विषय Allahabad High Court

Tag: Allahabad High Court

Allahabad High Court Bar Association Result: R K Ojha बने अध्यक्ष, सत्यधीर सिंह जादौन बने महासचिव

Allahabad High Court Bar Association Result: वरिष्ठ अधिवक्ता आर के ओझा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और सत्यधीर सिंह जादौन (Satyadhir Singh Jadoun) महासचिव पद पर विजयी हुए हैं। वहीं मनोज कुमार मिश्र (Manoj Kumar Mishra) ने वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए जीत दर्ज की है। तीनों पदों के लिए विगत चार दिन से चल रही मतगणना मंगलवार को पूरी हुई। एल्डर कमेटी के चेयरमैन शशि प्रकाश सिंह के अनुसार अध्यक्ष पद पर विजयी हुए राधाकांत ओझा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अशोक कुमार सिंह को 999 वोटों से पराजित किया।

गंगा के प्रदूषण को लेकर Allahabad HC गंभीर, UP सरकार को साइट प्लान पेश‌ करने का दिया निर्देश

Allahabad High Court ने गंगा प्रदूषण मामले में राज्य सरकार को गंगा किनारे बसे शहरों पर साइट प्लान पेश‌ करने का निर्देश...

Allahabad High Court का फैसला, बेटी की ही तरह बहू को भी मिल सकता है आश्रित कोटे का लाभ

Allahabad high court ने लाइसेंसी की मौत पर वारिसों को सस्ते गल्ले की दूकान के आवंटन मामले में पुत्र वधू (Daughter-in-law) (विधवा या सधवा) को परिवार में शामिल करने का राज्य सरकार को निर्देश दिया है। और पुत्री को परिवार में शामिल करने तथा बहू को परिवार में शामिल न करने के 5 अगस्त 19 को सचिव खाद्य एवं आपूर्ति द्वारा जारी शासनादेश के पैरा 4(10) को विधि विरुद्ध करार देते हुए रद्द कर दिया है।

Junior Lawyers Association UP ने की मारपीट की घटना की निंदा, अदालत में HC अधिवक्ता पर हुआ था हमला

Junior Lawyers Association UP ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता के साथ हुई मारपीट की घटना की कड़ी निन्दा की है और प्रशासनिक न्यायाधीश से मामले की जांच कराकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। दरअसल प्रयागराज के दीवानी अदालत में मुकद्दमे की सुनवाई के दौरान अधिवक्ता गौरीशंकर केसरवानी के साथ मारपीट की गई थी। एसोसिएशन की बैठक की अध्यक्षता मिथिलेश कुमार तिवारी व संचालन सचिव गया प्रसाद सिंह ने किया। बैठक में मानवेन्द्र सिंह, दिनेश मिश्र, संजय जायसवाल, ज्ञान प्रकाश अस्थाना, मनीष, राजकुमार आदि मौजूद थे।

Allahabad High Court की कॉज लिस्ट नये कलेवर में, अधिवक्ताओं को मिलेंगी ये सुविधाएं

Allahabad High Court की कॉज लिस्ट अब नए प्रारूप और नये कलेवर में मिलेगी। ऑनलाइन मिलने वाली इस नए प्रारूप की कॉज...

Azam Khan की जमानत अर्जी पर सुनवाई के बाद Allahabad High Court ने फैसला रखा सुरक्षित

Allahabad High Court ने यूपी की सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खां की जमानत अर्जी पर सुनवाई की और इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया है। सपा सांद के जमानत मामले में बीते दो दिनों से बहस चल रही थी।

Allahabad High Court ने 5 हजार करोड़ रुपये के धोखाधड़ी के मामले में DGP से मांगा जवाब

Allahabad High Court ने उत्तर प्रदेश के जौनपुर की विभिन्न योजनाओं में हुई पांच हजार करोड़ रुपये की धांधली के मामले में प्रदेश के DGP से पूछा है कि क्यों न राष्ट्रीय हित मेंइस मामले की जांच ईडी या आर्थिक अपराध शाखा से करायी जाए।

Allahabad High Court ने मेसर्स हवेलियां बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ जारी वसूली आदेश पर लगाई रोक

Allahabad High Court ने मेसर्स हवेलियां बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ रेरा अधिकरण लखनऊ द्वारा जारी वसूली आदेश 19 फरवरी 2021 पर रोक लगा दी है। अधिकरण ने इस आदेश से बिल्डर को फ्लैट मालिकों को कब्जा सौंपने में देरी करने पर पैसा वापस करने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने कंपनी की याचिका को विधिक मुद्दे पर सुनवाई के लिए स्वीकार करते हुए पत्रावली पेश करने का निर्देश दिया है।

Allahabad High Court ने बैंक आफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक के खिलाफ जारी किया जमानती वारंट

Allahabad High Court ने जौनपुर की ओलांदगंज शाखा के प्रबंधक के खिलाफ एक मामले में जमानती वारंट जारी किया है। जज द्वारा जारी वारंट में शाखा प्रबंधक को 23 दिसंबर तक पेश होने का आदेश दिया गया है। यह आदेश जस्टिस सौरभ श्याम शमशेरी ने रन्नू और रामफेर की याचिका पर दिया।

Kashi Vishwanath Mandir में सुगम दर्शन योजना को हरी झंडी, योजना के खिलाफ याचिका खारिज

लाहाबाद हाईकोर्ट ने काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Mandir) में सुगम दर्शन योजना लागू करने की चुनौती याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि जब कानून में न्यासी बोर्ड को शुल्क तय करने व पूजा व्यवस्था करने का अधिकार दिया गया है तो वे सुगम दर्शन के लिए निर्णय ले सकते हैं। उनका यह निर्णय न्यायिक पुनर्विलोकन शक्ति में नहीं आता। यह आदेश न्यायमूर्ति मनोज मिश्र तथा न्यायमूर्ति समीर जैन की खंडपीठ ने गजेन्द्र सिंह यादव की जनहित याचिका पर दिया है।

Most Read

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

Omicron Variant पर सख्त हुई योगी सरकार, लखनऊ में 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में 24 नवंबर को मिले कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट से दुनिया दहशत में है। यह वायरस भारत में अब तक 23 लोगों को अपना शिकार बन चुका है। वहीं दुनिया भर में 30 से अधिक देशों में फैल चुका है। ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार सख्त हो गई है। सरकार ने राजधानी लखनऊ में धारा 144 लगा दी है। वहीं घर से निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा। वरना पहले की तरह फाइन भरना पड़ेगा। रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम, स्टेडियम 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं। साथ ही बंद जगहों पर होने वाले आयोजनों मे 100 अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। यह आदेश तत्काल प्रभाव  से लागू हुआ है।

APN News Live Updates : भारत में Omicron का बढ़ता खतरा, लखनऊ में धारा 144 लागू

APN News Live Updates : देश, दुनिया, खेल, सिनेमा, व्‍यापार जगत की सभी महत्‍वपूर्ण खबरें, फोटो एवं वीडियो एक जगह। 08 December 2021 Breaking News, Photo, Video in Hindi हिंदी समाचार

7 December: Farmers Protest खत्म होने की संभावना, सरकार ने आंदोलनकारियों को भेजे 5 प्रस्ताव, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

APN Live Updates: IIT Mumabi के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि फरवरी 2022 में कोविड-19 की तीसरी लहर देश में फैल सकती है। एक तरफ तो लोगों के बीच कोरोना के नए वैरिएंट Omicron के खतरे को लेकर चिंता थी अब IIT Mumabi की इस रिपोर्ट ने लोगों को और डरा दिया है। लेकिन इस रिपोर्ट में यह राहत की खबर है कि संभावित तीसरी लहर दूसरी लहर से कमजोर रहने वाली है।