विषय Amarinder Singh

Tag: Amarinder Singh

गृहमंत्री Amit Shah ने दिया संकेत, Punjab चुनाव में अकाली दल की जगह कैप्टन Amarinder Singh के साथ जा सकती है BJP

गृहमंत्री Amit Shah ने पंजाब चुनाव के मद्देनजर इशारे-इशारे में कहा कि भारतीय जनता पार्टी अकाली दल की बजाय कैप्टन अमरिंद सिंह की नई पार्टी के साथ जाना ज्यादा पसंद करेगी। इसके अलावा अमित शाह ने कहा कि अकाली दल से अलग हुए सुखदेव सिंह ढींढसा के साथ ही बातचीत चल रही है।

Punjab में अस्थायी शिक्षकों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए केजरीवाल, साथ में धरने पर बैठे

Punjab में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। राज्य की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस एक बार फिर वापसी की उम्मीद कर रही है लेकिन शिक्षकों का मुद्दा उस पर भारी पड़ सकता है। पंजाब के अस्थायी शिक्षक अपनी मांगों को लेकर कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। वो लगभग 6 महीनों से मोहाली में राज्य शिक्षा विभाग के बाहर धरने पर हैं। प्रदर्शन में बैठी एक शिक्षिका ने कहा है कि हमें पढ़ाते हुए 18 साल हो गए हैं और हमारी तनख्वाह मात्र 6,000 रुपए ही है। हमारी मांग है कि सरकार हमें जल्द स्थायी करे।

Navjot Singh Sidhu से जब पूछा गया, ‘क्‍या Imran Khan आपके बड़े भाई?’, कांग्रेस नेता ने दिया ये जवाब…

Punjab के गुरदासपुर (Gurdaspur) में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर Navjot Singh Sidhu ने बीजेपी के आरोप कि उन्होंने पाकिस्तान...

पंजाब DGP की नियुक्ति के मामले में Supreme Court का अहम फैसला, IPS अधिकारियों की याचिका खारिज

पंजाब के DGP के रूप में दिनकर गुप्ता की नियुक्ति के खिलाफ दाखिल की गई याचिका को Supreme Court ने खारिज कर दिया है। Dinkar Gupta की नियुक्ति के खिलाफ IPS अधिकारी Mohammad Mustafa और Siddharth Chattopadhyay ने याचिका दाखिल की थी। न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव, न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति बीआर गवई ने इस याचिका पर सुनवाई की। चरणजीत सिंह चन्नी के पंजाब के मुख्यमंत्री बनने के बाद अक्टूबर 2021 में दिनकर गुप्ता छुट्टी पर चले गए थे।

Captain Amarinder Singh की नई पार्टी बनते ही Congress में फैली दहशत, सिद्धू, चन्नी और हरीश रावत ने की बैठक

Captain Amarinder Singh ने जैसे ही कांग्रेस से अलग होकर पंजाब लोक कांग्रेस के गठन की बात की। पंजाब कांग्रेस में दहशत छा गई है। दरअसल पार्टी को टूट का खतरा नजर आ रहा है क्योंकि अब भी कैप्टन खेमे के कई नेता कांग्रेस में हैं और वो लगातार अमरिंदर सिंह के संपर्क में हैं।

Navjot Singh Sidhu ने Amarinder Singh को बीजेपी का बताया वफादार, कहा- अपनी चमड़ी बचाने के लिए पंजाब के हितों को बेच दिया

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर लिखा, हम कांग्रेस के 78 विधायक, कभी सोच भी नहीं सकते थे कि हमें क्या मिला, ईडी ने पंजाब के भाजपा के वफादार मुख्यमंत्री @capt_amarinder को नियंत्रित किया ... जिसने अपनी चमड़ी बचाने के लिए पंजाब के हितों को बेच दिया! आप पंजाब के न्याय और विकास को रोकने वाली नकारात्मक शक्ति थे।

Captain Amrinder singh का इमोशनल कार्ड! कहा- ‘मैं 10 साल सेना में रहा हूं; नई पार्टी का किया ऐलान

Captain Amrinder singh ने कांग्रेस से अलग होने के बाद आज मीडिया से बात की उन्होंने कहा कि मैं एक पार्टी बना रहा हूं। अब सवाल ये है कि पार्टी का नाम क्या है, ये मैं आपको नहीं बता सकता क्योंकि ये मैं खुद नहीं जानता। जब चुनाव आयोग (Election Commission) पार्टी के नाम और चिन्ह को मंजूर करता है, मैं आपको बता दूंगा।

Navjot Singh Sidhu ने Amarinder Singh को कृषि कानूनों का बताया शिल्पकार, कहा- “1-2 उद्योगपतियों के लिए किसानों को किया बर्बाद”

पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंद सिंह का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि, “तीनों कानून के शिल्पकार कैप्टन अमरिंदर सिंह ही हैं। पंजाब की किसानी में अंबानी को लाने वाले यही हैं। ये वहीं है जिन्होंने एक- दो उद्योगपतियों के लिए पंजाब के छोटे व्यापारियों और मजदूरों को बर्बाद कर दिया।”

BJP के साथ चुनावी मैदान में उतर सकते हैं अमरिंदर सिंह, कैप्टन के रुख से भगवा पार्टी भी खुश

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का कहना है कि वह एक नयी पार्टी लॉन्च करेंगे और पंजाब चुनाव के लिए भाजपा के साथ गठबंधन कर सकते हैं। कैप्टन के इस बयान के बाद भाजपा ने भी सहमति दे दी है और पार्टी के पंजाब प्रभारी दुष्यंत गौतम ने आज कहा, 'हम कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं।'

Punjab Congress में जारी विवादों के बीच, हरीश रावत ने पद छोड़ने की पेशकश की

Punjab Congress में जारी विवादों के बीच पार्टी के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने पद छोड़ने की पेशकश की है। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर पार्टी आलाकमान को उन्हें उत्तराखंड(Uttarakhand) में समय देने के लिए पद मुक्त करने की मांग की है।

Most Read

Happy Birthday Shikhar Dhawan: टीम इंडिया के गब्बर हो गए 36 साल के, जानें क्यों माना जाता उन्हें ‘X’ फैक्टर

Team India के अनुभवी बल्लेबाज Shikhar Dhawan आज 36 साल के हो गए हैं। धवन का जन्म 5 दिसंबर 1985 को दिल्ली में हुआ था। धवन ने 2010 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। लेकिन धवन को 2013 के चैंपियन ट्रॉफी से अलग पहचान मिली। शिखर धवन ने अपनी प्रतिभा से इंटरनेशनल स्तर पर खूब नाम कमाया, कई रिकॉर्ड बनाए और कई रिकॉर्ड तोड़े भी।

Basil Uses: आयुर्वेद का वरदान तुलसी, जानें इसके फायदे और सेवन का तरीका

Basil Uses: पौराणिक ग्रंथो के अनुसार सनातन धर्म में तुलसी की पूजा की जाती है, लोगों का मानना है तुलसी की पूजा करने से परिवार में सुख और शांति आती है। लेकिन वहीं अगर हम आयुर्वेद के महत्व से तुलसी को देखे तो यह एक जानी-मानी औषधि है, जिसका इस्तेमाल कई बीमारियों का इलाज करने के लिए किया जाता है, सर्दी-खांसी से लेकर कई बड़ी और भयंकर बीमारियों में भी एक कारगर औषधि है।

Bollywood News Updates: Malaika Arora की साइकिलिंग स्किल्स को लेकर Arjun Kapoor ने किया टीज, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ शादी से पहले कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) का परिवार मुंबई पहुंच गया है। बीते रात कैटरीना के भाई सेबेस्टियन लॉरेंट मिशेल को एक्ट्रेस के घर के बाहर देखा गया। उसी कार में कटरीना कैफ की बहन और भी थीं। बता दें कि विक्की और कैटरीना 9 दिसंबर को राजस्थान में शादी के बंधन में बंधेंगे।

SP कार्यकर्ता ने पुलिस को पीटा! VIDEO शेयर कर BJP ने कहा- ‘जितना बड़ा झंडा, उसके पीछे छिपा उतना ही बड़ा सपाई गुंडा’

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और बीजेपी आमने-सामने है। चंदौली जिले के रामगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के दौरे से पहले सपा कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए। नौबत मारपीट तक पहुंच गयी। हालात को संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। सपा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री को ज्ञापन देना चाहते थे।