विषय Assembly Elections

Tag: Assembly Elections

Election: साधु-संतों के साथ लगातार बैठक कर रहे हैं गृहमंत्री Amit Shah, क्या उत्तराखंड विधानसभा चुनाव पर है नजर?

Election:साधु-संतों के साथ बीजेपी के रिश्ते हमेशा से अच्छे रहे हैं। उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) लगातार क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। इसी के क्रम में उन्होंने साधु-संतों के साथ कई बैठकें की है।जूना अखाड़ा के प्रमुख अवधेशानंद गिरि ने ट्वीट कर कुछ तस्वीरें साझा की है।

Priyanka Gandhi पहुंची वाराणसी, PM Modi के संसदीय क्षेत्र से शुरू करेंगी चुनाव प्रचार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) वाराणसी में हैं। प्रियंका यहां किसान न्याय रैली को संबोधित करेंगी, यहां वह लगभग छह घंटे रहेंगी।

Assembly Election 2022 से पहले Chief Minister Captain Amarinder Singh ने दिया मुफ्त Health Insurance का तोहफा, 15 लाख परिवार होंगे लाभान्वित

Assembly Elections, 2022 से पहले पंजाब में कांग्रेस सरकार (Congress Government) ने 15 लाख परिवारों के लिए मुफ्त बीमा कवर की घोषणा की, जो पहले आयुष्मान भारत-सरबत सेहत बीमा योजना (AB-SSBY) के दायरे में शामिल नहीं थे।

OBC मुद्दे को लेकर पक्ष विपक्ष में मचा घमासान

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसा चुनाव होने वाला है। साल 2022 में होने वाले 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव को लेकर...

उत्तर प्रदेश: 7301 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट विधानसभा में पेश, रोजगार सहित किसानों का रखा ख्याल

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार ने बुधवार को अनुपूरक बजट पेश किया। उत्तर प्रदेश...

कांग्रेस की पूर्व सांसद सुष्मिता देव ने पार्टी का छोड़ा हाथ, टीएमसी का पकड़ा साथ

देश की सबसे बड़ी और पुरानी पार्टी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस की महिला इकाई की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने...

जनमंच: हस्तिनापुर की जनता ने सीएम योगी को बिजली – पानी मुद्दे पर सराहा, कहा- जुर्म में आई कमी

उत्तरप्रदेश चुनावी यात्रा की शुरुआत हस्तिनापुर से शुरु करने की एक खास वजह है। हस्तिनापुर वही जगह है जिसके सिंहासन के वर्चस्व...

अमित शाह ने कहा हर योजनाओं में यूपी नंबर वन, कोविड काल में योगी आदित्यनाथ ने किया बेहतरीन काम

देश के गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तर प्रदेश दौरे पर हैं। साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अमित...

ओवैसी पर भड़कीं उमा भारती, सपा – बसपा पर किया वार कहा, राम मंदिर की जगह बनवाना चाहते थे शौचालय

उत्तर प्रदेश में साल 2022 में 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने वाला है। राजनीतिक पार्टियां बयानबाजी से लेकर चुनावी तैयारी में...

यूपी चुनाव पर मुस्लिम संगठनों की पैनी नजर, ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड की लखनऊ में बैठक

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है। 403 सीटों पर होने वाले इस चुनाव की तैयारियां प्रदेश में जोरो-शोरो पर हैं। सभी पार्टियों की तरह अब ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड भी एक्टिव हो गया है। इसी तर्ज पर बोर्ड लखनऊ में सोमवार को बड़ी बैठक करने वाला है।

Most Read

Ganesh Ji के हैं भक्त तो, बुधवार को ऐसे करें पूजा, दूर होंगे सारे कष्ट

मान्यता है कि श्री गणेश की पूजा का विशेष दिन है बुधवार। साथ ही, इस दिन बुध ग्रह के निमित्त भी पूजा की जाती है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो बुधवार को गणेश जी का पूरे विधि विधान से पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

आज से शुरु होगी Katrina Kaif-Vicky Kaushal की हल्दी सेरेमनी, कई सेलेब्स भी हो सकते हैं शामिल

विकी कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। कल यानी 7 दिसंबर को मेंहदी का कार्यक्रम हुआ था उसके बाद रात में संगीत का जश्न मनाय़ा गया जिसमें पंजाबी सिंगर गुरदास मान ने पंजाबी गानों से पुरे किले को शुर के ताल से भर दिया था।

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

Omicron Variant पर सख्त हुई योगी सरकार, लखनऊ में 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में 24 नवंबर को मिले कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट से दुनिया दहशत में है। यह वायरस भारत में अब तक 23 लोगों को अपना शिकार बन चुका है। वहीं दुनिया भर में 30 से अधिक देशों में फैल चुका है। ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार सख्त हो गई है। सरकार ने राजधानी लखनऊ में धारा 144 लगा दी है। वहीं घर से निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा। वरना पहले की तरह फाइन भरना पड़ेगा। रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम, स्टेडियम 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं। साथ ही बंद जगहों पर होने वाले आयोजनों मे 100 अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। यह आदेश तत्काल प्रभाव  से लागू हुआ है।