विषय Ayodhya

Tag: Ayodhya

Happy Diwali 2021: कश्मीर से लेकर अयोध्या तक दीवाली का उत्साह, देखें तस्वीरें और VIDEO

Happy Diwali 2021:गुरुवार को पूरे देश मे दीवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बाबत लोगों ने अपने घरों को सजा लिया है। तमाम खरीदारी का काम निपटा लिया गया है। हर बार की तरह इस बार भी लोग दीवाली की रात लक्ष्मी-गणेश का पूजन करेंगे और मिठाई बांटकर खुशियां मनाएंगे। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक इस त्योहार को लेकर लोगों में उत्साह है।

Yogi Adityanath ने दीवाली के मौके पर रामलला के किए दर्शन, देशवासियों को दी शुभकामनाएं

योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर बताया कि आज 'श्री अयोध्या जी' में दीपावली के पावन पर्व के पुनीत अवसर पर प्रभु श्री रामलला जी के दिव्य दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। कृपानिधान रघुकुल नंदन सम्पूर्ण विश्व का कल्याण करें। सभी पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें। जय श्री राम!

Ayodhya Deepotsav 2021: रामराज्‍य के दीपोत्सव में जगमगाई अयोध्या, देखिए उत्‍सव की तस्‍वीरें

Ayodhya Deepotsav 2021: अयोध्या (Ayodhya) में दीपोत्सव (Deepotsav) शुरू हो गया है। यहां पर हर साल राज्य की योगी सरकार (Yogi Government) भव्य तरह से दीपावली (Deepawali) से एक दिन पहले दीपोत्सव मनाती है। राज्य में राम की नगरी अयोध्या में लाखों दीए जलाए जाते हैं। दीए की संख्या हर साल बढ़ती ही जा रही है। इस साल अयोध्या नगरी में 12 लाख दीयों के साथ दीपोत्सव मनाया जा रहा है। देखिए इस साल के पंचम दीपोत्‍सव की कुछ तस्‍वीरों और वीडियो को।

Ayodhya में बोले CM Yogi, ‘जब अगली कारसेवा होगी, तो भक्तों पर गोलियों की नहीं फूलों की वर्षा की जाएगी’

आज अयोध्या में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भविष्य में अब जब कारसेवा की जाएगी तो भक्तों पर गोलियों की नहीं बल्कि फूलों की बारिश की जाएगी। अयोध्या पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'आज ऐसा लगता है कि अगर आप इसी तरह जारी रखते हैं, तो वे (अखिलेश यादव) और उनका पूरा परिवार अगली कारसेवा के लिए लाइन में लग जाएगा। जब अगली कारसेवा होगी, तो भगवान राम और भगवान कृष्ण के भक्तों पर गोलियों की नहीं बल्कि फूलों की वर्षा की जाएगी। यही है लोकतंत्र की ताकत।'

Ayodhya में Deepotsav शुरू, 9 लाख 51,000 हजार दियों से जगमग होगी राम की नगरी

अयोध्या में साल 2017 में 1 लाख ,80,000 हजार दिए जलाए गए थे। 2018 में 3,01,152, साल 2019 में 5,50,000 वहीं साल 5,51,000 दिये जलाए गए थे।

Deepawali 2021: जानें किस रास्ते से श्रीलंका से अयोध्या पहुंचे थे भगवान राम, कितना लगा था समय? गूगल मैप से भी होती है पुष्टि!

Deepawali 2021: पूरी दुनिया में दिवाली को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। धार्मिक मान्यता रही है कि दिवाली के दिन ही भगवान राम रावण से युद्ध जीतने के बाद अयोध्या वापस आए थे। भगवान राम ने विजयदशमी के दिन रावण का वध किया था। जिसके बाद उन्होंने अयोध्या के लिए प्रस्थान किया था। रावण वध के 21 वें दिन भगवान अयोध्या पहुंचे थे। उन्हीं की याद में इसे मनाया जाता है।

क्या है रामायण कॉन्क्लेव? जिसके समापन में Yogi Adityanath आज अयोध्या पहुंचे हैं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज अयोध्या Ayodhya में है। रविवार को उन्‍होंने भगवान राम लला के दर्शन किए और एक लड़की के द्वारा Afghanistan से भेजे गए जल को भगवान को अर्पित किया। योगी आदित्यनाथ अभी रामकथा पार्क पहुंचे हैं और वो यहां पर Ramayana Conclave का समापन करेंगे।

फिल्म निर्माता का Kejriwal पर तंज, कहा- नानी ने इन्हें कहा कि राम लला के दर्शन कर लो

Ashoke Pandit अक्‍सर अपने आक्रामक Tweets के लिए सोशल मीडिया पर चर्चा में रहते हैं। अब उन्‍होंने Delhi के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख Arvind Kejriwal पर हमला किया है। उन्‍होंने अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म ट्विटर पर ट्वीट किया, ''आज केजरीवाल जी की नानी ने इनसे कहा कि अगर U.P में इलेक्शन जीतने के सपने देख रहे हो तो अयोध्या में राम लला के दर्शन कर लो।''

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal अयोध्या में, रामलला का किया दर्शन, दान के सवाल पर कहा, ”दान बताया नहीं जाता “

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। Uttar Pradesh में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और इस कारण सभी पार्टियां लोगों का दिल जीतना चाहती हैं। राज्‍य के अगामी चुनावों में इस बार आम आदमी पार्टी भी पूरी मजबूती से चुनाव लड़ रही है। इसी प्लान के तहत केजरीवाल भी अयोध्या (Ayodhya) पहुचें हैं। मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने मंगलवार को भगवान राम लला के दर्शन किए। उन्‍होंने भगवान रामचंद्र की आराधना भी की।

UP Election 2022: सरयू तट पर आरती करते नजर आएं Arvind Kejriwal, देखें तस्वीर और VIDEO

UP Election 2022: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। आने वाले समय में होने...

Most Read

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।

Jawad Cyclone Live Tracking: ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है Jawad, PM मोदी ने चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान Jawad से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। पीएम ने लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकालने, आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने और व्यवधान के मामलों में तेजी से बहाली के निर्देश दिए हैं।