विषय Bhaarateey kisaan yooniyan

Tag: bhaarateey kisaan yooniyan

किसान आंदोलन से खत्म हुआ पकवानों का ढेर, आंदोलनकारी निकल लिए घर, अब रोटी- सब्जी को हुए मुसतार

दिल्ली की दहलीज पर पिछले 9 महीने से किसानों का आंदोलन चल रहा है। सिंघू बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर अन्नदाता 9 महीनों से तीनों कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। पिज्जा किसान आंदोलन की तस्वीर बदल रही है।

Most Read

Chhattisgarh बीजेपी का सीएम Bhupesh Baghel पर आरोप, कोरोना प्रदेश में फैल रहे है और वो बाहर घूम रहे हैं

कोरोना के नये वैरिएंट Omicron के बढ़ते खतरे के मद्देनजर पूरे देश में चिताएं व्याप्त हैं। कोरोना के खतरे के इन्हीं आशंकाओं के मध्य Chhattisgarh भाजपा ने मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel पर हमला किया है।

APN News Live Updates:किसान आंदोलन की आगे की रणनीति बनाने के लिए आज करेंगे मीटिंग, पढ़ें 1 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

APN news live updates:किसान नेता राकेश टिकैत ने बताया कि आज बैठक में आंदोलन आगे कैसे बढ़ेगा और सरकार बातचीत करेगी तो कैसे बातचीत करनी है, इसपर चर्चा होगी। हरियाणा में मुख्यमंत्री, अधिकारियों और किसानों की कल बात हुई, जिसमें प्रदर्शन से संबंधित मामलों को वापस लेने पर सहमति बनी परन्तु मुआवजे पर सहमति नहीं बनी।

Cricket News Updates: कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की एजाज पटेल ने, भारत के खिलाफ सभी 10 विकेट चटकाए, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी...

India और New Zealand के बीच मुंबई में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए अच्छी नहीें रही। खेल शुरू होने के बाद दूसरे ओवर में भारतीय टीम को दो गेंदें में दो झटके लगे। एजाज पटेल ने लगातार दो गेंदों पर ऋद्धिमान साहा (27) और आर अश्विन (0) को आउट कर कीवी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई। उसके बाद अक्षर पटेल ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर एक साझेदारी की। 7वें विकेट के लिए मयंक और अक्षर के बीच अबतक 61 रनों की साझेदारी हो चुकी है। लंच तक भारत ने 6 विकेट खोेकर 285 रन बनाए। ओपनर मयंक अग्रवाल 146 और अक्षर पटेल 32 रन बनाकर नाबाद हैं। लंच के बाद मंयक 150 के स्कोर पर आउट हो गए। एजाज पटेल ने सभी 7 विकेट चटकाए है।

Indian Navy Day: राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत आम नागरिक ने दी नौसेना को बधाई

Indian navy day: हर साल की तरह इस साल भी भारतीय नौसेना दिवस (INDIAN NAVY DAY) मनाया जा रहा है। भारतीय सेना में नौसेना की भूमिका हमेशा से ही अहम रही है। अपने साहस और पराक्रम से विश्व में आज भारतीय नौसेना ने चौथा स्थान हासिल किया हुआ है। इसका इतिहास यूं तो बहुत पुराना है, लेकिन इसको भारतीय नौसेना का नाम सन् 1950 में मिला। नौसेना के जनक के तौर पर छत्रपति शिवाजी को याद किया जाता है। इस मौके पर देश के राष्ट्रपति से लेकर देश के आम नागरिक ने बधाई देते हुए नौसेना का शुक्रिया अदा किया।