विषय Bihar

Tag: Bihar

BLOG: ‘सरदार खान’ की भाषा क्यों बोलने लगे हैं कन्हैया कुमार?

मनोज झा ने उस दौर में राजद को चुना जब बिहार की एक बहुत बड़ी आबादी लालू प्रसाद और उनकी पार्टी को अछूत की तरह देखती थी। मीडिया में राजद का हस्तक्षेप या जगह शुन्य के बराबर था। भागलपुर दंगों को लेकर मनोज झा ने जितनी लड़ाई लड़ीं वो बातें पब्लिक डोमेन में है। कन्हैया को भक्त चरण दास की भक्ति से पहले यह भी जानना चाहिए था कि वो जैसे यूनिवर्सिटी के छात्र होने पर गर्व करते हैं, वैसे ही यूनिवर्सिटी में मनोज झा अध्यापक हैं। राजनीति के मैदान में भी दोनों की ही तुलना वैसी ही है।

Bihar Bypoll: Lalu Prasad ने कांग्रेस प्रभारी को कहा, ‘भकचोन्हर’, RJD ने बताया शब्द का अर्थ

Bihar Bypoll: बिहार में दो सीटो में उपचुनाव होने वाले हैं और उपचुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं। महागठबंधन का हिस्‍सा रहे आरजेडी और कांग्रेस ने इस बार अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इसलिए इन दोनों का निशाना बीजेपी के साथ-साथ एक दूसरे पर भी है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के सुप्रीमो Lalu Yadav ने रविवार को कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा था और उन्‍होंने बिहार कांग्रेस के प्रभारी Bhakta Charan Das को भकचोन्हर कहा था।

Bihar Bypoll: Lalu Yadav का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा- ज़मानत ज़ब्त कराने के लिए उनका साथ देते?

Bihar Bypoll: बिहार में दो सीटो में उपचुनाव होने वाले हैं और उपचुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं। जहां इस चुनाव में एक ओर एनडीए का गठबंधन है तो वहीं दूसरी ओर महागठबंधन का हिस्‍सा रहे आरजेडी और कांग्रेस ने इस बार अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इसलिए इन दोनों का निशाना बीजेपी के साथ-साथ एक दूसरे पर भी है। शुक्रवार को कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने इशारों-इशारों में आरजेडी पर हमला किया था। अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के सुप्रीमो Lalu Yadav ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है।

Bihar: उपचुनाव के बीच Lalu Yadav पहुंच रहे हैं Patna, सियासत में मची हलचल

Bihar की सियासत में मचा हुआ है घमासान। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू यादव लंबी बीमारी से ठीक होकर दिल्ली से पटना पहुंच रहे हैं। जानकारी के मुताबिक लालू यादव लगभग तीन साल के बाद रविवार को बिहार की राजधानी पटना पहुंच रहे हैं।

RJD नेता तेज प्रताप यादव ने कन्हैया कुमार पर बोला तीखा हमला, कहा- कुच्छो बोलते जा रहे हो..! गैंग वाले थे, अब नेता बनने...

RJD नेता तेज प्रताप यादव ने कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार पर तीखा हमला बोला है। तेज प्रताप यादव ने फेसबुक पर लिखे एक पोस्ट में इशारों-इशारों में कन्हैया कुमार पर निशाना साधा। तेज प्रताप यादव ने पोस्ट किया, 'जबसे आए हो,अक्कड़-बक्कड़ कुच्छो बोलते जा रहे हो..! गैंग वाले थे, अब नेता बनने का शौक़ पाले हो का..? याद रखो कि अगर लालू यादव जी ना होते तो शायद तुम भी ना होते..!'

Bihar Bypoll Election: तेजस्वी यादव का Nitish kumar पर हमला, कहा- ‘… सच्चाई से डरते है इसलिए हेलिकॉप्टर से उड़ते है’

Bihar Bypoll Election: बिहार विधानसभा के दो सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की तरफ से तैयारी तेज...

Bihar Bypoll Election 2021: क्या BJP से गठबंधन करेगी RJD? कांग्रेस नेता ने इशारों-इशारों में बोला हमला

Bihar Bypoll Election 2021: बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्तचरण दास ने इशारों-इशारों में RJD पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर RJD को गठबंधन सहयोगी के रूप में कांग्रेस की जरूरत नहीं है तो क्या वह अब BJP से हाथ मिलाएगी! भक्तचरण दास ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कुशेश्वर स्थान सीट पर राजद ने कांग्रेस के साथ गठबंधन तोड़ अच्छा नहीं किया। अगर कांग्रेस प्रत्याशी इस सीट पर जीत जाते तो मदद तो वे राजद सरकार बनाने में ही करते। लेकिन राजद के अपने उम्मीदवार अलग से मैदान में उतारने वाली बात समझ नहीं आ रही है।

Jammu-Kashmir में आतंकवादियों द्वारा मारे गए प्रवासी मजदूर की मां ने कहा, ‘सरकार हमारी करे मदद’

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों द्वारा मारे गए प्रवासी मजदूर योगेंद्र ऋषिदेव के परिवार ने उनकी मृत्यु पर शोक व्यक्त किया। योगेंद्र की मां ने कहा, 'मेरा बेटा 3-4 महीने पहले कश्मीर गया था। उसके परिवार में तीन बच्चे हैं। सरकार हमारी मदद करे।' योगेंद्र ऋषिदेव बिहार के अररिया के रहने वाले थे।

Bihar: जब प्रिंसिपल बनने के लिए आपस में ही भिड़ गए दो शिक्षक, जमकर हुई हाथापाई, चले लात-घूसे

बिहार (Bihar) के मोतिहारी (Motihari) के आदापुर के शिक्षा विभाग के ऑफिस में छोटी सी बात पर दो स्कूल शिक्षक आपस में ही भिड़ गए। पहले तो इन लोगों के बीच बहस हुई लेकिन फिर मामले ने तूल इतना पकड़ लिया कि लात घूसे चलने लगे और जमकर हाथापाई हुई। गौरतलब है कि यह सब ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के सामने हुआ। जब मालूम किया गया तो पता चला कि ये शिक्षक हेड मास्टर पद के लिए आपस में लड़ रहे थे।

IIT Kharagpur का छात्र गिरफ्तार, लड़कियों का अश्लील वीडियो बनाकर करता था अपलोड

IIT Kharagpur के एक छात्र को दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। 19 साल के युवक पर आरोप है...

Most Read

T20 World Cup : Pakistan ने India को 10 विकेटों से हराकर रचा इतिहास, Babar Azam और Rizwan Khan की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के चौथे मैच में Pakistan ने Team India को हारकर मुकाबला को जीत लिया। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को जीत कर इतिहास रच दिया। टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 5 मैच हारने के बाद पाकिस्तान को पहली जीत मिली है। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए मुकाबले को 10 विकेटों से जीत लिया।

T20 World Cup : Pakistan ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, भारत को लगे शुरुआती झटके

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 का चौथा मुकाबला India और Pakistan के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दुबई में ग्रुप 2 के मुकाबले में भारतीय टीम 20 ओवर में एक बड़ा स्कोर बनाकर पाकिस्तान के सामने मुश्किल लक्ष्य रखना चाहेगी।

BLOG: ‘सरदार खान’ की भाषा क्यों बोलने लगे हैं कन्हैया कुमार?

मनोज झा ने उस दौर में राजद को चुना जब बिहार की एक बहुत बड़ी आबादी लालू प्रसाद और उनकी पार्टी को अछूत की तरह देखती थी। मीडिया में राजद का हस्तक्षेप या जगह शुन्य के बराबर था। भागलपुर दंगों को लेकर मनोज झा ने जितनी लड़ाई लड़ीं वो बातें पब्लिक डोमेन में है। कन्हैया को भक्त चरण दास की भक्ति से पहले यह भी जानना चाहिए था कि वो जैसे यूनिवर्सिटी के छात्र होने पर गर्व करते हैं, वैसे ही यूनिवर्सिटी में मनोज झा अध्यापक हैं। राजनीति के मैदान में भी दोनों की ही तुलना वैसी ही है।

24 अक्टूबर: Drugs Case में NCB पर लगे गंभीर आरोप, पढ़ें दिन भर की सभी प्रमुख खबरें

APN Live Updates:कांग्रेस पार्टी उस व्यक्ति को अपना सदस्य नहीं बनाएगी, जो शराब या अन्य मादक पदार्थों का सेवन करता हो। सदस्य बनने के लिए इन बुरी आदतों से दूरी बनाए रखना जरूरी है। इसके साथ ही यह हलफनामा भी देना होगा कि वह सार्वजनिक मंचों पर कभी भी पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमों की आलोचना नहीं करेगा।