विषय CBI

Tag: CBI

विवादास्पद कृषि कानून खत्म, राजपत्र में अधिसूचना जारी, पढ़ें 1 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दिसंबर के पहले ही दिन आम लोगों को झटका लगा है। कॉमर्श‍ियल गैस सिलेंडर (commercial cylinder) के दामों में 100 रुपये की बढ़ोतरी की गयी है। दामों में बढ़ोतरी से रेस्टोरेंट का खाना-पीना महंगा हो सकता है। राहत की बात है कि घरेलू एलपीजी (LPG) सिलेंडर के दाम में पिछले 2 महीने से बढ़ोतरी नहीं हुई है। घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में अंतिम बार अक्टूबर में बढ़ोतरी हुई थी।

Mahant Narendra Giri Case: कोर्ट में CBI ने दाखिल की चार्जशीट, Anand Giri समेत तीनों आरोपी नैनी जेल में बंद, 25 नवंबर को होगी...

Mahant Narendra Giri Case में शनिवार को प्रयागराज की सीजेएम कोर्ट में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आनंद गिरि समेत तीनों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है। सभी आरोपी फिलहाल नैनी जेल में बंद हैं। मामले में अब अगली सुनवाई 25 नवमबर को होगी। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में उनके शिष्य आनंद गिरि समेत कुल तीन आरोपी इस समय प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में न्यायिक हिरासत में बंद हैं।

ED और CBI के खिलाफ पश्चिम बंगाल विधानसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पेश, जानें क्या है पूरा मामला?

टीएमसी विधायक तापस रॉय ने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष की मंजूरी के बिना नारदा घोटाले में चार्जशीट दाखिल करने के लिए ईडी और सीबीआई के खिलाफ पश्चिम बंगाल विधानसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पेश किया। दरअसल पश्चिम बंगाल विधानसभा में आज घोटाले की जांच कर रहे सीबीआई और ईडी अधिकारियों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाया गया है। टीएमसी विधायक तापस रॉय ने ईडी-सीबीआई के खिलाफ विधानसभा में विधायकों के अधिकारों के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई है।

CBI और ED के निदेशक के कार्यकाल को बढ़ाने के फैसले को चुनौती, वकील ML शर्मा ने खटखटाया Supreme Court का दरवाजा

CBI और ED के निदेशक के कार्यकाल को अधिकतम पांच साल तक बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार दो अध्यादेश लेकर आई थी। अब इन अध्यादेशों को असंवैधानिक, अवैध और गैरकानूनी करार देने कि मांग करते हुए Supreme Court में याचिका दाखिल की गई है। वकील ML शर्मा ने इन दोनों अध्यादेशों को चुनौती दी है।

Allahabad High Court: हत्या के आरोपी Police Officers की गिरफ्तारी न करने पर CBI को फटकार, 29 नवंबर को जांच रिपोर्ट पेश करने का...

Allahabad High Court ने पुलिस कस्टडी में जौनपुर (Jaunpur) के पुजारी यादव (Pujari Yadav) की मौत के मामले की जांच कर रही CBI को कड़ी फटकार लगाई है और हत्या के आरोपी पुलिस अधिकारियों की गिरफ्तारी पर ठोस प्रयास न करने पर सख्त टिप्पणी की है। कोर्ट ने कहा है कि CBI जांच का तरीका अधिकारी को तलब कर कड़े आदेश देने को विवश करने वाला है। फिर भी कोर्ट उन्हें सही जांच करने का एक मौका दे रही है।

Manish Gupta Death Case: सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को यूपी से दिल्ली की CBI अदालत में ट्रांसफर करने का दिया निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस छापेमारी के दौरान कानपुर के एक व्यापारी की मौत के मामले में सुनवाई को उत्तर प्रदेश से दिल्ली की सीबीआई अदालत में ट्रांसफर करने का निर्देश दिया है, जिसमें छह पुलिसकर्मियों पर हत्या का आरोप लगाया गया है।

Delhi High Court ने INX मीडिया मामले में P Chidambaram और Karti Chidambaram को दी राहत

Delhi High Court ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम समेत अन्य आरोपियों को INX मीडिया मामले में राहत देते हुए दस्तावेजों के निरीक्षण किए जाने की अनुमति देने से जुड़े निचली अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली CBI की याचिका को खारिज कर दिया है।

Congress का बड़ा आरोप: क्या Rafale की सच्चाई छुपाने के लिए CBI में आधी रात को तख्ता पलट हुआ

Congress ने एक बार फिर आरोपों की बोतल से राफेल का जिन्न बाहर निकाला है। फ्रांस के राफेल डील को रिश्वतखोरी का मकड़जाल बताते हुए कांग्रेस ने एक बार फिर इस सौदे के लिए नरेंद्र मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि राफेल डील एक बहुत बड़ा घोटाला है। खेड़ा ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि इसमें जरा भी शक नहीं कि राफेल सौदे में जमकर कमीशनखोरी हुई है।

Gorakhpur Manish Gupta Case: CBI ने दर्ज किया 6 पुलिसकर्मियों पर हत्या का केस

Gorakhpur Manish Gupta Case में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हत्या का केस दर्ज कर लिया है। सीबीआई की ओर से दर्ज की गई इस एफआईआर में निलंबित इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह, सब इंस्पेक्टर अक्षय मिश्रा, सब इंस्पेक्टर विजय यादव और तीन अज्ञात पुलिसकर्मियों के नाम शामिल हैं।

Mahant Narendra Giri की मौत मामले में पॉलीग्राफी टेस्ट की अनुमति की मांग, CBI ने अदालत में डाला अर्जी

Mahant Narendra Giri की मौत मामले में पॉलीग्राफी टेस्ट की अनुमति की मांग को लेकर CBI की तरफ से अदालत में अर्जी...

Most Read

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।

Jawad Cyclone Live Tracking: ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है Jawad, PM मोदी ने चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान Jawad से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। पीएम ने लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकालने, आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने और व्यवधान के मामलों में तेजी से बहाली के निर्देश दिए हैं।