विषय China

Tag: China

चीन के खिलाफ दायर याचिका पर Supreme Court ने लगाई फटकार, कहा- हमारा काम अंतरराष्ट्रीय मामलों को देखना नहीं…

Supreme Court: चीन द्वारा कोरोना फैलाने और उसका जैविक हथियार के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल करने वाले याचिकाकर्ता को सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता Arindam Bagchi बोले- पैंगोंग झील पर चीन के पुल निर्माण पर भारत की पैनी नजर

Arindam Bagchi: पैंगोंग झील के इलाके में चीन तेजी से पुल बना रहा है।

Indian Army के जवानों ने नए साल के मौक पर Galwan घाटी में लहराया तिरंगा, देखें तस्वीरें…

Galwan: भारतीय सेना के जवानों ने नए साल के मौक पर गलवान घाटी (Galwan Valley) में तिरंगा लहरा कर नए साल का स्वागत किया।

घातक S-400 Missile की पहली खेप भारत आयी, अब दुश्मनों की खैर नहीं

S-400 Missile : रूस में बने वज्र के समान घातक एयर डिफेंस सिस्टम S-400 की पहली खेप भारत पहुंच गई है।

BJP सांसद ने लगाया बड़ा आरोप, कहा- राज्यसभा में China और Ladakh से जुड़े सवाल पूछने की नहीं मिली अनुमति

BJP सांसद Subramanian Swamy ने कहा है कि उन्हें राज्यसभा में China और Ladakh के मुद्दे पर सवाल पूछने की अनुमति नहीं दी गयी। उन्होंने ट्वीट किया कि शीतकालीन सत्र में उन्होंने चीन और लद्दाख से जुड़ा सवाल पूछा लेकिन राज्यसभा में इसकी अनुमति नहीं मिल सकी।

Virtual Democracy Summit से अमेरिका ने चीन और तुर्की को किया बाहर, पाकिस्तान – भारत को मिला न्योता

वर्चुअल डेमोक्रेसी समिट (Virtual Democracy Summit) 9-10 दिसंबर को होने वाला है। इस समिट में हिस्सा लेने के लिए बाइडेन प्रशासन (Biden Government) ने 110 देशों की सूची जारी की है। समिट से तुर्की और चीन को बाहर रखा गया है। वहीं ताइवान को न्योता भेजा गया है। आमंत्रित किए गए देशों में भारत, पाकिस्तान, इराक और नेपाल जैसे अन्य देश शामलि हैं।

Rahul Gandhi ने China को लेकर सरकार को घेरा तो वक्फ बोर्ड के सदस्य ने कहा- ”तुम्हारा तो पूरा परिवार ही चीनी क़ब्ज़े में...

केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि कानूनों की वापसी का ऐलान करने के बाद कांग्रेस पार्टी इसको अपनी और किसानों की जीत बता रही है। शुक्रवार से पार्टी नए जोश के साथ बीजेपी पर और ज्यादा आक्रामक हो गई है। अब Rahul Gandhi ने श‍निवार को चीन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर चीन को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ''अब चीनी क़ब्ज़े का सत्य भी मान लेना चाहिए।'' बता दें कि कल कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान के बाद राहुल गांधी का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने कहा था कि किसानों के आगे सरकार को झुकना ही पड़ेगा। राहुल का यह वीडियो 14 जनवरी का था। इस वीडियो के जरिए कांग्रेसी लोगों के बीच यह मैसेज दे रहे थे कि राहुल गांधी ने तो पहले ही कह दिया था कि केंद्र सरकार किसानों के आगे झुक जाएगी और कानून वापस लेने पड़ेंगे।

Pakistan के विदेश मंत्री ने कहा, China में होने वाली तीसरी मंत्रिस्तरीय बैठक में Taliban सरकार को किया जाएगा आमंत्रित

Pakistan के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Pakistan's Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi) ने कहा है कि अगले साल की शुरुआत में चीन में होने वाली तीसरी मंत्रिस्तरीय बैठक में तालिबान सरकार को आमंत्रित किया जाएगा।

China के भारत के साथ लगी सीमा पर निर्माण कार्यों को लेकर केंद्र ने कहा- गलत दावों को हम स्वीकार नहीं करते

चीन के भारत के साथ लगी सीमा पर निर्माण कार्यों को लेकर भारत के विदेश मंत्रालय का कहना है कि पड़ोसी देश द्वारा किए जाने वाले गलत दावों को भारत सरकार स्वीकार नहीं करती है और आगे भी ऐसा ही जारी रखेगी।

China ने Pakistan को दिया अपना सबसे उन्नत युद्धपोत तुगरिल, जानिए इसकी खासियत

China ने पाकिस्तान को अपना सबसे बड़ा और सबसे उन्नत युद्धपोत दिया है, चीन अरब सागर और हिंद महासागर में अपने सहयोगी पाकिस्तान की नौसेना को मजबूत करना चाहता है, जहां उसने हाल के वर्षों में अपनी नौसैनिक उपस्थिति बढ़ाई है।

Most Read

APN News Live Updates: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर बोले राष्ट्रपति- देशवासियों ने कोरोना के खिलाफ असाधारण दृढ़-संकल्प और कार्य-क्षमता का किया प्रदर्शन...

APN News Live Updates: विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली में बैठक चल रही है। आज इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेने वाले हैं।

केंद्र सरकार ने की Padma Awards की घोषणा, जनरल बिपिन रावत और कल्याण सिंह को मरणोपरांत मिला पद्म विभूषण

Padma Awards: केंद्र सरकार ने पद्म पुरस्कारों (Padma Awards) की घोषणा की है। देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है।

Exclusive Interview: डॉक्टर की पढ़ाई करने के बाद Sunil Taneja बने स्पोर्ट्स कमेंटेटर, Pro Kabaddi League में इनकी आवाज ही पहचान बनी

Pro Kabaddi League शुरू होने के बाद Sunil Taneja ने कबड्डी की कमेंट्री में अपना लोहा मनवाया है। अब तो ऐसा हो गया है कि कबड्डी में सुनील तनेजा कमेंट्री करते नजर नहीं आते हैं तो ऐसा लगता ही नहीं है कि कबड्डी देख रहे हैं। डॉक्टर होते हुए भी उन्होंने कमेंट्री में अपना करियर बनाया। डीबी आयुर्वेदिक कॉलेज & हॉस्पिटल, पंजाब से डॉक्टर की डिग्री प्राप्त करने के बाद उन्होंने अपना रुख स्पोर्ट्स कमेंट्री की तरफ कर लिया। एपीएन के स्पोर्ट्स जॉर्नलिस्ट उज्जवल सिन्हा ने सुनील तनेजा से विशेष बातचीत की। पेश हैं कुछ मुख्य अंश -

Gallantry Awards: राष्‍ट्रपति Kovind ने दी वीरता पुरस्कारों को मंजूरी, 384 जवानों को मिलेगा सम्‍मान

Gallantry Awards: राष्ट्रपति Ram Nath Kovind ने 73वें गणतंत्र दिवस समारोह की पूर्व संध्या पर सशस्त्र बलों के कर्मियों और अन्य के लिए...