विषय Corona Infection

Tag: Corona Infection

पहले से फैला है Corona… और अब नया Virus भी दे रहा है दस्तक

हमारे देश में Corona की बीमारी इस समय नियंत्रण में है फिर भी अमेरिका सहित कुछ देशों में कोरोना की तीसरी-चौथी लहर ने कहर बरपा रखा है। जिस चीन से कोरोना वायरस विश्वभर में फैला, उसी चीन में उसका प्रकोप फिर बढ़ रहा है। अब तो चीन से एक और चौंकानेवाली खबर आई है। चीन के बाजारों में पशुजनित बीमारियों के 18 नए Virus पाए गए हैं।

Pfizer Vaccine में पाया गया अधिक एंटीबॉडी, Delta वैरिएंट के खिलाफ भी प्रभावी

साइंटिफिक रिपोर्ट्स जर्नल में प्रकाशित एक अध्ययन के मुताबिक जो लोग फाइजर या एस्ट्राजेनेका () का टीका लेते हैं, उनमें एंटीबॉडी का स्तर अधिक होता है। ये एंटीबॉडी डेल्टा वैरिएंट के खिलाफ भी प्रभावी हैं।

Corona के मामले आने के बाद शंघाई डिज़नीलैंड को चीन ने किया बंद

शंघाई डिज़नीलैंड को सोमवार को कोरोना वायरस मामले आने के बाद बंद कर दिया गया, क्योंकि चीनी अधिकारियों ने शीतकालीन ओलंपिक से पहले जीरो कोरोना इंफेक्शन रणनीति को आगे बढ़ाया है।

China में 84 फीसदी आबादी को Vaccine की दोनों डोज लगने के बाद भी Delta Variant ने मचाया तबाही

चीन के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि आने वाले दिनों में चीन में नए कोविड -19 संक्रमण में वृद्धि होगी। चीन में मौजूदा प्रकोप विदेशों से आ रहे डेल्टा संस्करण (Delta Version) के कारण है रहा।

कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद China ने फिर से लगाया Lockdown

चीन (China) ने कोरोना के मामले आने के बाद सैकड़ों उड़ानें रद्द कर दीं है और स्कूलों को बंद कर दिया है। गुरुवार को पर्यटकों (Tourist) के एक समूह में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का मामला आने के बाद यहां बड़े पैमाने पर परीक्षण किया जा रहा है।

हल्के कोरोना संक्रमितों में Heart Attack और घातक खून के थक्के जमने का अधिक खतरा : Report

कोरोना संक्रमण को लेकर आई हालिया रिपोर्ट के मुताबिक जिन लोगों को कोरोना का गंभीर संक्रमण नहीं था और अस्पताल में भर्ती नहीं हुए, उन्हें एक साल बाद हार्ट अटैक और घातक रक्त के थक्के होने का खतरा हो सकता है।

कोरोना इलाज के लिए डीजीएचएस ने जारी किया नया दिशानिर्देश, कहा- इन दवाइयों को अभी करें बंद

समय के साथ कोरोना इलाज में अलग-अलग तरह के बदलाव हो रहे हैं। कोरोना इलाज से पहले तो प्लाज्मा थेरेपी और रेमडेसिवीर...

IMA के पूर्व प्रेसिडेंट पद्मश्री डॉ केके अग्रवाल का कोरोना से निधन, वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद हुआ संक्रमण

कोरोना संक्रमण से जंग लड़ रहे हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट और IMA (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) के पूर्व प्रेसिडेंट पद्मश्री...

कोरोना की रफ्तार पर लग रही है लगाम, एक दिन में 3.34 लाख नए केस, 2.48 लाख मरीज हुए ठीक

देश में कोरोना का सितम जारी है। कोरोना की बढ़ती रफ्तार के सामने सरकार ध्वस्त होती दिख रही है। देश की राजधानी...

कोराना मामले सामने आने पर भी दफ्तर नहीं होंगे सील, सरकार ने नये नियमों को दी मंजूरी

कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नियमों में बड़ा बदलाव किया है। पहले की तरह अब किसी...

Most Read

24 घंटों में सामने आए Corona के 8,318 मामले, कल से 21.1% घटे केस

कोरोना (Corona) के मामले देश में फिर तेजी से पैर पसार रहे हैं। बीते 24 घंटे के भीतर कोरोना के 8,318 मामले सामने आए हैं। साथ ही इस बीच 10,967 लोग ठीक हुए हैं, जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्‍या बढ़कर 3,39,88,797 तक पहुंच गई है। दैनिक मामलों के कम होने और ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या बढ़ने के कारण सक्रिय मामलों की संख्‍या में भी काफी कमी आई है। अब देश में 1,07,019 सक्रिय मामले बचे हैं। यह पिछले 541 दिनों में सबसे कम हैं।

Happy Birthday Suresh Raina: तीनों फॉर्मेट में शतक बनाने वाले बने थे पहले खिलाड़ी, द्रविड़ को मानते हैं अपना आदर्श

Team India के पूर्व बल्लेबाज Suresh Raina का जन्म 27 नवंबर 1986 को गाजियाबाद में हुआ था। सुरेश रैना आज शनिवार को 35 साल के हो गए। भारत के लिए खेलते हुए रैना ने अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। रैना ने तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने थे।

UP: दलित परिवार के सामूहिक हत्याकांड में फंसी Yogi government, विपक्षी दल हुए आक्रामक

UP के प्रयागराज के फाफामऊ थाना क्षेत्र के मोहनगंज फुलवरिया गोहरी गांव में एक दलित परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में योगी आदित्यनाथ की सरकार चारों तरफ से घिरती जा रही है। विपक्षी दल लगातार इस मामले में आक्रामक होकर घचना के लिए प्रशासन को दोषी ठहरा रहे हैं।

South Africa में मिले कोरोना के नए वेरिएंट को WHO ने Omicorn नाम दिया, यूरोपीय देशों ने रद्द की Flights

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में कोरोना के रुप B.1.1529 मिले नए वेरिएंट को काफी खतरनाक बाताय जा रहा है। जानकारों का कहना है कि यह अब तक का सबसे खतरनाक वेरिएंट है। अब इसे विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने भी वेरिएंट ऑफ कंसर्न घोषित कर दिया है। डब्ल्यूएचओ ने इस वेरिएंट को Omicorn नाम दिया है।