विषय Corona Virus

Tag: Corona Virus

Delta Variant टीके के बाद भी कितना है खतरनाक और निपटने के क्या हैं उपाय, पढ़ें

कोराना के जिस वैरिएंट ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई और दुनिया भर में ज्यादा मौते हुईं, वो है डेल्टा वैरिएंट। यह वेरिएंट और भी विकसित हो सकता है और मानव जीवन के लिए अधिक जोखिम पैदा कर सकता है।

Corona के नए मामले आ रहे सामने, वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

देश में अभी भी बड़ी तादाद में जानलेवा Corona Virus के नए मामले सामने आ रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटों...

Wrinkles रोकने वाला Botox Injection Covid में भी है कारगर, फ्रांस के शोधकर्ताओं का दावा

आपको जानकर हैरानी होगी कि झुर्रियों को रोकने वाला बोटॉक्स इंजेक्शन (Botox Injection) कोविड होने से रोक सकता है। यह दावा फ्रांस के शोधकर्ताओं (France Researchers) ने अपनी रिसर्च में किया है। शोधकर्ताओं का कहना है, कि पिछले साल जुलाई में बोटॉक्स का इंजेक्शन लेने वाले करीब 200 मरीजों पर रिसर्च की गई।

India Covid-19 Update : देश में Corona Cases में आई कमी, Kerala में भी आज कम आए केस

भारत में पिछले 24 घंटों में 25,404 नए कोरोनो वायरस मामले दर्ज किए, जो कल के मामलों (27,254) की तुलना में 6.7 प्रतिशत कम है। देश में 339 मौतें हुई हैं, जबकि कल 219 मौतें हुई थीं।

Corona से ठीक होने के बाद भी ज्यादातर मरीजों को आती है ये दिक्कत..

आपको जानकर हैरानी होगी कि कोरोना (Corona) से ठीक होने के बाद भी एक साल तक लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। चीन के नेशनल सेंटर फॉर रेस्पिरेट्री मेडिसिन (National Center for Respiratory Medicine) की रिसर्च के अनुसार, कोरोना से अस्पताल में भर्ती होने वाले लगभग आधे मरीजों में 12 महीने बाद भी कम से कम एक लक्षण बना हुआ है। ज्यादातर मरीजों में थकान या मांसपेशियों में कमजोरी के लक्षण पाए गए है।

Normal Mask से ज्यादा बेहतर होते हैं कॉटन के मास्क, Colorado University का दावा

कोरोना महामारी (Corona) से बचने के लिए लोग कई तरह के मास्क लगाते है क्या आपकों पता है कि ऐसे मास्क (Mask) जिन्हें धुलकर पहना जा सकता हैं वो सालभर बाद भी कोरोना के कणों को इंसान तक पहुंचने से रोकते हैं। कॉटन (cotton) के बने मास्क को आप एक साल बाद भी उपयोग में ला सकते है।

क्या Corona Virus 5G से फैलता है? WHO ने बताया सच, पढ़ें

कोरोनवायरस (Corona virus) को 5G नेटवर्क (5G Network ) से जोड़ा जा रहा है, ऐसी खबरें सोशल मीडिया पर आ रही हैं कि कोरोना वायरस असल में कुछ नहीं, बल्कि यह 5G नेटवर्क को कारण फैल रहा है। ऐसी खबरें दुनियाभर में सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है, ऐसे में लोगों के मन में सवाल है कि क्या वास्तव में 5G नेटवर्क का इतना बड़ा नुकसान है।

Corona के बीच अब Nipah Virus की एंट्री, केरल में 12 साल के बच्चे की हुई मौत

देश में Corona virus के मामले थमने का नाम नही ले रहा है कुछ राज्यों में संक्रमितों के मामलों में लगातार बढोत्तरी है। वहीं देश में सबसे ज्यादा Corona की मार झेल रहे राज्य केरल( Kerala) में अब एक और घातक और जानलेवा Nipah Virus के संक्रमण से एक 12 साल के बच्चे की मौत हो गई है।

Supreme Court से केरल सरकार को झटका, राज्य में 6 Sept से 11वीं की परीक्षा फिजिकल तौर पर कराने पर लगाई रोक

Supreme court ने केरल में 6 सितंबर से 11वीं कक्षा की परीक्षा फिजिकल तौर पर कराने के राज्य सरकार के फैसले पर रोक लगा दी है। राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अदालत ने यह फैसला लिया।

Covid का ‘साइलेंट अटैक’, रोगियों में बढ़ा किडनी बीमारी का खतरा

भारत में कोरोनावायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर (Second Wave) अपने अंत की ओर बढ़ रही है। देश में अब कोरोना वायरस...

Most Read

T20 World Cup : Pakistan ने India को 10 विकेटों से हराकर रचा इतिहास, Babar Azam और Rizwan Khan की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के चौथे मैच में Pakistan ने Team India को हारकर मुकाबला को जीत लिया। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को जीत कर इतिहास रच दिया। टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 5 मैच हारने के बाद पाकिस्तान को पहली जीत मिली है। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए मुकाबले को 10 विकेटों से जीत लिया।

T20 World Cup : Pakistan ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, भारत को लगे शुरुआती झटके

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 का चौथा मुकाबला India और Pakistan के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दुबई में ग्रुप 2 के मुकाबले में भारतीय टीम 20 ओवर में एक बड़ा स्कोर बनाकर पाकिस्तान के सामने मुश्किल लक्ष्य रखना चाहेगी।

BLOG: ‘सरदार खान’ की भाषा क्यों बोलने लगे हैं कन्हैया कुमार?

मनोज झा ने उस दौर में राजद को चुना जब बिहार की एक बहुत बड़ी आबादी लालू प्रसाद और उनकी पार्टी को अछूत की तरह देखती थी। मीडिया में राजद का हस्तक्षेप या जगह शुन्य के बराबर था। भागलपुर दंगों को लेकर मनोज झा ने जितनी लड़ाई लड़ीं वो बातें पब्लिक डोमेन में है। कन्हैया को भक्त चरण दास की भक्ति से पहले यह भी जानना चाहिए था कि वो जैसे यूनिवर्सिटी के छात्र होने पर गर्व करते हैं, वैसे ही यूनिवर्सिटी में मनोज झा अध्यापक हैं। राजनीति के मैदान में भी दोनों की ही तुलना वैसी ही है।

24 अक्टूबर: Drugs Case में NCB पर लगे गंभीर आरोप, पढ़ें दिन भर की सभी प्रमुख खबरें

APN Live Updates:कांग्रेस पार्टी उस व्यक्ति को अपना सदस्य नहीं बनाएगी, जो शराब या अन्य मादक पदार्थों का सेवन करता हो। सदस्य बनने के लिए इन बुरी आदतों से दूरी बनाए रखना जरूरी है। इसके साथ ही यह हलफनामा भी देना होगा कि वह सार्वजनिक मंचों पर कभी भी पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमों की आलोचना नहीं करेगा।