विषय Covid-19

Tag: Covid-19

Corona Update: भारत में फिर बढ़े कोरोना के मामले, 24 घंटे में हुई 477 लोगों की मौत

Corona Update:भारत में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटों में एक बार फिर 9,765 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 477 लोगो की मौत भी हुई है। पूरे दुनिया में तीसरी लहर की आहत के बीच भारत में सरकार की तरफ से तेजी से वैक्सीनेशन करवाया जा रहा है। वर्तमान में देश में 99,763 एक्टिव मामले हैं। पिछले 24 घंटे में 8,548 लोगों ने कोरोना संक्रमण से रिकवर किया है।

Corona Update: देश में पिछले 24 घंटे में 8,954 नए केस आए सामने, 267 लोगों की हुई मौत

Corona Update:देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8,954 नए केस सामने आए हैं। साथ ही इस दौरान 267 लोगों की मौत हुई है। देश में अभी रिकवरी रेट 98.36% है जो कि पिछले मार्च के बाद सबसे ज्यादा है।

Coronavirus Omicron वैरिएंट के चलते आज आधी रात से लागू हो जाएगी नई Travel Guideline, जानें इसके बारे में…

Coronavirus Omicron वैरिएंट: जिन देशों में Omicron वैरिएंट का अधिक खतरा है वहां से आने वाले यात्रियों के आगमन पर उनका कोविड टेस्ट किया जाएगा और जब तक उनके आरटी-पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट आ नहीं जाती वे हवाई अड्डे से बाहर नहीं जा सकते। यदि वे नेगेटिव पाए जाते हैं, तो उन्हें सात दिन के होम क्वारंटाइन से गुजरना होगा और 8वें दिन फिर से टेस्ट कराना होगा। किसी भी राज्य के अधिकारी खुद ऐसे लोगों के घर पर जाकर देखेंगे कि ये लोग आइसोलेशन का पालन कर रहे हैं या नहीं।

Corona Update:पिछले 24 घंटे में देश में आए 6,990 नए मामले, रिकवरी रेट 98.35 प्रतिशत

Corona Update: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों में 6,990 नए कोविड ​​​​-19 (COVID-19) मामले दर्ज किए गए हैं। यह राहत की बात है कि 551 दिनों में सबसे कम मामले है।

Corona Vaccine के क्लीनिकल डेटा की मांग पर कोर्ट ने केंद्र के जवाब दाखिल करने तक सुनवाई करने से किया इंकार

Corona Vaccine के क्लीनिकल डेटा की मांग के मामले में आज सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की ओर से पेश वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि कई राज्य हैं जिन्होंने टीकाकरण न कराने वालों पर कई तरह के प्रतिबंध लगा रखे हैं। जस्टिस नागेश्वर राव ने कहा कि क्या ऐसा कोई आदेश सरकारों की तरफ से दिया गया है और अगर ऐसा है तो आदेश को चुनौती दे सकते हैं।

COVID-19 से हुई मौतों के मुआवजे के लिए बनेगा Online Portal, केंद्र सरकार ने Supreme Court को दिया भरोसा

COVID-19 की वजह से हुई मौत पर मुआवजा देने के मामले में कोर्ट ने कहा है कि बहुत से लोग हैं जिन्होंने कोरोना की वजह से अपने रिश्तेदारों को खो दिया और वो अभी भी मुआवजे की योजना के बारे में नहीं जानते। इसके लिए सरकारों को व्यापक प्रचार करना चाहिए और एक ऐसा सिस्टम भी बनाना चाहिए जहाँ लोग मुआवजे के लिए ऑनलाइन दावा कर सकें। केंद्र सरकार ने कोर्ट को भरोसा दिया है कि दो सप्ताह के भीतर एक ऑनलाइन पोर्टल (Online Portal) विकसित किया जाएगा, जहां COVID-19 से हुई मौतों के मामले के लिए मुआवजे का दावा किया जा सकता है।

‘Omicron’ वैरिएंट को लेकर सीएम Bhupesh Baghel ने कहा-तीसरे वैरिएंट के लिए पहली और दूसरी गलती से सबक ले लेना चहिए

‘Omicron’ वैरिएंट को लेकर दुनिया भर में दहशत देखने को मिल रहा है। सभी सरकारें अपने स्तर से कदम उठा रही है। प्रधानमंत्री (Prime Minister) ने भी लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) भूपेश बघेल ने कहा है कि केंद्र सरकार को तीसरे वैरियंट के लिए पहली और दूसरी गलती से सबक ले लेना चहिए।

Corona Update: दुनिया भर में ‘Omicron’ वैरिएंट का खौफ, भारत में पिछले 24 घंटे में 8,309 नए कोरोना केस हुए दर्ज

Corona Update: दुनिया भर में 'Omicron' वैरिएंट का खौफ देखने को मिल रहा है। हालांकि भारत में अभी कोरोना के मामलों में कोई तेजी नहीं आयी है लेकिन सरकार की तरफ से सतर्क रहने की अपील की गयी है।

Anurag Thakur का बड़ा बयान, कोरोना के नए वैरिएंट मिलने के कारण South Africa दौरा हो सकता है रद्द

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दक्षिण अफ्रीका के दौरा को लेकर सलाह दी है। खासकर दक्षिण अफ्रीका  में कोरोना के नए वैरिएंट मिलने पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, ऐसी स्थिति में हर बोर्ड चाहे वह BCCI हो या कोई और उन्हें भारत सरकार से अनुमति लेनी चाहिए। भारत के दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर BCCI से आवेदन मिलने के बाद ही सरकार फैसला करेगी।

COVID-19: नए वैरिएंट से फिर बढ़ रहा है कोरोना का खतरा, PM Modi ने बुलाई बैठक

COVID-19: हमारा देश कोरोना वायरस के खिलाफ जंग पूरी मजबूती से लड़ रहा है। इसी क्रम में भारत में COVID-19 वैक्सीन के 100 करोड़ से ज्यादा डोज लग चुके हैं। लेकिन अभी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 का एक नया वैरिएंट पाया गया है और वो कोविड 19 की वैक्‍सीन का डोेज ले चुके लोगों को भी प्रभावित करने में सक्षम है और इसी के मद्देनजर PM Narendra Modi शनिवार सुबह 10:30 बजे COVID-19 स्थिति और टीकाकरण पर शीर्ष सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

Most Read

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।

Jawad Cyclone Live Tracking: ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है Jawad, PM मोदी ने चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान Jawad से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। पीएम ने लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकालने, आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने और व्यवधान के मामलों में तेजी से बहाली के निर्देश दिए हैं।