विषय Covid 19

Tag: Covid 19

Cricket News Updates: Covid के नए वैरिएंट के चलते Netherlands बीच में ही छोड़ेगी South Africa का दौरा, पढ़ें अभी तक की सभी बड़ी...

South Africa और Netherlands के बीच होने वाले 3 मैचों की वनडे सीरीज को बीच में ही रद्द कर दी गई है। कोविड 19 का नया वैरिएंट उभरने के कारण नीदरलैंड बीच में ही साउथ अफ़्रीका का दौरा छोड़ देगी। आज खेला जा रहा वनडे जारी रहेगा। लेकिन बाकी बचे दो मैच नहीं खेले जाएंगे।

Covid का नया Variant B.1.1.529, Delta से भी ज्‍यादा खतरनाक है… जानें सबकुछ

Covid B.1.1.529: दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 का एक नया Variant B.1.1.529 (Covid B.1.1.529 ) सामने आया है। नया वैरिएंट सामने आने के...

Pfizer Vaccine में पाया गया अधिक एंटीबॉडी, Delta वैरिएंट के खिलाफ भी प्रभावी

साइंटिफिक रिपोर्ट्स जर्नल में प्रकाशित एक अध्ययन के मुताबिक जो लोग फाइजर या एस्ट्राजेनेका () का टीका लेते हैं, उनमें एंटीबॉडी का स्तर अधिक होता है। ये एंटीबॉडी डेल्टा वैरिएंट के खिलाफ भी प्रभावी हैं।

चीन की विदेश नीति में आई गिरावट, वैश्विक बैठकों से लगातार दूरी बना रहा है China

जानकारों का कहना है कि शी की विदेश यात्रा में कमी COVID-19 के कारण आई है। वैश्विक मंच से शी की हालिया अनुपस्थिति ने खुद को अमेरिकी नेतृत्व के विकल्प के रूप में स्थापित करने की चीन की महत्वाकांक्षा को जटिल बना दिया है। वहीं बाकी दुनिया के साथ चीन के संबंधों में भी तेज गिरावट आई है।

PM Modi Speech Highlights: प्रधानमंत्री के भाषण की 5 बड़ी बातें

देश में कोविड 19 वैक्सीन (Covid 19 Vaccine) के 100 करोड़ डो़ज पूरा होने पर प्रधानमंत्री Narendra Modi ने आज 10 बजे राष्‍ट्र के नाम संबोधन किया। अपने संबोधन में उन्‍होंने देशवासियों को बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा यह सफलता हर देशवासी की सफलता है। जानिए 5 ऐसी बड़ी बात जो PM Modi ने अपने राष्‍ट्र के नाम संबोधन में कही :

इस बार Luv Kush Ramleela में Film Stars के अलावा 5 केंद्रीय मंत्री भी लेंगे हिस्सा, 6 अक्टूबर से होगा शुरू

दिल्ली लालक़िला मैदान में आयोजित होने वाली विश्व विख्यात लव कुश रामलीला का मंचन के लिए काफी दिनों से सरकारी अनुमति के लिए प्रयास किया जा रहा था, लेकिन सरकार कोविड-19 वजह से अनुमति नहीं दे रही थी।

Covid 19 से हुई मौत पर 50 हजार रुपये का मुआवजा देगी SDRF, सरकार ने कोर्ट को बताया

देश में Covid 19 से हुई हर मौत के मामले में घरवालों को 50 हज़ार रुपये का मुआवजा मिलेगा। केन्द्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर इसकी जानकारी दी है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद NDMA ने इसको लेकर गाइडलाइंस जारी की है। मुआवजे की यह रकम स्टेट डिजास्टर रिलीफ फण्ड से राज्य द्वारा पीडि़त के परिजनों को दिया जाएगा।

COWIN ने नया API लॉन्च किया, KYC-VS से टीकाकरण की मिलेगी सटीक जानकारी

COVID-19 की रोकथाम के लिए PM Narendra Modi द्वारा इस साल 16 जनवरी को टीकाकरण अभियान की शुरूआत के बाद से 72 करोड़ से अधिक टीके की खुराक दी जा चुकी हैं। इनमें से प्रत्येक व्यक्ति के लिए टीकाकरण का प्रमाण प्रदान करने के लिए, COWIN पहले से ही डिजिटल रूप से सत्यापन योग्य प्रमाणपत्र जारी कर रहा है।

Covid New Variant अधिक संक्रामक, Vaccine भी फेल?

Covid New Variant को लेकर एक विशेषज्ञ ने वर्ष 2022 के लिए चेतावनी दी है। DNA अखबार के अनुसार इम्यूनोलॉजिस्ट प्रोफेसर डॉक्टर...

Coronavirus: केंद्र की उद्धव सरकार को सलाह, गणपती और दही हांडी पर भीड़ न इकट्ठा होने दें

देश में 25 अगस्त से ही Coronavirus मामलों में तेजी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे के भीतर 40 हजार से...

Most Read

Bollywood News Updates: Katrina Kaif की शादी से पहले एक्ट्रेस का परिवार पहुंचा मुंबई, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ शादी से पहले कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) का परिवार मुंबई पहुंच गया है। बीते रात कैटरीना के भाई सेबेस्टियन लॉरेंट मिशेल को एक्ट्रेस के घर के बाहर देखा गया। उसी कार में कटरीना कैफ की बहन और भी थीं। बता दें कि विक्की और कैटरीना 9 दिसंबर को राजस्थान में शादी के बंधन में बंधेंगे।

UP Election 2022: सांसद Varun Gandhi ने फिर साधा योगी आदित्यनाथ पर निशाना, ट्वीट करके बोले- मां भारती के लाल पर लाठीचार्ज

UP Election 2022 के पहले हो सकता है भारी लटफेर क्योंकि जिस तरह से भाजपा सांसद वरुण गांधी यूपी की योगी सरकार पर लगातार हमलावर हैं। उससे आसार कुछ ठीक नहीं नजर आ रहे् हैं। बहुत हद तक मुमकिन है कि चुनाव से पहले वरुण गांधी कोई और रास्ता अख्तियार कर लें।

Cricket News Updates: अश्विन ने 3 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन, न्यूजीलैंड 55 पर 3, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे मुंबई टेस्ट में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 276 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम की कुल बढ़त 539 रन हो गई। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 540 रनों का लक्ष्य दिया गया है। इससे पहले टीम इंडिया को पहली पारी में 325 पर ऑलआउट करने के बाद न्यूजीलैंड मात्र 62 के स्कोर पर सिमट गई थी।

भारत में 50% आबादी का हो चुका टीकाकरण, Himachal Pradesh बना 100 फीसदी Vaccinations वाला पहला राज्य

जहां भारत में Omicron धीरे-धीरे पैर पसार रहा है। इसी बीच एक राहत भरी खबर यह है की भारत में 50 फीसदी योग्य आबादी का vaccination पूरा हो चुका है। इस बात की जानकारी देश के स्वास्थ्य मंत्री Mansukh mandviya ने रविवार को दी। उन्होंने बताया कि भारत में अब तक कुल 1 अरब 27 करोड़ 61 हजार वैक्सीन डोज  दी जा चुकी है। देश में इसी साल covishield और covaxin टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था, और अब तक देश में कोविड टीकाकरण 128 करोड़ के करीब पहुंच चुका है।