विषय Cricket

Tag: cricket

Cricket News Updates: Hardik Pandya टेस्ट क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास, पढ़ें दिनभर की सभी बड़े खबरें

पिछले कुछ समय से चोट से परेशान चल रहे टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अब टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे हैं। हार्दिक अपनी पीठ की चोटों के कारण क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट को अलविदा कहना चाहते हैं। ऑलराउंडर चोटों के कारण पिछले कुछ समय से लगातार गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं। आईपीएल 2021 और टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। गेंदबाजी नहीं करने को लेकर उनकी काफी आलोचना भी हुई थी। हार्दिक टी20 वर्ल्ड कप में भी विफल रहे थे। दो मैच में ही उन्होंने गेंदबाजी की थी और इसमें भी उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी।

Ashes 2021: शुरू हो रहा है क्रिकेट का महासंग्राम, जानें कहां देख सकते हैं Live Telecast

क्रिकेट का सबसे पुराना फॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट में दो टीमों की सबसे पुरानी जंग Ashes सीरीज कल 8 दिसंबर से शुरू हो रही है। यह मुकाबला ब्रिसबेन के द गाबा स्टेडियम में खेला जाएगा। क्रिकेट यह महासंग्राम 42 दिनों तक चलेगा। इस सीरीज में 5 टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे।

India के खिलाफ South Africa ने अपनी 21 सदस्यीय टेस्ट टीम का किया एलान, कई खिलाड़ियों की हुई टीम में वापसी

India के खिलाफ टेस्ट आगामी टेस्ट सीरीज के लिए South Africa ने अपने टेस्ट टीम का एलान कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट के लिए 21 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। डीन एल्गर को टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं टेम्वा बवुमा को उप-कप्तान बनाया गया है। इस टीम में कई नए खिलाड़ी को भी शामिल किया गया है। 21 सदस्यीय टीम में सिसांडा मगाला और रेयान रिकेल्टन को पहली बार टीम में चुना गया है।

Ashes 2021: Australia के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए England ने 12 सदस्यीय टीम का किया एलान

Australia के साथ होने वाली Ashes series 2021-22 के लिए England ने ब्रिसबेन में होने वाले पहले टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 8 दिसंबर को खेला जाएगा। मैच से एक दिन पहले इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी। इस टीम में जॉनी बेयरस्टो को जगह नहीं दी गई है। वहीं टीम के मुख्य खिलाड़ी की टीम में वापसी हुई है।

Cricket News Updates: Team India ने वानखेड़े स्टेडियम के पिच क्यूरेटर को डोनेट किए इतने रुपये, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

India और New Zealand के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। मुम्बई टेस्ट में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज को 1-0 से जीत लिया। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। रनों के लिहाज से भारतीय टीम ने सबसे बड़ी जीत हासिल की। इस जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने दरियादिली दिखाते हुए वानखेड़े स्टेडियम के पिच क्यूरेटर को 35000 रुपये दान किए। इससे पहले, भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने भी कानुपर के ग्रीन पार्क पिच क्यूरेटर को इतनी ही राशि दान की थी।

Cricket News Updates: VVS Laxman इस दिन संभालेगे NCA की जिम्मेदारी, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज VVS Laxman 13 दिसंबर को क्रिकेट प्रमुख के रूप में NCA (नेशनल क्रिकेट अकैडमी) से जुड़ेंगे, क्योंकि अन्य कोचों के साथ उनकी नियुक्ति को बीसीसीआई की सालाना आम सभा (एजीएम) में मंजूरी दे दी गई है। कोलकाता में हुई बैठक में लक्ष्मण के साथ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाजी कोच ट्रॉय कूली को नेशनल क्रिकेट अकैडमी के तेज गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त करने पर सहमति दी गई। वह 13 दिसंबर से बेंगलुरु में एनसीए से जुड़ेंगे। वह अंडर-19 आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान कुछ समय के लिए वेस्टइंडीज में भी रहेंगे।''

IND vs NZ: Ashwin ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, कई दिग्गज को छोड़ा पीछे

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने और कई टूटे भी। इस टेस्ट मैच में एजाज पटेल ने एक पारी में 10 विकेट लेने का भी कारनामा किया। वहीं Ashwin ने इस साल 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसके साथ ही अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया इतिहास रच दिया है। अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में एक साल में चौथी बार 50 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं, जोकि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में किसी भी भारतीय गेंदबाज का ​एक रिकॉर्ड है। अश्विन ने इस मामले में अनिल कुंबले और कपिल देव जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया है।

BAN v PAK: बारिश ने किया पूरे दिन का खेल खराब, Bangladesh के खिलाफ Pakistan की मजबूत शुरुआत

BAN v PAK: Bangladesh में खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले में Pakistan ने Bangladesh के खिलाफ दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए और बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। अजहर अली 52 और Babar Azam 71 रन के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे है। लगभग पूरे दिन का खेल बारिश के कारण नहीं हो सका।

Team India के सलामी बल्लेबाज Mayank Agarwal ने किया कमाल, विराट और रोहित को भी इस मामले में छोड़ा पीछे

Team India के सलामी बल्लेबाज Mayank Agarwal ने New Zealand के खिलाफ खेलते हुए एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। मंयक अग्रवाल ने मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में मंयक ने पहली पारी ने 150 रन और दूसरी पारी में 62 रन बनाते ही विराट कोहली और रोहित शर्मा को एक खास मामले में पीछे छोड़ दिया। मयंक के नाम अब आईसीसी टेस्ट वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत की तरफ से एक टेस्ट में सबसे ज्यादा बार 200 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Ashes series 2021-22: Australia के नए कप्तान ने ब्रिसबेन टेस्ट से दो दिन पहले ही की प्लेइंग इलेवन की घोषणा

England के साथ होने वाली Ashes series 2021-22 के लिए Australia ने ब्रिसबेन में होने वाले पहले टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 8 दिसंबर को खेला जाएगा। मैच से दो दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी।

Most Read

India Covid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटों में 8,439 नए मामले सामने आए हैं

India Covid-19 Update: देश में Corona के नए वेरिएंट Omicron के केस बढ़ते जा रहे हैं। ओमिक्रॉन को लेकर सभी राज्यों की सरकारें अलर्ट हो गई हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,439 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 9,525 लोगों की रिकवरी हुईं जबकि 195 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।

Ganesh Ji के हैं भक्त तो, बुधवार को ऐसे करें पूजा, दूर होंगे सारे कष्ट

मान्यता है कि श्री गणेश की पूजा का विशेष दिन है बुधवार। साथ ही, इस दिन बुध ग्रह के निमित्त भी पूजा की जाती है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो बुधवार को गणेश जी का पूरे विधि विधान से पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

आज से शुरु होगी Katrina Kaif-Vicky Kaushal की हल्दी सेरेमनी, कई सेलेब्स भी हो सकते हैं शामिल

विकी कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। कल यानी 7 दिसंबर को मेंहदी का कार्यक्रम हुआ था उसके बाद रात में संगीत का जश्न मनाय़ा गया जिसमें पंजाबी सिंगर गुरदास मान ने पंजाबी गानों से पुरे किले को शुर के ताल से भर दिया था।

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।