विषय Delhi news

Tag: Delhi news

दिल्ली विधानसभा के पू्र्व स्पीकर Yoganand Shastri NCP में शामिल, कहा- नेहरू जी के समय में जैसी थी कांग्रेस अब वैसी नहीं रही

पूर्व कांग्रेस नेता और दिल्ली विधानसभा के स्पीकर रह चुके योगानंद शास्त्री राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस को छोड़ने का कारण बताते हुए उन्होंने मीडिया से कहा कि कांग्रेस अब पंडित नहेरू के समय की कांग्रेस नहीं रही। उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से उन्हें कोई जिम्मेदारी नहीं दी गयी। आज के वक्त में पार्टी के लिए जो लोग योगदान देना चाहते हैं उनको पार्टी की ओर से अहमियत नहीं दी जाती है।

Delhi-NCR Air Pollution को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हुई अहम सुनवाई, 10 पॉइंट्स में जानें कोर्ट में क्या-क्या हुआ?

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई हुई। आइए आपको पॉइंट्स में बताते हैं कि सुनवाई के दौरान क्या कुछ हुआ।

Delhi के पर्यावरण मंत्री Gopal Rai बोले- पूरे NCR में लगे लॉकडाउन, जॉइंट एक्शन प्लान पर काम करने की जरूरत

दिल्ली सरकार का कहना है कि वह राजधानी में लॉकडाउन के लिए तैयार है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा मामले में जो भी निर्देश दिया जाएगा सरकार उसका पालन करेगी। दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, ' हमने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि हम लॉकडाउन के लिए तैयार हैं… ये तब ही होगा जब पूरे एनसीआर में लॉकडाउन लगाया जाएगा। हम सभी राज्यों और केंद्र के साथ मिलकर फैसला लेने के लिए तैयार हैं; सुप्रीम कोर्ट जो भी आदेश देगा हम उसका पालन करेंगे। जॉइंट एक्शन प्लान पर काम करने की जरूरत है।'

Delhi में एक हफ्ते के लिए बंद किये गये सभी स्कूल, सरकारी दफ्तर भी करेंगे Work From Home

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली सरकार के सभी कार्यालय एक सप्ताह के लिए पूरी तरह से वर्क फ्रॉम होम करेंगे। वहीं, निजी कार्यालयों को यथासंभव WFH विकल्प चुनने की सलाह दी गयी है। एक हफ्ते के लिए निर्माण गतिविधियों की इजाजत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के लिए स्कूल बंद रहेंगे।

APN Live Updates: पाकिस्तान में मन्दिरों पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर पाकिस्तान के मानव अधिकार आयोग में याचिका दाखिल

APN Live Updates : सीएम उद्धव ठाकरे ने मुंबई पुलिस से उत्तर भारतीयों पर नजर रखने को कहा, BJP विधायक ने की CM पर FIR दर्ज करने की मांग!

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी में नवनीत कालरा का मशहूर रेस्तरां खान चाचा और टाउन हॉल का रजिस्ट्रेशन हुआ निरस्त

कोरोना महमारी में यह रेस्तरां बेहद चर्चा में बना रहा। दिल्ली का यह मशहूर खान चाचा और टाउन हॉल रेस्तरां का रजिस्ट्रेशन...

राकेश टिकैत करते रहे यूपी बार्डर पर ममता बनर्जी का इंतजार, बिना मिले वापस लौटीं बंगाल

बीते आठ महीनों से तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली-एनसीआर के चारों बॉर्डर सिंघु, टीकरी, शाहजहांपुर और यूपी गेट पर किसानों का धरना प्रदर्शन चल रहा है।

Most Read

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।

Jawad Cyclone Live Tracking: ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है Jawad, PM मोदी ने चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान Jawad से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। पीएम ने लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकालने, आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने और व्यवधान के मामलों में तेजी से बहाली के निर्देश दिए हैं।