विषय Delhi University

Tag: Delhi University

Delhi University: 5वीं Cut-Off List वाले छात्रों के Admission शुरू, सोमवार को रिलीज हुई थी लिस्‍ट; जानें यहां Process

Delhi University ने मंगलवार को 5वीं कट-ऑफ सूची के आधार पर एडमिशन शुरू कर दिए हैं। विश्वविद्यालय ने सोमवार को अपनी पांचवीं कट-ऑफ लिस्‍ट जारी की थी, जिसमें कुछ कॉलेजों ने जनरल कैटेगरी के छात्रों के लिए कुछ पाठ्यक्रमों में प्रवेश फिर से खोल दिया था। पहली कट-ऑफ सूची जारी होने के बाद से 68,849 छात्रों ने DU में प्रवेश लिया है।

AAP सरकार को वीर सावरकर के नाम से नहीं है आपत्ति, सिसोदिया ने कहा किसी के भी नाम पर खुले DU में कॉलेज

AAP सरकार को वीर सावरकर के नाम से Delhi university में कॉलेज बनाए जाने से कोई आपत्ति नहीं है। पार्टी नेता और...

DU SOL Admission: अंडरग्रेजुएट कोर्स में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 12वीं पास छात्र इस तरह करें आवेदन…

DU SOL Admission: दिल्ली यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (DU SOL) ने अंडरग्रेजुएट कोर्स में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। 12वीं पास करने वाले छात्र स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग की वेबसाइट sol.du.ac.in पर अंडरग्रेजुएट कोर्स के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। DU SOL UG Admission 2021 की आखिरी तारीख के बारे में अभी तक बताया नहीं गया है।

Delhi University की दूसरी Cutoff List आज होगी जारी, JMC की लिस्ट आई

DU Admission: देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्‍वविघालय Delhi University आज 9 अक्टूबर को आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर DU की दूसरी कट-ऑफ सूची जारी करेगा।

DU Admission: पहली कटऑफ में 27 हजार छात्रों ने लिया एडमिशन, जानें कब आएगा दूसरा कटऑफ

देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्‍वविघालय Delhi University में पहली कटऑफ जारी होने के बाद 27 हजार छात्रों ने प्रवेश लिया है।

Delhi University: DU ने जारी किया कट ऑफ लिस्ट, आठ कॉलेजों में 100 फीसदी कट-ऑफ

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ग्रेजुएट (UG) कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए पहली कट-ऑफ (Cut-Off) लिस्‍ट जारी की जा रही है। एंट्रेंस एग्‍जाम में कट-ऑफ क्लियर करने वाले छात्र कॉलेजों में जाए बिना कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं। और ग्रेजुएट कोर्सेज़ में अपना एडमिशन सुरक्षित कर सकते हैं।

Delhi University में इस साल सबसे कम आवेदन

Delhi University (DU) के स्नातक (UG) कोर्सेज में Admission के लिए इस साल में सबसे कम आ‌वेदन आए हैं। पिछले साल 2020 की तुलना में इस बार करीब 26% कम छात्रों ने आवेदन किया है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली विश्वविद्यालय को विकलांग छात्रों के मामले में किया नोटिस जारी

दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली विश्वविद्यालय को नोटिस जारी किया है कि वह अन्य छात्रों के साथ अलग-अलग विकलांग छात्रों के लिए शैक्षिक निर्देश...

दिल्ली यूनिवर्सिटी में सामान्य वर्ग के गरीब छात्रों के लिए बढ़ेंगी 10 प्रतिशत सीटें

दिल्ली विश्वविद्यालय आगामी शैक्षणिक सत्र से आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों के लिए 10 प्रतिशत सीटें बढ़ाने पर विचार कर रहा है। मानव संसाधन...

दिल्ली विश्वविद्यालय में ठेके पर शिक्षकों की नियुक्ति के विरोध में मार्च

दिल्ली विश्वविद्यालय की अकेडमिक कौंसिल ने अध्यापकों के कड़े विरोध के बावजूद ठेके पर शिक्षकों की नियुक्ति के प्रावधान को हरी झंडी दे दी...

Most Read

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।

Jawad Cyclone Live Tracking: ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है Jawad, PM मोदी ने चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान Jawad से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। पीएम ने लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकालने, आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने और व्यवधान के मामलों में तेजी से बहाली के निर्देश दिए हैं।