विषय Enforcement Directorate

Tag: Enforcement Directorate

Sukesh Chandrashekhar कौन है, जो करोड़ों की ठगी को दे चुका है अंजाम?

32 साल का सुकेश चंद्रशेखर, जो पहली नज़र में एक आम आदमी सा लगता है, करोड़ों की ठगी को अंजाम दे चुका है। अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही सहित कई कारोबारियों, राजनेताओं और मशहूर हस्तियों से वह करोड़ों की उगाही करने में शामिल रहा है। चंद्रशेखर लोगों को ठगने में माहिर है। सुकेश चंद्रशेखर का जन्म बेंगलुरु में एक निम्न मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उसके पिता, विजयन चंद्रशेखर, जिनका हाल ही में निधन हो गया, हमेशा चाहते थे कि वह अच्छी तरह से पढ़ाई करे। बेंगलुरु के भवानी नगर का रहने वाले सुकेश सिर्फ 12वीं पास है।

Sukesh Chandrashekhar ने Nora Fatehi को गिफ्ट की थी BMW, Jacqueline Fernandez को भी दिए थे महंगे डिजाइनर बैग और कपड़े

सुकेश चंद्रशेखर द्वारा 200 करोड़ रुपये की ठगी करने के मामले में ED का कहना है कि एजेंसी ने जैकलीन फर्नांडीज का बयान 30 अगस्त और 20 अक्टूबर को दर्ज किया था। ED की चार्जशीट के मुताबिक सुकेश चंद्रशेखर ने नोरा फतेही को 5वीं सीरीज की BMW गिफ्ट की। इसके लिए चंद्रशेखर ने दीपक रमानी के द्वारा बी मोहनराज को 75 लाख रुपये RTGS के जरिए दिए थे। जैकलीन फर्नांडीज ने ED को बताया कि सुकेश ने खुद को SUN Tv का मालिक शेखर रत्न वेला बताया था।

दिल्ली के ED दफ्तर पहुंची अभिनेत्री Jacqueline Fernandez, आज फिर हुई पूछताछ

Over Extortion Case: एक्ट्रेस Jacqueline Fernandez सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) से जुड़े 200 करोड़ रुपये के वसूली मामले में प्रवर्तन निदेशालय ED  के दिल्ली स्थित कार्यालय में बुधवार को पेश हुई। मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर रोके जाने के बाद ED ने जैकलीन फर्नांडिस को एक बार फिर से पूछताछ के लिए तलब किया था।

200 Crores Extortion Case में सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेगी ED, बॉलीवुड अभिनेत्रियों से भी हो चुकी पूछताछ

200 Crores Extortion Case: 200 करोड़ की उगाही मामले में ED द्वारा दाखिल मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी Sukesh Chandrashekhar और अन्य के खिलाफ मामले में चार्जशीट दाखिल होगी। आ‍रोपियों पर चार्जशीट दाखिल करने के लिए जांच एजेंसी पटियाला हाउस कोर्ट पहुँच गई और कुछ देर बाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक ED सुकेश चंद्रशेखर, लीना मारिया पॉल, दीपक रामदानी, प्रदीप रामदानी, वकील मोहन राज, अरुण मुत्थु, हवाला कारोबारी अवतार सिंह कोचर, कमलेश कोठरी सहित कुल 8 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर रही है।

ED और CBI के खिलाफ पश्चिम बंगाल विधानसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पेश, जानें क्या है पूरा मामला?

टीएमसी विधायक तापस रॉय ने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष की मंजूरी के बिना नारदा घोटाले में चार्जशीट दाखिल करने के लिए ईडी और सीबीआई के खिलाफ पश्चिम बंगाल विधानसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पेश किया। दरअसल पश्चिम बंगाल विधानसभा में आज घोटाले की जांच कर रहे सीबीआई और ईडी अधिकारियों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाया गया है। टीएमसी विधायक तापस रॉय ने ईडी-सीबीआई के खिलाफ विधानसभा में विधायकों के अधिकारों के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई है।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम Ajit Pawar की 5 संपत्तियों को Income Tax ने किया जब्त, कुल कीमत 1000 करोड़ रुपये

NCP नेता और महाराष्ट्र सरकार के उपमुख्यमंत्री Ajit Pawar पर आयकर विभाग ने बड़ी कार्यवाही की है। आयकर विभाग की इस कार्यवाही से महाराष्ट्र की राजनीति में भारी उथलपुथल मची हुई है। बताया जा रहा है कि NCP प्रमुख शरद पवार के भतीजे और डिप्टी सीएम अजित पवार की कुल 5 संपत्तियों को आयकर विभाग ने जब्त कर लिया है। जब्त की गई संपत्तियों की कुल कीमत लगभग 1000 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

Jacqueline Fernandez ED के सामने हुईं पेश, 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में हुई पूछताछ

फ़िल्म अभिनेत्री Jacqueline Fernandez आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुईं। जैकलीन फर्नांडीस को सुकेश चंद्रेशखर मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इससे पहले तीन बार केंद्रीय जांच एजेंसी ने अभिनेत्री को बुलाया था लेकिन वे हाजिर नहीं हुई थीं। मालूम हो कि 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में पूछताछ करने के लिए जैकलीन को बुलाया गया।

Delhi High Court ने दी Abhishek Banerjee की पत्नी Rujira Banerjee को उनका पक्ष का रखने की इजाजत, कल है सुनवाई

तृणमूल कांग्रेस TMC के महासचिव और Diamond Harbour लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद Abhishek Banerjee की पत्नी Rujira Banerjee को हाई कोर्ट ने एक बड़ी राहत दी है।

Abhishek Banerjee और उनकी पत्नी Rujira Banerjee को दिल्ली हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत

तृणमूल कांग्रेस TMC के महासचिव और Diamond Harbour लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद Abhishek Banerjee को करोड़ों रुपये के कोयला चोरी घोटाले (Coal Pilferage Scam) में दिल्ली हाईकोर्ट ने ED के समन पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया है।

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh के ठिकानों पर Income Tax Department का छापा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh की मुसीबतें और बढ़ती जा रही है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के बाद अब आयकर विभाग (Income Tax Department) ने शुक्रवार को उनसे जुड़ी परिसरों की तलाशी ली।

Most Read

APN News Live Updates: पीएम मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का किया अनावरण

APN News Live Updates: New Zealand की प्रधानमंत्री Jacinda Ardern ने कोरोना नियमों के तहत अपनी शादी को रद्द कर दिया है।

Bollywood News Updates: विक्की कौशल-सारा ने इंदौर में शूटिंग की पूरी, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: Vicky Kaushal ने शादी के बाद शूट पर वापसी कर ली है। हाल ही में विक्की को सारा अली खान (Sara Ali Khan) के साथ इंदौर में शूटिंग करने गए थे

Cricket News Updates: कोहली और धवन ने संभाली India की पारी, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: India और South Africa के बीच आज 23 जनवरी को वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जा रहा हैं। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डिकॉक के शतक से सभी विकेट खोकर 287 रन बनाए। भारत के तरफ से बुमराह ने 2, प्रसिद्ध कृष्णा ने 3, दीपक चाहर ने 2, और चहल ने 1 विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका जल्दी ही लग गया। उसके बाद विराट कोहली और धवन ने पारी को संभाला। खबर अपडेट करने तक 18 ओवर में 1 विकेट खोकर 89 रन बनाए। धवन 50 और कोहली 27 रन बनाकर खेल रहे है।

IAS Cadre Rules को लेकर ममता बनर्जी के बाद MK Stalin और Pinarayi Vijayan ने भी जताया विरोध, लिखा पीएम को पत्र

IAS Cadre Rules को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। ममता बनर्जी के बाद MK Stalin और Pinarayi Vijayan ने भी इस मुद्दे पर विरोध जताया है।