विषय Fatehpur

Tag: Fatehpur

Himachal Pradesh Byelection Results: मंडी लोकसभा समेत 3 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने किया क्लीन स्वीप

हिमाचल प्रदेश में उपचुनावों नतीजों में कांग्रेस ने अर्की और जुब्बल कोटखाई सीट पर जीत दर्ज कर ली है। वहीं, मतगणना के रुझानों में मंडी संसदीय सीट और फतेहपुर विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस आगे चल रही है। मंडी लोकसभा सीट पर दिवंगत मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं और उनका मुकाबला बिग्रेडियर (रिटायर) खुशाल ठाकुर से है।

प्रधानमंत्री Narendra Modi की सुरक्षा में लगे 122 पुलिसकर्मी हुए Suspended

प्रधानमंत्री Narendra Modi की 25 अक्टूबर को उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हुए दौरे के दौरान वीआईपी सुरक्षा में तैनात रहे फतेहपुर जिले के 122 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में लापरवाही के कारण निलंबित कर दिया गया है।

गुजरात: अन्य समाज की औरतों से बात करने पर महिला को मिली तालिबानी सजा, बीच सड़क पर पिटाई

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक आदमी महिला को सड़क पर घसीट-घसीटकर पीट रहा है। भरे समाज...

नहीं मिली एंबुलेंस, मां को चारपाई पर रख 7 किलों मीटर पैदल चलते रहे बेटे- देखें वीडियो

देश में डीजिटल भारत का अभियान चलाया जा रहा है। उंगली पर दुनिया हो गई है। एक कॉल से खाना से लेकर...

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद योगी सरकार का धर्मिक स्थलों पर सख्त एक्शन, आधी रात को बाराबंकी में हटाई गई मजार

उत्तर प्रदेश में जगह-जगह पर बनाए गए अवैध धर्मिक स्थलों को लेकर योगी सरकार सख्त हो गई है। सुप्रीम कोर्ट से आदेश...

Most Read

Cricket News Updates: अक्षर पटेल अर्धशतक बनाकर हुए आउट, एजाज पटेल ने सभी 8 विकेट चटकाए, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

India और New Zealand के बीच मुंबई में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए अच्छी नहीें रही। खेल शुरू होने के बाद दूसरे ओवर में भारतीय टीम को दो गेंदें में दो झटके लगे। एजाज पटेल ने लगातार दो गेंदों पर ऋद्धिमान साहा (27) और आर अश्विन (0) को आउट कर कीवी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई। उसके बाद अक्षर पटेल ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर एक साझेदारी की। 7वें विकेट के लिए मयंक और अक्षर के बीच अबतक 61 रनों की साझेदारी हो चुकी है। लंच तक भारत ने 6 विकेट खोेकर 285 रन बनाए। ओपनर मयंक अग्रवाल 146 और अक्षर पटेल 32 रन बनाकर नाबाद हैं। लंच के बाद मंयक 150 के स्कोर पर आउट हो गए। एजाज पटेल ने सभी 7 विकेट चटकाए है।

Indian Navy Day: राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत आम नागरिक ने दी नौसेना को बधाई

Indian navy day: हर साल की तरह इस साल भी भारतीय नौसेना दिवस (INDIAN NAVY DAY) मनाया जा रहा है। भारतीय सेना में नौसेना की भूमिका हमेशा से ही अहम रही है। अपने साहस और पराक्रम से विश्व में आज भारतीय नौसेना ने चौथा स्थान हासिल किया हुआ है। इसका इतिहास यूं तो बहुत पुराना है, लेकिन इसको भारतीय नौसेना का नाम सन् 1950 में मिला। नौसेना के जनक के तौर पर छत्रपति शिवाजी को याद किया जाता है। इस मौके पर देश के राष्ट्रपति से लेकर देश के आम नागरिक ने बधाई देते हुए नौसेना का शुक्रिया अदा किया।

SC ने कहा, ”यौन उत्पीड़न के खिलाफ अगर अपील की व्यवस्था ही ‘सज़ा’ जैसी होगी तो कानून कैसे असरदार होगा?”

Supreme Court ने शुक्रवार को कहा कि वर्कप्लेस पर यौन उत्पीड़न को रोकने के लिए कानून तब तक पीड़ित के लिए मददगार नहीं हो सकता जब तक कि अपील की व्यवस्था ही ‘सज़ा’ जैसी बने रहे। जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस एएस बोपन्ना की बेंच ने कहा,‘यह महत्वपूर्ण है कि अदालतें यौन उत्पीड़न के खिलाफ अधिकार की भावना को बनाए रखें, जो संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत सभी व्यक्तियों को जीवन जीने और सम्मान के साथ जीने का अधिकार देता है।’

Chhattisgarh News: स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों ने Bemetara में किया प्रदर्शन, CM Baghel के नाम दिया ज्ञापन

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के Bemetara में प्रोत्साहन राशि में कटौती व अन्य मुद्दों को लेकर मितानिनोेें द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। मितानिनोेें द्वारा उनकी मांगों को पूरा करने को लेकर रैली भी निकाली गई। प्रदर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में जिले भर से मितानिन पहुंचे। बेमेतरा में चारों ब्लॉक से आये मितानिनों ने तहसील कार्यालय के पास एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर रैली निकालते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे। वहां पर अपनी मांगों को लेकर उन्‍होंने कलेक्टर को ज्ञापन भी दिया और जिसमें उनकी मांगोेें में प्रोत्साहन राशि को वापस लेने व अन्य मुद्दे शामिल हैं। बता दें कि जिले भर के लगभग 3000 मितानिन बेमेतरा कलेक्टर कार्यालय के सामने पहुंचे थे और उन्‍हाेंने मुख्यमंत्री के नाम के ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौपें।