विषय Gujarat News

Tag: Gujarat News

Gujarat: सूरत के GIDC पांडेसरा की एक मिल में लगी आग, मौके पर दमकल की 15 गाड़ियां मौजूद

Gujarat के सूरत से एक बुरी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि शहर के पांडेसरा जीआईडीसी स्थित राणी सती मिल में भीषण आग लगी। आग की सूचना मिलते ही दमकल के 15 गाडिय़ा घटना स्थल पर पहुंच गई। आग के कारण पूरे इलाके में दो किलोमीटर तक धुंआ ही धुआं दिखायी दे रहा है। फिलहाल दमकलकर्मी पानी से आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे है।

Gujarat सरकार ने खोले 1-5 तक के छात्रों के‍े लिए School, Offline Classes हैं Optional

Gujarat: Corona Virus ने पूरी दुनिया में हर क्षेत्र को नुकसान पहुंचाया है। कोरोना महामारी (Corona Pandemic) ने Education और खासकर बच्‍चों की शिक्षा को भी खासा प्रभावित किया है। महामारी के दौरान बच्चों के स्कूल काफी समय के लिए बंद हो गए। हालांकि बच्चों को ऑनलाइन माध्यमों से एजुकेशन देने की कोशिश की गई लेकिन जिस तरह का विकास बच्चों का स्कूल में होता है उस तरह का विकास ऑनलाइन माध्यमों से नहीं हो सकता। महामारी का प्रभाव कम होने के बाद अब धीरे-धीरे स्‍कूल खुलने लगें हैं। Gujarat के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी (Jitu Vaghani) ने बताया कि कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के स्कूली छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं सोमवार से राज्य भर में शुरू होंगी।

अजब-गजब: महिला ने 70 साल की उम्र में मां बनकर बनाया रिकॉर्ड

70 साल की उम्र में मां बनकर गुजरात की एक महिला ने दुनिया की सबसे बुजुर्ग की मां बनने का दावा किया है। महिला का दावा है कि उम्र के 7वें दशक में पहली बार मां बनी हैं। महिला का नम जीवनबेन राबरी और उनके पति का नाम मालधारी है।

Vijay Rupani के इस्तीफे पर कांग्रेस ने बीजेपी की खिंचाई की, कहा- “Gujarat सरकार की विफलताओं को छिपाने के लिए उन्हें हटाया”

शनिवार को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में Vijay Rupani के इस्तीफे के तुरंत बाद, गुजरात की प्रमुख विपक्षी पार्टी Congress ने आरोप लगाया कि BJP ने Gujarat में Covid महामारी के दौरान अपने कुप्रबंधन को छिपाने के लिए रूपाणी को बलि का बकरा बनाया है।

Most Read

SC ने कहा, ”यौन उत्पीड़न के खिलाफ अगर अपील की व्यवस्था ही ‘सज़ा’ जैसी होगी तो कानून कैसे असरदार होगा?”

Supreme Court ने शुक्रवार को कहा कि वर्कप्लेस पर यौन उत्पीड़न को रोकने के लिए कानून तब तक पीड़ित के लिए मददगार नहीं हो सकता जब तक कि अपील की व्यवस्था ही ‘सज़ा’ जैसी बने रहे। जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस एएस बोपन्ना की बेंच ने कहा,‘यह महत्वपूर्ण है कि अदालतें यौन उत्पीड़न के खिलाफ अधिकार की भावना को बनाए रखें, जो संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत सभी व्यक्तियों को जीवन जीने और सम्मान के साथ जीने का अधिकार देता है।’

Cricket News Updates: मयंक 150 रन बनाकर हुए आउट, एजाज पटेल ने लिए सभी 7 विकेट, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

India और New Zealand के बीच मुंबई में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए अच्छी नहीें रही। खेल शुरू होने के बाद दूसरे ओवर में भारतीय टीम को दो गेंदें में दो झटके लगे। एजाज पटेल ने लगातार दो गेंदों पर ऋद्धिमान साहा (27) और आर अश्विन (0) को आउट कर कीवी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई। उसके बाद अक्षर पटेल ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर एक साझेदारी की। 7वें विकेट के लिए मयंक और अक्षर के बीच अबतक 61 रनों की साझेदारी हो चुकी है। लंच तक भारत ने 6 विकेट खोेकर 285 रन बनाए। ओपनर मयंक अग्रवाल 146 और अक्षर पटेल 32 रन बनाकर नाबाद हैं। लंच के बाद मंयक 150 के स्कोर पर आउट हो गए। एजाज पटेल ने सभी 7 विकेट चटकाए है।

Chhattisgarh News: स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों ने Bemetara में किया प्रदर्शन, CM Baghel के नाम दिया ज्ञापन

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के Bemetara में प्रोत्साहन राशि में कटौती व अन्य मुद्दों को लेकर मितानिनोेें द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। मितानिनोेें द्वारा उनकी मांगों को पूरा करने को लेकर रैली भी निकाली गई। प्रदर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में जिले भर से मितानिन पहुंचे। बेमेतरा में चारों ब्लॉक से आये मितानिनों ने तहसील कार्यालय के पास एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर रैली निकालते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे। वहां पर अपनी मांगों को लेकर उन्‍होंने कलेक्टर को ज्ञापन भी दिया और जिसमें उनकी मांगोेें में प्रोत्साहन राशि को वापस लेने व अन्य मुद्दे शामिल हैं। बता दें कि जिले भर के लगभग 3000 मितानिन बेमेतरा कलेक्टर कार्यालय के सामने पहुंचे थे और उन्‍हाेंने मुख्यमंत्री के नाम के ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौपें।

Pakistan में श्रीलंकाई नागरिक को जिंदा जलाया, Imran Khan ने मांगी माफी, Mahira Khan ने PM से मांगा जवाब

पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत के सियालकोट (Sialkot) में शुक्रवार के दिन ऐसी घटना हुई जिसने आत्मा को चीर दिया है। यहां पर ईशनिंदा के आरोप में भीड़ ने पाकिस्तान में काम कर रहे श्रीलंका के नागरिक प्रिया नाथ कुमारा को पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया। कथित धर्म के रक्षकों ने इस व्यक्ति को सड़क पर जिंदा जला दिया और सेल्फी, वीडियो लेने लगे। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल ह रहा है। पाकिस्तान का एक वर्ग श्रीलंका से माफी मांग रहा है। वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistani PM Imran Khan) और बॉलीवुड में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ काम कर चुकी एक्ट्रेस माहिरा खान (Mahira Khan) ने इमरान खान से जवाब मांगा है। उन्होंने कहा कि हम आप के तरफ इंसाफ की उम्मीद से देख रहे हैं। इन बुराईयों को हमारे समाज से खत्म करिए।