विषय Haryana

Tag: Haryana

Farmers Protest खत्म होने की संभावना, सरकार ने आंदोलनकारियों को भेजे 5 प्रस्ताव; SKM बुधवार को ले सकता है बड़ा फैसला

Farmers Protest: एक साल से भी अधिक समय से चल रहे है किसान आंदोलन के खत्म होने की उम्मीद है। सिंधु बॉर्डर (Sindhu Border) पर किसानों की मंगलवार को बैठक हुई। बुधवार को भी अब किसानों की बैठक होगी जिसके बाद ही फैसला लिया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि किसानों की मांग पर सरकार की तरफ से कुछ फैसले लिए जा सकते हैं। जानकारी के अनुसार सरकार की तरफ से 5 प्रस्ताव भेजे गए हैं।

Delhi Rouse Avenue Court: Haryana CM को लेकर कोर्ट ने पुलिस से स्‍टेट्स रिपोर्ट दाखिल करने को कहा, मुख्‍यमंत्री खट्टर पर हिंसा...

Delhi की Rouse Avenue Court ने हरियाणा के मुख्यमंत्री Manohar Lal Khattar पर मुकदमा दर्ज करने की मांग के मामले में दिल्‍ली पुलिस से स्‍टेट्स रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। याचिकाकर्ता द्वारा प्रदर्शनकारी किसानों पर BJP कार्यकर्ताओं द्वारा हमला करने के लिए उकसाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई थी। कोर्ट 6 दिसंबर को मामले पर अगली सुनवाई करेगा। दरअसल पिछले दिनों वायरल हुए एक वीडियो के आधार पर राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दाखिल कर मनोहर लाल खट्टर को समन भेजने और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह किया गया। साथ ही याचिका में संबंधित अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच करने की मांग की गई।

कौन हैं Nisha Dahiya? जिन्हें लेकर Haryana Police को देनी पड़ी सफाई

हरियाणा के सोनीपत में बदमाशों ने पहलवान निशा और उनकी मां और भाई को गोली मार दी। मिली जानकारी के मुताबिक घटना में निशा और उनके भाई की जान चली गयी। निशा की मां की हालत गंभीर है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि जैसे ही ये जानकारी सामने आयी लोग पानीपत की पहलवान निशा दहिया और इस घटना में मारी गयी पहलवान निशा को लेकर कंफ्यूज हो गये। बाद में पानीपत की निशा दहिया ने अपना वीडियो जारी कर बताया कि वे ठीक हैं।

AAP नेता Raghav Chadha बोले, ‘यमुना में दिखने वाला झाग दिल्ली का नहीं, ये यूपी-हरियाणा का दिया ‘तोहफा’ है’

AAP प्रवक्ता और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा का कहना है कि यमुना नदी में दिखने वाला जहरीला झाग दिल्ली का नहीं है बल्कि यूपी और हरियाणा सरकार की ओर से दिल्ली को दिया गया 'तोहफा' है। राघव चड्ढा ने कहा, 'यमुना में झाग ओखला बैराज में है, जो यूपी सिंचाई विभाग के अंतर्गत आता है, यह यूपी सरकार की जिम्मेदारी है। लेकिन हर साल की तरह इस साल भी वे फेल हुए… प्रदूषित पानी दिल्ली का नहीं है, बल्कि यूपी, हरियाणा सरकार द्वारा दिल्ली को दिया गया 'तोहफा' है।'

Haryana के भाजपा नेता ने कांग्रेस को धमकाया, कहा- आंखें निकाल लेंगे…

Haryana के भाजपा सांसद Arvind Sharma ने शनिवार को कांग्रेस पार्टी को एक धमकी देते हुए कहा कि जो भी पार्टी के नेता मनीष ग्रोवर (Manish Grover) का विरोध करेगा, उसकी आंखें नोच लेंगे और हाथ काट देंगे। एक रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता अरविंद शर्मा ने यह भी कहा कि कांग्रेस 25 साल तक ऐसे ही बात करती रहेगी जबकि भाजपा 2019 के चुनाव के बाद दुष्यंत चौटाला की जेजेपी के साथ गठबंधन करके सत्ता में हैं।

हरियाणा में किसानों और पुलिस के बीच झड़प पर बोले Rakesh Tikait,’सरकार पांच साल चल सकती है तो हमारा आंदोलन क्यों नहीं’

भाजपा के राज्यसभा सांसद राम चंदर जांगड़ा को शुक्रवार को हरियाणा के हिसार में नारनौंद में किसानों की नारेबाजी का सामना करना पड़ा था। साथ ही किसानों ने भाजपा नेता को काले झंडे भी दिखाए। पुलिस और किसानों के बीच हुई झड़प में सांसद की कार का शीशा भी टूट गया था। सांसद ने मामले पर कहा कि किसानों ने उनको जान से मारने की कोशिश की। अब मामले पर किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि यह तो संघर्ष है। यह सब चलता रही रहेगा। टिकैत ने कहा, देश का किसान आंदोलन छोड़कर कहीं नहीं जाएगा। अगर पांच साल तक सरकार चल सकती है तो यह जनता का आंदोलन है और यह भी तब तक चलेगा जब तक एमएसपी की गारंटी पर कानून नहीं बनेगा।

Haryana Ellenabad By Election Results: इनेलो के अभय सिंह चौटाला को मिली कामयाबी

हरियाणा के सिरसा जिले की ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे। सुबह आठ बजे से मतगणना प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 16 राउंड पूरे होने के बाद रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

States Formation Day: 8 राज्य और 5 केंद्र शासित प्रदेशों का आज स्थापना दिवस, राष्ट्रपति ने दी बधाई

States Formation Day: आज देश में आठ राज्य और पांच केंद्र शासित प्रदेशों का स्थापना दिवस है। मध्य प्रदेश, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, हरियाणा,...

पाकिस्‍तान की जीत पर अब Mehbooba Mufti का आया बयान; कहा- सबसे पहले विराट ने दी थी पाकिस्तान को बधाई

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के चौथे मैच में भारत पाकिस्‍तान से 10 विकेट से हार गया। पाकिस्तान की टीम की जीत के बाद Virat Kohli ने उन्‍हें बधाई दी थी। कई लोगों ने इसकी आलोचना की ताे कई ने लोगों ने इसे खेल भावना बताया। अब इस पर जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) की पूर्व मुख्‍यमंत्री Mehbooba Mufti ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। PDP प्रमुख महबूबा मुफ़्ती ने कहा, '' आप मानों चाहें न मानों लेकिन अगर सही अर्थों में देखें तो सबसे पहले विराट कोहली ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को जीत पर बधाई दी थी।"

Haryana के मंत्री बोले- महबूबा मुफ्ती के DNA में गड़बड़, साबित करें कि वे कितनी भारतीय हैं?

हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को उनके बयान के लिए आड़े हाथ लिया है। अनिल विज ने कहा कि महबूबा मुफ्ती के डीएनए में गड़बड़ है। उनको साबित करना चाहिए कि वे कितनी भारतीय हैं? दरअसल, महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि अगर कश्मीरी पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाते हैं तो इसमें गुस्सा होने वाली क्या बात है?

Most Read

Ganesh Ji के हैं भक्त तो, बुधवार को ऐसे करें पूजा, दूर होंगे सारे कष्ट

मान्यता है कि श्री गणेश की पूजा का विशेष दिन है बुधवार। साथ ही, इस दिन बुध ग्रह के निमित्त भी पूजा की जाती है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो बुधवार को गणेश जी का पूरे विधि विधान से पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

आज से शुरु होगी Katrina Kaif-Vicky Kaushal की हल्दी सेरेमनी, कई सेलेब्स भी हो सकते हैं शामिल

विकी कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। कल यानी 7 दिसंबर को मेंहदी का कार्यक्रम हुआ था उसके बाद रात में संगीत का जश्न मनाय़ा गया जिसमें पंजाबी सिंगर गुरदास मान ने पंजाबी गानों से पुरे किले को शुर के ताल से भर दिया था।

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

Omicron Variant पर सख्त हुई योगी सरकार, लखनऊ में 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में 24 नवंबर को मिले कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट से दुनिया दहशत में है। यह वायरस भारत में अब तक 23 लोगों को अपना शिकार बन चुका है। वहीं दुनिया भर में 30 से अधिक देशों में फैल चुका है। ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार सख्त हो गई है। सरकार ने राजधानी लखनऊ में धारा 144 लगा दी है। वहीं घर से निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा। वरना पहले की तरह फाइन भरना पड़ेगा। रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम, स्टेडियम 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं। साथ ही बंद जगहों पर होने वाले आयोजनों मे 100 अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। यह आदेश तत्काल प्रभाव  से लागू हुआ है।