विषय Health news

Tag: health news

Sanitary Pads खरीदते समय इन बातों पर दें ध्यान, पीरियड्स में भी रहेंगी Comfortable

Sanitary Pads का इश्तेमाल लड़कियां और महिलाएं पीरियड्स (Menstruation) करती हैं। ये बाजार में अलग- अलग ब्रांड्स में उपलब्ध होते हैं। लेकिन सबकी जरूरतें अलग होती हैं, ऐसे में यह जानना जरूरी है कि किसे किस तरह के नैपकिन का इस्तेमाल करना चाहिए।

Wrinkles रोकने वाला Botox Injection Covid में भी है कारगर, फ्रांस के शोधकर्ताओं का दावा

आपको जानकर हैरानी होगी कि झुर्रियों को रोकने वाला बोटॉक्स इंजेक्शन (Botox Injection) कोविड होने से रोक सकता है। यह दावा फ्रांस के शोधकर्ताओं (France Researchers) ने अपनी रिसर्च में किया है। शोधकर्ताओं का कहना है, कि पिछले साल जुलाई में बोटॉक्स का इंजेक्शन लेने वाले करीब 200 मरीजों पर रिसर्च की गई।

Immunity बढ़ाने के लिए इन दिनों चलन में है Chlorophyll Water, Kim Kardashian और Mandy Moore ने बताए फायदें

Immunity इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चे में है, लोग इम्यूनिटी बढ़ाने वाले खान पान को अपना रहे हैं। डिटॉक्स वाटर, स्मूदी और हर्बल चाय जैसे पेय पदार्थ पहले भी पसंद किया जाते रहे हैं, लेकिन इन दिनों इन पेय पदार्थों में लोगों की रूची और बढ़ गई है। इन्हीं में से एक है, क्लोरोफिल वाटर। इसके कई फायदे हैं और इन दिनों यह काफी चलन में है।

Most Read

संयुक्त किसान मोर्चा की 4 दिसंबर को बैठक, Rakesh Tikait ने कहा- सरकार टेबल पर आई तो हम किसानों की शहादत से जुड़े पूरे...

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) सरकार के सामने न्यूनतम समर्थन मूल्य (Minimum Support Prices) के लिए अड़ गए हैं। टिकैत ने कहा है कि 700 किसान तीनों कृषि कानून (3 Farm Law) के विरोध में शहीद हुए हैं ऐसे कैसे बॉर्डर खाली कर दें। कानून वापसी के बाद किसान संगठन अब एमएसपी (MSP) गारंटी की मांग कर रहे हैं। सरकार ने भी साफ कह दिया है कि गारंटी देना मुश्किल है। MSP पर गारंटी की मांग के बीच और कानून वापसी के बाद किसानों का क्या रूख होगा इसपर किसान संगठनों ने अपनी राय साफ नहीं की है। टिकैत ने एक बार फिर मृत किसानों के लिए आवाज बुलंद की है। टिकैत ने कहा कि सरकार टेबल पर आएगी तो हम उनके सामने किसानों की शहादत से जुड़े तथ्य को सामने रखेंगे।

Chhattisgarh News:’Omicron’ को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने की तैयारियों की समीक्षा, व्यवस्था में सुधार के दिए निर्देश

Chhattisgarh News: स्वास्थ्य मंत्री T. S. Singhdeo ने कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरे को देखते हुए इसकी तैयारियों को लेकर समीक्षा की है। टी.एस. सिंहदेव ने दूसरे देशों की यात्रा कर छत्तीसगढ़ पहुंचने वालों की स्क्रीनिंग और आवश्यक जांच की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं और प्रतिदिन सैंपल जांच की संख्या बढ़ाने को कहा है। सिंहदेव ने कोरोना टीकाकरण में तेजी लाने और सभी अस्पतालों में उपकरणों और मशीनों की चौक-चौबंद व्यवस्था रखने को कहा है।

Shivraj सरकार की मंत्री ने कहा, ताबीज से ठीक होगा Corona

मध्य प्रदश की Shivraj सरकार की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर को बयानवीर माना जाता है। बयानों कारण हमेशा चर्चा में रहने वाली उषा ठाकुर ने अपने ताजा बयान में कहा है कि टंट्‍या भील के ताबीज लोग हर तरह की बीमारियों से ठीक रहते हैं।

Bollywood News Updates: Katrina Kaif की शादी में Salman Khan के परिवार को नहीं किया गया इन्वाइट? पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।