विषय Hemant Soren

Tag: Hemant Soren

Bhupesh Baghel ने एंकर बनकर झारखण्ड के CM से पूछा- कैसा लग रहा है छत्तीसगढ़? Hemant Soren ने कहा- लोगों में दिख रही है...

Chhattisgarh के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel और झारखण्ड के मुख्यमंत्री Hemant Soren एक कार्यक्रम में शमिल हुए। इस कार्यक्रम में एक ऐसी चीज हुई जिससे लोगों के चेहरे पर मुस्‍कान आ गई। दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ट्राइबल कॉन्क्लेव के मंच पर न्यूज एंकर की भूमिका में नजर आए और उन्‍होेंने एंकर के अंदाज में Jharkhand के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछा कि उन्हें छत्तीसगढ़ कैसा लग रहा है? इस पर मुख्यमंत्री सोरेन ने जवाब दिया कि मुझे छत्तीसगढ़ में आकर अच्छा लग रहा है, क्योंकि यहां केवल छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि कई राज्यों के आदिवासी मौजूद हैं, विदेशों के आदिवासी भी यहां आए हैं, यह आदिवासी समाज के लिए गौरव का क्षण है क्योंकि यह आदिवासी समाज के लिए यह एक बड़ा आयोजन है।

Chhattisgarh: राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव 2021’ का भव्य शुभारंभ, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन भी ले रहे हैं हिस्सा

Chhattisgarh: राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव 2021 की शुरुआत गुरुवार से हुई है। झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में ‘राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव’ एवं ’राज्योत्सव 2021’ का दीप जलाकर शुभारंभ किया। समारोह की अध्यक्षता छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की।

Navratri 2021: तस्वीरों में देखें नेताओं की नवरात्रि, Adityanath से लेकर Chirag Paswan तक मां दुर्गा की भक्ति में हुए लीन

Navratri 2021: देश भर में नवरात्रि को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। आम से लेकर खास तक...

Jharkhand सरकार ने नमाज के लिए आवंटित किया कमरा, BJP का विधानसभा के बाहर प्रदर्शन

Hemant Soren की नेतृत्‍व वाली Jharkhand सरकार द्वारा विधानसभा में नमाज अदा करने के लिए एक कमरा आवंटन करने के बाद राज्‍य की विपक्षी दल के BJP विधायकों ने विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, विधानसभा की सोमवार को Monsoon Session के पहले दिन कार्यवाही बाधित कर दी गई।

झारखंड: हेमंत सोरेन सरकार को गिराने के लिए 1 करोड़ में हुई थी डील, तीन विधायक थे शामिल

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है। खबर है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा को गिराने की साजिश रचि जा रही है। इस मुद्दे को लेकर सोरेन सरकार ने मजदूरों और सब्जि वालों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद अब नई नई परते खुल रहीं हैं।

मजदूरों और सब्जी वालों से डरे हेमंत सोरेन, सरकार गिराने के डर से किया गिरफ्तार

झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार विपक्ष के निशाने पर है। खबर है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा सब्जी बेचने वाले और मजदूरों से...

झारखंड: मंत्रियों के लिए बन रहा है 32 करोड़ का बंगला, कोरोना में खजाना खाली होने का रोना रो चुके हैं हेमंत सोरेन

झारखंड अति पिछड़े और गरीब राज्यों में शामिल हैं। पर गजब बात तो यह है कि राज्य पर हुकूमत करने वालों के...

13 करोड़ की लागत से बना पुल, पहली बरसात में भ्रष्टाचार की चढ़ा भेट, हेमंत सोरेन ने दिया जांच का आदेश

रांची में तमाड़, बुंडू और सोनाहातु  को जोड़ने वाला कांची पुल भ्रष्टाचार की भेट चढ़ गया। तीन साल पहले 13 करोड़ की...

झारखंड में मुफ्त हुआ कफन, हेमंत सोरेन सरकार का ऐलान, बीजेपी ने कहा, फ्री में दवाइयां और इलाज उपलब्ध कराएं

भारत में 24 घंटे के भीतर 1,96,427 नए केस सामने आए हैं वहीं  3,511 लोगों की मौत हो हुई है। कोरोना की...

मास्क नहीं पहनने पर 1 लाख रुपये का जुर्माना 2 साल की जेल, संक्रामक रोग अध्यादेश 2020 पारित

हेमंत सोरेन सरकार ने कहा है कि नियमों की अनदेखी करने वाले और मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को एक लाख रुपये जुर्माना और...

Most Read

Mahaparinirvan Diwas 2021: पुण्यतिथि पर राष्ट्र ने बाबा साहेब अंबेडकर को किया याद, राष्ट्रपति कोविंद ने अर्पित की श्रद्धांजलि

Mahaparinirvan Diwas 2021:भारत के संविधान निर्माता Babasaheb Dr B.R. Ambedkar की पुण्‍यतिथि पर आज पूरा देश उन्हें याद कर रहा है। बाबा...

Wasim Rizvi ने इस्लाम छोड़ अपनाया हिंदू धर्म, Yeti Narasimhanand Giri Maharaj ने ग्रहण करवाया सनातन धर्म

इस्लाम पर उंगली उठाने वाले और कुरान में 26 आयतों की खिलाफत करने वाले शिया सेट्रल वफ्क बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (Wasim Rizvi, Former Chairman of the Shia Central Waqf Board) ने इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म अपना लिया है। रिजवी को डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज (Yeti Narasimhanand Giri Maharaj) ने 10 बजे सनातन धर्म ग्रहण करवाया। पूरे विधि विधान से रिजवी हिंदू धर्म में शामिल हो गए हैं। उन्होंने बताया था कि उन्हें इस्लाम से बाहर कर दिया है, जिसके बाद हिंदू धर्म अपना रहे हैं। जाहिर है अभी कुछ दिन पहले ही वसीम रिजवी ने वसीयत जारी कर कहा था कि उन्हें निधन के बाद दफनाया न जाए बल्कि हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया जाए। उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी चिता को महंत यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज अग्नि दें।

Bigg Boss 15: Salman Khan के शो पर पहुंचीं Sara Ali Khan, ‘चका-चक’ गाने पर करवाया भाईजान को डांस

Bigg Boss 15: सारा अली खान (Sara Ali Khan) रविवार को बिग बॉस 15 के वीकेंड का वार एपिसोड में अपनी आगामी रिलीज अतरंगी रे का प्रचार करने पहुंची। बता दें कि एपिसोड से पहले कलर्स टीवी ने एक प्रोमो जारी किया जिसमें सलमान खान सारा के साथ मस्ती करते नजर आ रहे हैं।

Wasim Rizvi इस्लाम छोड़ अपनाने जा रहे हैं हिंदू धर्म, 10 बजे पहुंचेंगे डासना देवी मंदिर

शिया सेट्रल वफ्क बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (Wasim Rizvi, Former Chairman of the Shia Central Waqf Board) इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म अपनाने जा रहे हैं। वसीम रिजवी को डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज (Yeti Narasimhanand Giri Maharaj) सनातन धर्म ग्रहण करवाएंगे। आज सुबह 10.30 बजे रिजवी डासना देवी मंदिर पहुंचेंगे। मिली जानकारी के अनुसार वसीम रिजवी को आज सुबह 10.30 बजे नरसिंम्हानंद पूरे विधि विधान से हिंदू धर्म ग्रहण करवाएंगे। जाहिर है अभी कुछ दिन पहले ही वसीम रिजवी ने वसीयत जारी कर कहा था कि उन्हें निधन के बाद दफनाया न जाए बल्कि हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया जाए। उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी चिता को महंत यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज अग्नि दें।