विषय Himachal Pradesh

Tag: Himachal Pradesh

Pay Commission News: Himachal Pradesh के सरकारी कर्मचारियों को मिला नया Pay Commission, मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन

Himachal Pradesh के कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों के लिए खुशी की खबर है। सरकार ने राज्य में क़ॉन्ट्रैक्ट का कार्यकाल कम कर दिया है। अब प्रदेश में 3 साल के बजाय दो साल में कॉन्ट्रैक्ट कर्मी पक्के हो जाएंगे। साथ ही सीएम जयराम ठाकुर ने साल 2016 का पे-कमीशन देने का एलान किया है। सीएम ने कहा कि साल 2022 में फरवरी में सरकार कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान दिया जाएगा। मेडिकल बिलों के भुगतान के लिए सरकार ने 10 करोड़ रुपये बजट की स्वीकृति भी दे दी है।

Himachal Pradesh Byelection Results: मंडी लोकसभा समेत 3 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने किया क्लीन स्वीप

हिमाचल प्रदेश में उपचुनावों नतीजों में कांग्रेस ने अर्की और जुब्बल कोटखाई सीट पर जीत दर्ज कर ली है। वहीं, मतगणना के रुझानों में मंडी संसदीय सीट और फतेहपुर विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस आगे चल रही है। मंडी लोकसभा सीट पर दिवंगत मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं और उनका मुकाबला बिग्रेडियर (रिटायर) खुशाल ठाकुर से है।

Weather Update: पहाड़ी राज्यों में शुरू हुई बर्फबारी, देखें तस्वीरें और VIDEO

Weather Update: देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदल गया है। पहाड़ी राज्यों से बर्फवारी की तस्वीरें भी सामने आने...

Corona Vaccine: 100 प्रतिशत टीकाकरण वाला देश का पहला जिला बना किन्नौर

Corona Vaccine: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) का जिला किन्नौर(Kinnaur) 100 प्रतिशत टीकाकरण वाला देश का पहला जिला बन गया है। ज़िला कलेक्टर...

Himachal Pradesh: खतरे में है Jai Ram Thakur की कुर्सी?, पांच दिन के भीतर दो बार Delhi तलब

सीएम रविवार को ही नई दिल्ली से शिमला पहुंचे थे कि उन्हें फिर से हाईकमान ने दिल्ली बुला लिया था। वहीं, राज्य के मंत्रियों की परफार्मेंस पर पार्टी आलाकमान लंबे समय से नजर बनाए हुए है और चुनाव से पहले मंत्रिमंडल में भी फेरबदल की चर्चा तेज हैं।

Himachal Pradesh: EMI नहीं देने पर धर्मशाला के 17 होटलों को Bank से मिला अधिग्रहण का नोटिस

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला (Dharmshala) में 17 होटलों (Hotels) के मालिकों की ओर से बकाया का भुगतान न करने पर निजी बैंकों (Private Banks) से अधिग्रहण का नोटिस (Notice) भेजा गया है। जिला पर्यटन अधिकारी पृथ्वी पॉल सिंह ने कहा, "हम इस मामले के बारे में राज्य सरकार को जानकारी देंगे। इस पर सरकार अंतिम निर्णय लेगी।

PM Narendra Modi ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बातचीत में Himachal Pradesh को कहा Champion

PM Narendra Modi ने हिमाचल प्रदेश के पहली dose का 100% और दूसरी dose का एक तिहाई टीकाकरण का लक्ष्‍य हासिल करने वाला पहला राज्य बनने पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मियों और COVID टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों के साथ बातचीत की।

हिमाचल प्रदेश: कंगना की बड़ी फैन डॉक्टर दीपा शर्मा की लैंडस्लाइड में गई जान, रनौत ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर लिखा प्लीज वापस...

बीते दिन रविवार को हिमाचल प्रदेश की सांगला घाटी पर लैंडस्लाइड में 9 टूरिस्ट्स की जान चली गई। मरने वालों में से...

लॉकडाउन में मिली ढील, हिमाचल की तरफ सैलानियों की उमड़ी भीड़, सड़के हुईं गुलजार

कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए हिमाचल प्रदेश सरकार ने हाल ही में राज्य में प्रवेश करने के लिए अब...

सुब्रमण्यम स्वामी ने डलहौजी का नाम बदलने की एक बार फिर की मांग, राज्यपाल को पत्र लिख कहा- 1992 की अधिसूचना को लागू करवाएं

हिमाचल प्रदेश के चंबा में स्थित सुंदर पर्यटन स्थल डलहौजी के नाम पर एक बार फिर बवाल हो रहा है। नाम बदलने...

Most Read

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।

Jawad Cyclone Live Tracking: ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है Jawad, PM मोदी ने चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान Jawad से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। पीएम ने लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकालने, आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने और व्यवधान के मामलों में तेजी से बहाली के निर्देश दिए हैं।