विषय Indian team

Tag: Indian team

Gautam Gambhir कोरोना वायरस से हुए संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी और संपर्क में आए लोगों से टेस्ट कराने की अपील की

Team India के पूर्व सलामी बल्लेबाज और बीजेपी सांसद Gautam Gambhir कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए है। गंभीर ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना के हल्के लक्षण दिखने पर मैंने अपनी जांच कराई थी और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गंभीर ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। गंभीर ने साथ ही उन सभी लोगों से कोरोना की जांच करान को कहा है, जो पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए थे।

South Africa के खिलाफ सीरीज हारने के बाद India टीम के खिलाड़ियों पर लगाया जुर्माना, ICC ने 40 फीसदी काटे मैच फीस

India की South Africa दौरा खत्म हो गया है। भारत को इस दौरे में निराशा ही हाथ लगी है। टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारत एकदिवसीय सीरीज भी हार गई। रविवार को खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय टीम को रोमांचक मुकाबले में 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में हार के साथ भारत का सूपड़ा साफ हो गया। इस मुकाबले में हार के बाद अब आईसीसी ने भी भारतीय टीम पर जुर्माना लगा दिया है। ऐसा भी कह सकते है कि भारतीय टीम पर दोहरी मार पड़ी है।

ICC Women’s Cricketer of the Year का हुआ ऐलान, India की Smriti Mandhana ने जीता अवॉर्ड

ICC Women’s Cricketer of the Year का ऐलान हो गया है। India की Smriti Mandhana ने साल 2021 में आईसीसी के तीनों प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया। स्मृति मंधाना को शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी से ये अवॉर्ड मिला है। आईसीसी ने इस अवॉर्ड की घोषणा आज 24 जनवरी को की। मंधाना को बीसीसीआई के तरफ से बधाई मिली है।

Pakistan के पूर्व गेंदबाज Shoaib Akhtar ने कहा- विराट को 120 शतक के बाद करनी चाहिए थी शादी

Pakistan के पूर्व तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar आए दिन सुर्खियों में बने रहते है। इस बार शोएब अख्तर ने विराट के कप्तानी छोड़ने की फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। विराट की कप्तानी को लेकर शोएब ने कहा कि उनके खिलाफ कई लोग थे इसलिए मजबूर होकर कप्तानी छोड़ना पड़ा। उसके बाद उन्होंने कहा कि विराट की जगह अगर मैं होता तो अभी शादी नहीं करता।

Cricket News Updates: कोहली और धवन ने संभाली India की पारी, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: India और South Africa के बीच आज 23 जनवरी को वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जा रहा हैं। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डिकॉक के शतक से सभी विकेट खोकर 287 रन बनाए। भारत के तरफ से बुमराह ने 2, प्रसिद्ध कृष्णा ने 3, दीपक चाहर ने 2, और चहल ने 1 विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका जल्दी ही लग गया। उसके बाद विराट कोहली और धवन ने पारी को संभाला। खबर अपडेट करने तक 18 ओवर में 1 विकेट खोकर 89 रन बनाए। धवन 50 और कोहली 27 रन बनाकर खेल रहे है।

Quinton de Kock ने India के खिलाफ जड़ा शतक, बनाया खास रिकॉर्ड

India और South Africa के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे में Quinton de Kock ने शानदार शतकीय पारी खेली। इस सीरीज में उनका बल्ला सर चढ़कर बोल रहा है। दूसरे मैच में क्विंटन डिकॉक शतक बनाने से चुक गए थे। लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने शतक जड़ दिया। इस दौरान उनको एक जीवनदान भी मिला, जिसका डिकॉक ने पूरा फायदा उठाया।

Ranji Trophy का आयोजन हो सकता है जल्द, BCCI इसके लिए तैयार कर रही है दो चरणों का प्लान

Ranji Trophy का आयोजन पिछले साल कोरोना की वजह से नहीं हो पाई है। इस बार रणजी ट्रॉफी का सत्र शुरू होना था, लेकिन रणजी ट्रॉफी शुरू होने से पहले ही स्थागित कर दिया गया था। लेकिन बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी करवाने का हल भी निकाल लिया है। बीसीसीआई ने आईपीएल की डेट की घोषणा कर दी है। जिसकी शुरुआत मार्च के आखिरी में होगी।

India और West Indies के सीरीज में हुई बदलाव, कोलकाता और अहमदाबाद में होगी सीरीज

India और West Indies के बीच होने वाले सीरीज के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव किया गया है। इस सीरीज में अब सभी मैच कोलकाता और अहमदाबाद के खेले जाएंगे। इस सीरीज में खेले जाने वाले तीन वनडे मुकाबले नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जाएगा। वहींं तीन मैच की टी20 सीरीज कोलकाता में खेली जाएगी। बायो बबल के कारण के बोर्ड ने यह फैसला किया है। इससे खिलाड़ियों को ट्रेवल भी नहीं करना पड़ेगा।

IND vs SA: तीसरे वनडे में India ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, भारत ने प्लेइंग इलेवन में 4 बदलाव किए

IND vs SA: India और South Africa के बीच आज 23 जनवरी को वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जा रहा हैं। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने अपने प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए है। सूर्यकुमार यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, जयंत यादव, दीपक चाहर को प्लेइंग XI में शामिल किया गया है। पहले दोनों मैच हारने के बाद भारतीय टीम पहले ही वनडे सीरीज गंवा चुकी है और अब तीसरे मुकाबले में वह मेजबान टीम के हाथों क्लीन स्वीप होने से बचना चाहेगी।

Legends League Cricket में इमरान ताहिर ने बल्ले से मचाया तहलका, इंडिया महाराजा की टीम हारी

Legends League Cricket में साउथ अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने बल्ले से ऐसा प्रदर्शन किया कि उसको देखकर सभी चौंक गए। ओमान के मस्कट में खेले जा रहें लीजेंड्स लीग क्रिकेट में वर्ल्ड जायंट्स ने इंडिया महाराजा को 3 विकेट से हराकर पहली जीत हासिल की। इस जीत के हीरो से इमरान ताहिर जिन्होंने इस मैच में 19 गेंदों पर 52 रन बनाए कर अपनी टीम को जीत दिला दी।

Most Read

APN News Live Updates: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर बोले राष्ट्रपति- देशवासियों ने कोरोना के खिलाफ असाधारण दृढ़-संकल्प और कार्य-क्षमता का किया प्रदर्शन...

APN News Live Updates: विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली में बैठक चल रही है। आज इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेने वाले हैं।

केंद्र सरकार ने की Padma Awards की घोषणा, जनरल बिपिन रावत और कल्याण सिंह को मरणोपरांत मिला पद्म विभूषण

Padma Awards: केंद्र सरकार ने पद्म पुरस्कारों (Padma Awards) की घोषणा की है। देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है।

Exclusive Interview: डॉक्टर की पढ़ाई करने के बाद Sunil Taneja बने स्पोर्ट्स कमेंटेटर, Pro Kabaddi League में इनकी आवाज ही पहचान बनी

Pro Kabaddi League शुरू होने के बाद Sunil Taneja ने कबड्डी की कमेंट्री में अपना लोहा मनवाया है। अब तो ऐसा हो गया है कि कबड्डी में सुनील तनेजा कमेंट्री करते नजर नहीं आते हैं तो ऐसा लगता ही नहीं है कि कबड्डी देख रहे हैं। डॉक्टर होते हुए भी उन्होंने कमेंट्री में अपना करियर बनाया। डीबी आयुर्वेदिक कॉलेज & हॉस्पिटल, पंजाब से डॉक्टर की डिग्री प्राप्त करने के बाद उन्होंने अपना रुख स्पोर्ट्स कमेंट्री की तरफ कर लिया। एपीएन के स्पोर्ट्स जॉर्नलिस्ट उज्जवल सिन्हा ने सुनील तनेजा से विशेष बातचीत की। पेश हैं कुछ मुख्य अंश -

Gallantry Awards: राष्‍ट्रपति Kovind ने दी वीरता पुरस्कारों को मंजूरी, 384 जवानों को मिलेगा सम्‍मान

Gallantry Awards: राष्ट्रपति Ram Nath Kovind ने 73वें गणतंत्र दिवस समारोह की पूर्व संध्या पर सशस्त्र बलों के कर्मियों और अन्य के लिए...