विषय International Space

Tag: International Space

Space X ने रचा इतिहास, 4 नागरिकों को 3 दिन के लिए भेजा अंतरिक्ष

एलन मस्क (Elon Musk) की अमेरिकी कंपनी स्पेसएक्स ने (Space X) ने आज इतिहास रच दिया। उसने पहली बार 4 आम लोगों को अंतरिक्ष में भेजा है। अंतरिक्ष में जाने वाले चारों यात्री ड्रैगन कैप्सूल (Dragon Capsule) से अंतरिक्ष (Space) में रवाना हुए हैं। ये यात्री इंटरनेशनल स्पेस (International Space) स्टेशन से 160 किमी ऊंची उच्च कक्षा से दुनिया की परिक्रमा करते हुए अंतरिक्ष में तीन दिन गुजारेंगे। खास बात ये है, कि धरती की कक्षा में जाने वाला ये पहला नॉन प्रोफेशनल एस्ट्रोनॉट्स (Non Professional Astronaut) का क्रू है।

Most Read

Chhattisgarh News:’Omicron’ को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने की तैयारियों की समीक्षा, व्यवस्था में सुधार के दिए निर्देश

Chhattisgarh News: स्वास्थ्य मंत्री T. S. Singhdeo ने कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरे को देखते हुए इसकी तैयारियों...

Shivraj सरकार की मंत्री ने कहा, ताबीज से ठीक होगा Corona

मध्य प्रदश की Shivraj सरकार की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर को बयानवीर माना जाता है। बयानों कारण हमेशा चर्चा में रहने वाली उषा ठाकुर ने अपने ताजा बयान में कहा है कि टंट्‍या भील के ताबीज लोग हर तरह की बीमारियों से ठीक रहते हैं।

Bollywood News Updates: Katrina Kaif की शादी में Salman Khan के परिवार को नहीं किया गया इन्वाइट? पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

CBSE ने परीक्षा में पूछा गुजरात दंगों से जुड़ा सवाल, शिकायत मिलने पर कहा- गलती हो गई

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) का कहना है कि कक्षा 12वीं की समाजशास्त्र परीक्षा के पेपर में गलती से 2002 के गुजरात दंगों से जुड़ा सवाल पूछ लिया गया था। बुधवार को परीक्षा आयोजित की गयी थी। सवाल था, "2002 गुजरात दंगे किस सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए?" यह सवाल टर्म 1 प्रश्नपत्र में पूछा गया था।