विषय IPL2021

Tag: IPL2021

IPL 2022 के लिए खिलाड़ियों के रिटेेंशन को लेकर बड़ी खबर सामने आई, CSK के लिए खेलते दिख सकते है MS Dhoni

IPL 2022 के अगले सीजन के लिए आठ टीमों के लिए 4-4 खिलाडी रिटेन करने का मौका मिलेगा। खिलाडियों के रिटेंशन को लेकर पहले भी कई तरह सवाल सामने आए थे। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई चार खिलाड़ी रिटेन करने का मौका हर टीम को देगी। अगले साल दो नई टीमों को भी जोड़ा जाएगा।

IPL 2021 : Ruturaj Gaikwad आईपीएल इतिहास में ऑरेंज कैप हासिल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने

Chennai Super Kings के युवा बल्लेबाज Ruturaj Gaikwad आईपीएल इतिहास के सबसे कम उम्र में ऑरेंज कैप हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए है। कोलकाता के खिलाफ 24 रन बनाकर वो केएल राहुल से आगे निकल गए। ऋतुराज ने इस मैच में 32 रनों की पारी खेली।

IPL 2021 Final : Chennai Super Kings ने Kolkata Knight Riders को हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया

IPL 2021 का खिताब चौथी बार Chennai Super Kings ने अपने किया। धोनी ने दिखा दिया कि वो आज भी सबसे सफल कप्तान है। Chennai SuperKings ने Kolkata Knight Riders को 27 रनों से हराकर 2021 का खिताब अपने नाम किया। आज के मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने सब विभाग में अपना शत प्रतिशत योगदान दिया। चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 192/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में केकेआर की टीम 165/9 का स्कोर ही बना सकी। फाफ डू प्लेसी ने 86 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

IPL 2021 Final : Faf Du Plessis के पारी से Chennai Super Kings मजबूत स्तिथि में, ऋतुराज गायकवाड़ ने हासिल की ऑरेंज कैप

IPL 2021 का फाइनल Chennai Super Kings और Kolkata Knight Riders के बीच खेला जा रहा है। चेन्नई की टीम ने तीन बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर चुकी है। वहीं कोलकाता ने भी दो बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया है। कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। यह सीजन ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस के शानदार रहा। दोनों के बीच ऑरेंज कैप को लेकर कड़ी टक्कर चल रही थी। इस सीजन में ऋतुराज गायकवाड़ ने 635 रन बनाए। वहीं फाफ डु प्लेसिस ने 633 रन बनाए। उसके बाद पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने 626 रन बनाए।

IPL 2021 Final : महामुकाबले में Chennai Super Kings का सामना Kolkata Knight Riders से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2021 का समापन आज होने जा रहा है। Chennai Super Kings और Kolkata Knight Riders के बीच फाइनल मुकाबला से इस सीजन का समापन होगा। चेन्नई की टीम आईपीएल के खिताब तीन बार जीत चुकी है। वहीं कोलकाता की टीम भी आईपीएल के खिताब पर दो बार कब्ज़ा जमा चुकी है।

IPL 2021 : क्या आज आखिरी बार Chennai Super Kings के लिए खेलते दिखेंगे Dhoni? अगले साल होने वाला है मेगा ऑक्शन

IPL 2021 में Chennai Super Kings के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ फाइनल मुकाबला शायद आखिरी मुकाबला हो सकता है। कुछ दिनों पहले ही धोनी ने कहा था कि वो अगले सीजन किस भूमिका में नजर आएंगे ये उनको भी पता नही है। लेकिन उन्होंने कहा था कि मैं फाइनल चेन्नई के ग्राउंड में ही खेलना चाहते है। धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 9 बार फाइनल में पहुंचाया। धोनी ने पिछले मैच में शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया था। धोनी ने 6 बॉल पर 18 रन बनाकर टीम को नौवीं बार फाइनल में पहुंचाया है।

IPL 2021 : Venkatesh Iyer ने पावर प्ले में तूफानी अंदाज से टीम को फाइनल में पहुंचाया, पोंटिंग ने बताया इंडिया का फ्यूचर स्टार

IPL 2021 में Kolkata Knight Riders को फाइनल पहुंचाने में Venkatesh Iyer की बड़ी भूमिका रही है। दूसरे चरण में कोलकाता ने शानदार प्रदर्शन किया है। पहले 7 में से 5 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दूसरे चरण में 7 में से 5 मुकाबले में जीत हासिल किया। कोलकाता ने एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया। वहीं दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

IPL 2021 : Kolkata Knight Riders ने Delhi Capitals को हराकर 7 साल बाद फाइनल में बनाई जगह, चेन्नई से होगा फाइनल मुकाबला

IPL 2021 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में Kolkata Knight Riders ने Delhi Capitals को हराकर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल का मुकाबला चेन्नई और कोलकाता के बीच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

IPL 2021 : दूसरे क्वालीफायर में Delhi Capitals का सामना Kolkata Knight Riders से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2021 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला Delhi Capitals और Kolkata Knight Riders के बीच खेला जाएगा। आज का मुकाबला जो टीम जीतेगी उसका सामना चेन्नई सुपरकिंग्स से 15 को होगा। दिल्ली आज का मैच जीत के फाइनल में पहुंचना चाहेंगी। वहीं कोलकाता ने यूएई चरण में शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे ही प्रदर्शन की जरूरत आज के मैच में भी पड़ेगी।

Royal Challengers Bangalore को सोशल मिडिया पर भला-बुरा कहने वाले लोगों को Glenn Maxwell ने दिया करारा जवाब

IPL 2021 में Royal Challengers Bangalore के बाहर होने के बाद टीम को सोशल मिडिया पर काफी भला-बुरा कहा जा रहा है। इस के दिग्गज बल्लेबाज Glenn Maxwell ने आरसीबी के आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

Most Read

T20 World Cup : Pakistan ने India को 10 विकेटों से हराकर रचा इतिहास, Babar Azam और Rizwan Khan की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के चौथे मैच में Pakistan ने Team India को हारकर मुकाबला को जीत लिया। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को जीत कर इतिहास रच दिया। टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 5 मैच हारने के बाद पाकिस्तान को पहली जीत मिली है। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए मुकाबले को 10 विकेटों से जीत लिया।

T20 World Cup : Pakistan ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, भारत को लगे शुरुआती झटके

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 का चौथा मुकाबला India और Pakistan के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दुबई में ग्रुप 2 के मुकाबले में भारतीय टीम 20 ओवर में एक बड़ा स्कोर बनाकर पाकिस्तान के सामने मुश्किल लक्ष्य रखना चाहेगी।

BLOG: ‘सरदार खान’ की भाषा क्यों बोलने लगे हैं कन्हैया कुमार?

मनोज झा ने उस दौर में राजद को चुना जब बिहार की एक बहुत बड़ी आबादी लालू प्रसाद और उनकी पार्टी को अछूत की तरह देखती थी। मीडिया में राजद का हस्तक्षेप या जगह शुन्य के बराबर था। भागलपुर दंगों को लेकर मनोज झा ने जितनी लड़ाई लड़ीं वो बातें पब्लिक डोमेन में है। कन्हैया को भक्त चरण दास की भक्ति से पहले यह भी जानना चाहिए था कि वो जैसे यूनिवर्सिटी के छात्र होने पर गर्व करते हैं, वैसे ही यूनिवर्सिटी में मनोज झा अध्यापक हैं। राजनीति के मैदान में भी दोनों की ही तुलना वैसी ही है।

24 अक्टूबर: Drugs Case में NCB पर लगे गंभीर आरोप, पढ़ें दिन भर की सभी प्रमुख खबरें

APN Live Updates:कांग्रेस पार्टी उस व्यक्ति को अपना सदस्य नहीं बनाएगी, जो शराब या अन्य मादक पदार्थों का सेवन करता हो। सदस्य बनने के लिए इन बुरी आदतों से दूरी बनाए रखना जरूरी है। इसके साथ ही यह हलफनामा भी देना होगा कि वह सार्वजनिक मंचों पर कभी भी पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमों की आलोचना नहीं करेगा।