विषय Jewar airport opening date

Tag: jewar airport opening date

Noida International Airport का शिलान्यास देख Akhilesh Yadav ने शायराना अंदाज में किया तंज, कहा- “भाजपा सरकार ने रोका न होता तो ‘जेवर’...

Noida International Airport की चारों तरफ तरफ चर्चा हो रही है। पीएम मोदी (PM Modi) आज उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में स्थित जेवर (Jewar) में हैं। पीएम Noida International Airport का शिलान्यास कर रहे हैं। वहां पीएम मोदी भूमि पूजन में जुटे हैं यहां पर समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ट्विटर पर जनता को सपा के काल में उनके साथ केंद्र की भाजपा ने कितना जुल्म किया था यह बताने में लगे हैं।

PM Modi ने Noida International Airport का किया शिलान्यास, पढ़ें उनके भाषण की 10 बड़ी बातें

PM Modi ने उत्तर प्रदेश के जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का शिलान्यास किया। पढ़ें उनके भाषण की 10 बड़ी बातें:

Noida International Airport के बाद यूपी होगा भारत का पहला ऐसा राज्य जहां एक साथ होंगे 5 International Airport

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के जेवर (Jewar) में स्थित Noida International Airport का शिलान्यास कर रहे हैं। 29 हजार 650 करोड़ रुपए से बनने जा रहा यह एयरपोर्ट एशिया का पहला सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। वहीं दुनिया का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। आज के 20 साल पहले इसकी नींव रखी गई थी। उम्मीद जताई जा रही है कि साल 2024 में यह भव्य एयरपोर्ट तैयार हो जाएगा।

Noida International Airport के शिलान्यास कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, ‘एयरपोर्ट उत्तरी भारत का logistic गेटवे बनेगा’

Noida International Airport के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी का नया भारत आज एक से बढ़कर एक बेहतरीन आधुनिक infrastructure का निर्माण कर रहा है।बेहतर सड़कें, बेहतर रेल नेटवर्क, बेहतर एयरपोर्ट ये सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स ही नहीं होते बल्कि ये पूरे क्षेत्र का कायाकल्प कर देते हैं, लोगों का जीवन पूरी तरह से बदल देते हैं।

King Fahd है दुनिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट, Jewar का होगा चौथा स्थान; जानें डिटेल

King Fahd एयरपोर्ट दुनिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट है। भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) का शिलान्यास किया। यह भारत का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। दुनिया में इसका स्थान चौथा है। क्षेत्रफल के हिसाब से इसका स्थान एशिया में दूसरा होगा।

Noida International Airport: दुनिया का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा Jewar, जानें सब कुछ

Noida International Airport: दुनिया का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट (4th largest airport) उत्तर प्रदेश के जेवर में बन रहा है। प्रधानमंत्री गुरुवार...

Noida International Airport के शिलान्यास के लिए जेवर पहुंचे CM Yogi, ट्विटर पर उठी मांग #GoBackYogi, जानें क्या है मामला

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) एशिया के सबसे बड़े इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर (International Airport Jewar) का शिलान्यास कर रहे हैं। यह दुनिया का चौथा सबसे बड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा। उम्मीद है कि साल 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगा। इससे बनने में 20 साल से अधिक का वक्त लग रहा है। पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी जेवर में मौजूद हैं। सीएम योगी को लेकर सोशल मीडिया पर वापस जाओ का ट्रेंड चलाया जा रहा है और मांग की जा रही हैं कि जेवर एयरपोर्ट का नाम गुर्जर सम्राट महाराजा मिहिर भोज किया जाए।

Most Read

Legends League Cricket में असगर अफगान की तूफानी पारी, इंडिया महाराजा की लगातार दूसरी हार

Legends League Cricket में इंडिया महाराजा को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। एशिया लायंस ने इस मुकाबले में इंडिया महाराजा को 36 रनों से हराया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान के असगर अफगान अकेले ही इंडिया महाराजा टीम पर भारी पड़ गए। असगर अफगान ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए एशिया लायंस को दूसरी जीत दिला दी। एशिया लायंस तीन में दो जीत के साथ चार अंक लेकर अंकतालिका में टॉप पर हैं।

Petrol Diesel Rate: Delhi-NCR में स्थिर बनी हुई हैं पेट्रोल और डीजल की कीमतें

Petrol Diesel Rate: दिल्‍ली और एनसीआर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अभी स्थिर बनीं हैं। दो दिन पूर्व ही तेल कंपनियों ने लेटेस्‍ट दाम अपडेट कर दिए थे।

मौलाना Tauqeer Raza की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, Central Waqf Council के सदस्‍य Rais Pathan ने दर्ज कराई शिकायत

पिछले दिनों आला हजरत बरेली शरीफ के मौलाना Tauqeer Raza अपने बयानों को लेकर विवादों में घिर गए थे।

Kartik Aaryan स्टारर ‘Bhool Bhulaiyaa 2’ के रिलीज डेट में नहीं होगा बदलाव, जानें कब सिनेमाघरों में देगी दस्तक

एक्टर कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) अपनी नई फिल्म भूल भूलैया (Bhool Bhulaiyaa 2) को लेकर चर्चा में बने हुए है जिसके रिलीज डेट की घोषणा कर दी गई हैं