विषय Karwa chauth special

Tag: karwa chauth special

Happy Karwa Chauth 2021 Wishes: अपने Partner को भेजें यह प्यारा संदेश

इस साल करवा चौथ 24 अक्तूबर को मनाया जा रहा है। यह दिन पति – पत्नी के रिश्ते को और भी मजबूत कर देता है। दोनों एक दूसरे के प्रति प्यार जाहिर करते हैं। करवा चौथ के दिन पत्नी अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती है। वहीं पति अपनी लक्ष्मी को खुश करने के लिए उपहार लाता है। सुबह सबेरे प्यारा संदेश भेजता है। पर अगर अपनी पत्नी या फिर पति से दूर हैं तो आप अपने चाहने वालों को यह प्यारा सा संदेश भेज सकती/सकते हैं।

Karwa Chauth 2021: Bollywood की ये खूबसूरत हसीनाएं आज मनाएंगी अपना पहला करवा चौथ

Karwa Chauth 2021: करवा चौथ पवित्र त्योहारों में से एक है। जिसमें विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए पूजा करती हैं और व्रत रखती हैं। वे सूर्योदय से चंद्रोदय तक उपवास रखती हैं और चंद्रमा को देखकर व्रत तोड़ती हैं। व्रत करने वाली महिला अपने पति को उसी छलनी से देखती है और व्रत तोड़ने के लिए अपने पति द्वारा दिए गए मीठे और पानी का सेवन करती है। शादी के बाद का पहला करवा चौथ लड़कियों की ज़िंदगी में बहुत महत्व रखता है। अब बात अगर बॉलीवुड की करें तो इस साल कई बॉलीवुड सेलेब्स की शादी हुई है जिनका यह पहला करवा चौथ होगा। तो आज हम आपको ऐसी ही एक्ट्रेसेस के नाम बताएंगे जो पहली बार करवी चौथ का व्रत रखेंगी।

Karwa Chauth 2021: ये रोमांटिक गाने आपके दिन को और खास बना देंगे!

Karwa Chauth 2021: करवा चौथ पवित्र त्योहारों में से एक है। जिसमें विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए पूजा करती हैं और व्रत रखती हैं। वे सूर्योदय से चंद्रोदय तक उपवास रखती हैं और चंद्रमा को देखकर व्रत तोड़ देते हैं। व्रत करने वाली महिला अपने पति को उसी छलनी से देखती है और व्रत तोड़ने के लिए अपने पति द्वारा दिए गए मीठे और पानी का सेवन करती है।

Karwa Chauth Special: किसी ने पत्नी से पूछा, करवा चौथ का व्रत क्यों रखती हो? चंद्रमा की प्रतीक्षा क्यों करती हो? इस तरह मिला...

क्योंकि यह मेरा तरीका है आभार व्यक्त करने का उस के प्रति जो हमारे लिए सब कुछ करता है। मैं व्रत करूंगी बिना किसी पूर्वाग्रह के, अपनी खुशी से।

Karwa Chauth 2021: करवा चौथ व्रत कथा की यह हैं मान्यताएं, अखंड सुहागिन का मिलता है वरदान

मान्यताओं के अनुसार करवा नाम की पतिव्रता स्त्री अपने पति के साथ नदी के किनारे के गाँव में रहती थी। एक दिन उसका पति नदी में स्नान करने गया। स्नान करते समय वहाँ एक मगर ने उसका पैर पकड़ लिया। वह मनुष्य करवा-करवा कह के अपनी पत्नी को पुकारने लगा उसकी आवाज सुनकर उसकी पत्नी करवा भागी चली आई और आकर मगर को कच्चे धागे से बाँध दिया।

Karwa Chauth 2021: क्यों किए जाते हैं छलनी से चांद के दर्शन? जानिए महत्व

भारत में सौभाग्य और दाम्पत्य प्रेम से जुड़ी हर कथा का आधार हैं, शिव- पार्वती। वास्तव में सृष्टि का आरंभ ही शिव- पार्वती के प्रेम और विवाह के साथ ही हुआ है और आज भी इनका प्रेम दाम्पत्य का आधार बना हुआ है। ऐसे में सौभाग्य पर्व करवा चौथ में उनके नाम के बिना कहानी आगे कैसे बढ सकती है।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने मनाया पहला करवाचौथ

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने शादी के बाद पति विराट कोहली के साथ पहला करवाचौथ मनाया। इस त्यौहार की तस्वीरें दोनों ने अपने सोशल...

अभिषेक बच्चन ने पत्नी ऐश्वर्या के लिए रखा करवाचौथ का व्रत

आज दुनिया भर में करवाचौथ का त्योहार धूम-धाम से मनाया जा रहा है।  यह त्योहार महिलाओं के लिए सबसे बड़ा त्योरहार है। सभी औरतों...

चांद का दीदार कर सुहागिनें मांगेंगी पति की लंबी उम्र की दुआ, करवा चौथ का ये है शुभ मुहुर्त

हिंदू धर्म में करवा चौथ का दिन सुहागिन महिलाओं के लिए बहुत महत्व रखता है। इस दिन शादीशुदा महिलाएं पूरे दिन भूखे-प्यासे रहकर अपने...

करवा चौथ स्पेशल: पतियों की लंबी उम्र की कामना के लिए पत्नियां करेंगी ‘चांद का दीदार’

आज करवा चौथ का त्योहार है। इस दिन शादीशुदा औरतें अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए पूरे दिन तन,मन से व्रत...

Most Read

APN News Live Updates: Aparna Yadav BJP में हुई शामिल, संघमित्रा मौर्य बीजेपी से हुई नाराज, पढ़ें 19 जनवरी की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मुलायम परिवार को आज झटका लग सकता है।

Cricket News Updates: धवन ने बनाया अर्धशतक, भारत ने 100 का स्कोर किया पार, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: India और South Africa के बीच आज से शुरू होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पार्ल के मैदान पर खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने पहला दे दिया है। जानेमन मलान को जसप्रीत बुमराह ने चलता किया। 19 के स्कोर पर अफ्रीका को पहला झटका लगा।

Bollywood News Updates: Aryan Khan केस के बाद Shah Rukh Khan ने शेयर किया पहला पोस्ट, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने बीते कई दिनों से सोशल मीडिया से दूरी बना ली थी।

India की टेनिस स्टार Sania Mirza ने किया संन्यास का ऐलान, 2022 का सीजन होगा आखिरी

India की टेनिस स्टार Sania Mirza ने 19 जनवरी 2022 को संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन में हार के बाद संन्यास का फैसला किया है। सानिया ने कहा कि 2022 का सीजन मेरा आखिरी सीजन होगा। उन्होंने कहा कि अब उनका शरीर थकने लगा है। अब उतनी उर्जा भी नहीं रही, इसलिए यह सीजन आखिरी सीजन होगा।