विषय Lalu Yadav

Tag: Lalu Yadav

Nitish Kumar ने लालू यादव पर किया पलटवार, कहा- विसर्जन क्यों सीधा गोली मरवा दें

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव के बयान का जवाब देते हुए राजद सुप्रीमो पर पलटवार किया है। जब बिहार के सीएम नीतीश कुमार से पूछा गया कि लालू यादव का कहना है कि वे पटना नीतीश कुमार का विसर्जन कराने आए हैं, इस पर नीतीश कुमार ने कहा, 'विसर्जन क्यों सीधा गोली ही मरवा दें। सबसे अच्छा यही होगा। बाकी कुछ नहीं कर सकते हैं। चाहें तो गोली मरवा सकते हैं और कुछ नहीं कर सकते।'

Lalu Yadav की ‘भकचोन्हर’ टिप्पणी पर विवाद, कांग्रेस नेता मीरा कुमार बोलीं- दलित समुदाय के स्‍वाभिमान को पहुंचाई ठेस

लालू प्रसाद यादव के बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास को 'भकचोन्हर' कहने पर अब विवाद खड़ा हो गया है। कांग्रेस नेता और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने राजद सुप्रीमो के इस बयान पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने कहा, 'एक सम्मानित नेता ने बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है, बिहार और देश के दलित समुदाय के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाई है। यह एससी / एसटी कानून के तहत अपराध है।'

BLOG: ‘सरदार खान’ की भाषा क्यों बोलने लगे हैं कन्हैया कुमार?

मनोज झा ने उस दौर में राजद को चुना जब बिहार की एक बहुत बड़ी आबादी लालू प्रसाद और उनकी पार्टी को अछूत की तरह देखती थी। मीडिया में राजद का हस्तक्षेप या जगह शुन्य के बराबर था। भागलपुर दंगों को लेकर मनोज झा ने जितनी लड़ाई लड़ीं वो बातें पब्लिक डोमेन में है। कन्हैया को भक्त चरण दास की भक्ति से पहले यह भी जानना चाहिए था कि वो जैसे यूनिवर्सिटी के छात्र होने पर गर्व करते हैं, वैसे ही यूनिवर्सिटी में मनोज झा अध्यापक हैं। राजनीति के मैदान में भी दोनों की ही तुलना वैसी ही है।

Bihar Bypoll: Lalu Prasad ने कांग्रेस प्रभारी को कहा, ‘भकचोन्हर’, RJD ने बताया शब्द का अर्थ

Bihar Bypoll: बिहार में दो सीटो में उपचुनाव होने वाले हैं और उपचुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं। महागठबंधन का हिस्‍सा रहे आरजेडी और कांग्रेस ने इस बार अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इसलिए इन दोनों का निशाना बीजेपी के साथ-साथ एक दूसरे पर भी है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के सुप्रीमो Lalu Yadav ने रविवार को कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा था और उन्‍होंने बिहार कांग्रेस के प्रभारी Bhakta Charan Das को भकचोन्हर कहा था।

Bihar Bypoll: Lalu Yadav का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा- ज़मानत ज़ब्त कराने के लिए उनका साथ देते?

Bihar Bypoll: बिहार में दो सीटो में उपचुनाव होने वाले हैं और उपचुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं। जहां इस चुनाव में एक ओर एनडीए का गठबंधन है तो वहीं दूसरी ओर महागठबंधन का हिस्‍सा रहे आरजेडी और कांग्रेस ने इस बार अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इसलिए इन दोनों का निशाना बीजेपी के साथ-साथ एक दूसरे पर भी है। शुक्रवार को कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने इशारों-इशारों में आरजेडी पर हमला किया था। अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के सुप्रीमो Lalu Yadav ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है।

Bihar: उपचुनाव के बीच Lalu Yadav पहुंच रहे हैं Patna, सियासत में मची हलचल

Bihar की सियासत में मचा हुआ है घमासान। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू यादव लंबी बीमारी से ठीक होकर दिल्ली से पटना पहुंच रहे हैं। जानकारी के मुताबिक लालू यादव लगभग तीन साल के बाद रविवार को बिहार की राजधानी पटना पहुंच रहे हैं।

Bihar Bypoll Election 2021: तेजस्वी ने पकड़ी मछली तो तेजप्रताप के समर्थक ने किया तंज, कहा,’…मछली मारने से कुछ नहीं होगा’

Bihar Bypoll Election 2021: लालू परिवार का विवाद कम होता नहीं नजर आ रहा है। 2 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भी तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) आमने-सामने हैं। तेजप्रताप यादव हाल के दिनों में खुलकर तेजस्वी यादव का विरोध करते रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अपने लिए एक अलग संगठन भी बना लिया है।

Lalu Yadav को कौन बंधक बना सकता है? तेजस्वी यादव का बड़े भाई तेजप्रताप पर पलटवार

Lalu Yadav की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का पारिवारिक झगड़ा अपने चरम पर पहुंच चुका है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने इशारों में अपने छोड़े भाई और लालू यादव के बाद पार्टी की कमान संभल रहे तेजस्वी यादव पर बड़ा आरोप लगा दिया है।

बिहार RJD प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने तेज प्रताप यादव को पहचानने से किया इंकार, कहा- उन्हें हम नहीं जानते हैं

बिहार के राजनीतिक गलियारों में आजकल राष्ट्रीय जनता दल की काफी चर्चा हो रही है। पार्टी के मुखिया लालू प्रसाद यादव के...

चिराग ही हैं एलजेपी के लीडर, साथ आए तेजस्वी और पासवान- लालू प्रसाद यादव

https://www.youtube.com/watch?v=AL1RZWnqJfU राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव एक बार फिर...

Most Read

T20 World Cup : Pakistan ने लिया बदला, New Zealand को 5 विकेट से हराया

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में Pakistan ने New Zeeland को 5 विकेट से हराया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने बदला भी ले लिया। पिछले महीने में न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान से बिना मैच खेले वापस लौट गई थी और आज पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को हराकर पाकिस्तान ने अपना बदला पूरा कर लिया। पाकिस्तान ने पहले मैच में भारत को 10 विकेटों से हराया था और इस मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेटों से हराकर बाकी टीमों को बता दिया कि वो भी किसी से कम नहीं है। न्यूज़ीलैंड ने पहले खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने 5 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। पाकिस्तान के हारिस रउफ ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए।

दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना महामारी के आधार पर रिहा कैदियों की जमानत बढ़ाने से किया इंकार, पढ़ें 26 अक्टूबर की सभी बड़ी खबरें…

APN Live Update: दिल्ली हाई कोर्ट ने कोरोना महामारी के आधार पर जमानत पर रिहा किए गए विचाराधीन कैदियों की अंतरिम जमानत...

Sameer Wankhede के खिलाफ नवाब मलिक द्वारा भेजे गए पत्र पर नहीं होगी कोई कार्रवाई: NCB

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का कहना है कि महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक द्वारा एनसीबी के महानिदेशक को भेजे गए गुमनाम पत्र पर कोई कार्रवाई शुरू नहीं की जाएगी। पत्र में एनसीबी मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ आरोप लगाए गए थे।

Sports News Updates : New Zealand से Pakistan लेगी बदला, पढ़ें खेल से जुड़ी दिनभर की सभी बड़ी खबरें

T20 World Cup 2021 में आज का मुकाबला Pakistan और New Zealand के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पाकिस्तान आज जीतकर न्यूजीलैंड से बदला भी लेना चाहेगी। न्यूजीलैंड के बिना खेले लौट जाने के बाद पाकिस्तान पर बहुत दबाव पड़ा था। जिसका बदला आज पाकिस्तान की टीम लेना चाहेगी।