विषय Legal News

Tag: Legal News

Coronavirus के बढ़ते मामलों को लेकर SC चिंतित, जज घर से ही करेंगे सुनवाई

Coronavirus: कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से देश में बढ़ रहे हैं। लगातार बढ़ते मामलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी काफी चिंतित है।

Tis Hazari Court में पार्किंग को लेकर वकीलों और पुलिस के बीच झड़प के मामले में HC ने जांच रिपोर्ट दायर करने की समय...

Tis Hazari Court: 2019 में तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) में पार्किंग को लेकर वकीलों और पुलिस के बीच झड़प के मामले पर दिल्ली हाईकोर्ट ने जांच कर रहे कमीशन की मांग पर रिपोर्ट दायर करने की अवधि 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी है।

रासुका के तहत कार्रवाई पर Supreme Court का केंद्र और मध्यप्रदेश सरकार को नोटिस

Supreme Court Remdesivir Injection: सुप्रीम कोर्ट ने रासुका के तहत कार्रवाई करने के मामले में केंद्र और मध्य प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है।

Allahabad High Court ने कहा- आरोपी की शीघ्र रिहाई की संभावना नहीं हो तो NSA लगाना गलत

Allahabad High Court ने एक महत्वपूर्ण आदेश में कहा है कि यदि आरोपी गैंगस्टर एक्ट के तहत गिरफ्तार है,उसने जमानत अर्जी नहीं दाखिल की है और उसकी शीघ्र रिहाई की संभावना नहीं है। तो उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई करना विधि के विपरीत है।

Lal Quila पर मालिकाना हक के मामले में बहादुर शाह जफर की पौत्र वधू की अर्जी दिल्ली हाईकोर्ट ने की खारिज

Lal Quila: लाल किले (Lal Quila) पर मालिकाना हक के मामले में अंतिम मुगल सम्राट बहादुर शाह जफर की पौत्र वधु सुल्ताना बेगम की मालिकाना हक देने की मांग वाली अर्जी दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है।

Allahabad High Court से बाहुबली Umakant Yadav को मिली राहत

Allahabad High Court ने बाहुबली पूर्व सांसद उमाकांत यादव के खिलाफ जौनपुर के लाइन बाजार थाने में दर्ज एफआईआर के तहत उत्पीड़नात्मक कार्रवाई पर रोक लगा दी है। शिकायतकर्ता संजीव कुमार जायसवाल को नोटिस जारी कर, उनसे और राज्य सरकार से छह हफ्ते में जवाब मांगा है।

Sage Group पर एक बार फिर Income Tax का छापा, एक साथ कई जगहों पर रेड

और इंदौर समेत कई ठिकानों पर बुधवार को रेड कर दी है। टैक्स में हेरा-फेरी और अन्य अनियमितताओं की शिकायतों पर रेड की गई।

Allahabad High Court ने मेसर्स हवेलियां बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ जारी वसूली आदेश पर लगाई रोक

Allahabad High Court ने मेसर्स हवेलियां बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ रेरा अधिकरण लखनऊ द्वारा जारी वसूली आदेश 19 फरवरी 2021 पर रोक लगा दी है। अधिकरण ने इस आदेश से बिल्डर को फ्लैट मालिकों को कब्जा सौंपने में देरी करने पर पैसा वापस करने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने कंपनी की याचिका को विधिक मुद्दे पर सुनवाई के लिए स्वीकार करते हुए पत्रावली पेश करने का निर्देश दिया है।

Kashi Vishwanath Mandir में सुगम दर्शन योजना को हरी झंडी, योजना के खिलाफ याचिका खारिज

लाहाबाद हाईकोर्ट ने काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Mandir) में सुगम दर्शन योजना लागू करने की चुनौती याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि जब कानून में न्यासी बोर्ड को शुल्क तय करने व पूजा व्यवस्था करने का अधिकार दिया गया है तो वे सुगम दर्शन के लिए निर्णय ले सकते हैं। उनका यह निर्णय न्यायिक पुनर्विलोकन शक्ति में नहीं आता। यह आदेश न्यायमूर्ति मनोज मिश्र तथा न्यायमूर्ति समीर जैन की खंडपीठ ने गजेन्द्र सिंह यादव की जनहित याचिका पर दिया है।

SC ने NEET UG 2021 के भौतिकी पेपर के विवादित हिंदी अनुवाद मामले में जांच समिति बनाने का आदेश दिया

सुप्रीम कोर्ट ने NEET UG 2021 के भौतिकी के प्रश्नपत्र में पूछे गये एक सवाल को लेकर तीन विशेषज्ञों की समिति बनाने का आदेश दिया है, जो इस त्रुटि की जांच करेगी।

Most Read

APN News Live Updates: Aparna Yadav BJP में हुई शामिल, संघमित्रा मौर्य बीजेपी से हुई नाराज, पढ़ें 19 जनवरी की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मुलायम परिवार को आज झटका लग सकता है।

Cricket News Updates: धवन ने बनाया अर्धशतक, भारत ने 100 का स्कोर किया पार, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: India और South Africa के बीच आज से शुरू होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पार्ल के मैदान पर खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने पहला दे दिया है। जानेमन मलान को जसप्रीत बुमराह ने चलता किया। 19 के स्कोर पर अफ्रीका को पहला झटका लगा।

Bollywood News Updates: Aryan Khan केस के बाद Shah Rukh Khan ने शेयर किया पहला पोस्ट, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने बीते कई दिनों से सोशल मीडिया से दूरी बना ली थी।

India की टेनिस स्टार Sania Mirza ने किया संन्यास का ऐलान, 2022 का सीजन होगा आखिरी

India की टेनिस स्टार Sania Mirza ने 19 जनवरी 2022 को संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन में हार के बाद संन्यास का फैसला किया है। सानिया ने कहा कि 2022 का सीजन मेरा आखिरी सीजन होगा। उन्होंने कहा कि अब उनका शरीर थकने लगा है। अब उतनी उर्जा भी नहीं रही, इसलिए यह सीजन आखिरी सीजन होगा।