विषय Lifestyle

Tag: lifestyle

Skin Care Tips : इन उपायों से अपनी शादी में लगें सबसे खूबसूरत

हर दुल्हन चाहती है कि अपनी शादी में वह सबसे खूबसूरत दिखे, लेकिन शादी से पहले तनाव, खरीदारी, शादी को लेकर चिंता जैसे कारणों से त्वचा से निखार खत्म हो जाता है। वहीं कुछ लोगों को अचानक मुंहासे का अनुभव होने लगता है और नींद की के कारण चेहरे की सूजन भी हो सकता है, लेकिन इन परेशानियों से बचा जा सकता है।

पतले व्यक्ति को भी हो सकता है Cholesterol की समस्या, जानिए क्या है गुड और बैड Cholesterol

कोलेस्ट्रॉल को तकनीकी रूप से लिपोप्रोटीन के रूप में जाना जाता है और यह वसा और प्रोटीन से बना होता है। कोलेस्ट्रॉल को तीन श्रेणियों में बांटा गया है, जिसे बोलचाल की भाषा में अच्छे, बुरे और बहुत खराब कोलेस्ट्रॉल के रूप में जाना जाता है।

जानलेवा हो सकता है Stroke, लक्षणों को ना करें नजरअंदाज

स्ट्रोक दुनिया भर में लोगों में होने वाला एक आम समस्या है। यह कई बार मौत का कारण बनता है और कई बार इसके लक्षण भी सामने नहीं आते। यह स्थायी विकलांगता या मौत का कारण बन सकता है।

Winter Detox Drink : सर्दियों में Metabolism को बूस्ट रखने के लिए, पीजिए 9 विंटर डिटॉक्स ड्रिंक्स

सर्दियों में एक स्वादिष्ट डिटॉक्स ड्रिंक बनाएं और इसे हर सुबह लें। डिटॉक्स ड्रिंक न केवल शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालने में मदद करते हैं, बल्कि वे वजन घटाने, मेटाबोलिज्म को बूस्ट रखने में भी मदद करते हैं और पाचन को सही रखते हैं।

Jaypee hospital ने Breast Cancer से जंग जीत चुकी महिलाओं को किया सम्मानित, काटा पिंक रिब्बन

जेपी हॉस्पिटल (Jaypee hospital) ने स्तन कैंसर जागरुकता माह (Breast Cancer Awareness Month) के उपलक्ष्य में पिंक रिब्बन मीट का आयोजन किया। स्तन कैंसर से जंग जीत चुकी महिलाओं को सम्मानित करने तथा लोगों को इस रोग के बारे में जागरुक बनाने के लिए यह आयोजन किया गया।

मधुमेह रोगियों को लेना चाहिए ये खास Spices, नियंत्रित रहेगा Blood Sugar level

मधुमेह (Diabetes) रोग अनियंत्रित रक्त शर्करा (Blood Sugar) के स्तर से जुड़ा है। हाल ही में पोषण विशेषज्ञ नमामी अग्रवाल (Namami Agarwal) ने उन जड़ी-बूटियों की एक सूची साझा की, जिन्हें मधुमेह रोगियों को अपने आहार में शामिल करना चाहिए।

Breast Cancer Awareness Month : इस तकनीक से एडवांस स्टेज में पहुंच चुके Breast Cancer का इलाज हुआ संभव

ब्रेस्ट कैंसर महिलाओं में सबसे ज्यादा होने वाले कैंसर में से एक है। हालांकि अब एडवांस स्टेज में पहुंच चुके कैंसर का भी इलाज संभव हुआ हैं।

Brain Fog के लक्षणों को ना करें नजरअंदाज, हो सकती है गंभीर मानसिक समस्या

ब्रेन फॉग एक ऐसी दिमागी स्थिति है, जिसमें भ्रम, विस्मृति, और ध्यान की कमी जैसी मानसिक समस्या होने लगती है। यह अधिक काम करने, नींद की कमी, तनाव और कंप्यूटर पर बहुत अधिक समय बिताने के कारण हो सकता है। ब्रेन फॉग में आपका मूड, ऊर्जा और फोकस प्रभावित होते हैं।

Tea, Coffee, Milk से लेकर Fruits तक गलत समय पर लेने से हो सकता है नुकसान, लेने का सही समय जानिए Nutritionist से

चाय और कॉफी दोनों से हम अपने दिन की शुरूआत करते हैं, लेकिन इन्हें सही समय पर न लेने से शरीर पर बुरा असर पड़ सकता है और आपकी नींद का चक्र (Sleeping Cycle)बाधित हो सकता है। इसलिए सही समय का पालन करें।

Dairy Products से है एलर्जी तो इन स्रोतों से पूरी कीजिए Calcium की कमी

Dairy Products कैल्शियम के स्रोत हैं और आम तौर पर लोग इसी से कैल्शियम की कमी पूरी करते हैं, लेकिन लैक्टोज से कई लोगों को एलर्जी होती है और उनके लिए आहार में पर्याप्त कैल्शियमयुक्त खाद्य पदार्थों को शामिल करना मुश्किल होता है।

Most Read

Chhattisgarh News: 5 लाख के दो इनामी नक्‍सलियों ने किया Surrender, कई वारदातों में थे शामिल

Chhattisgarh News: दक्षिण बस्तर के दंतेवाड़ा पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस के सामने दो महिला नक्‍सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। यह दोनों 70 जवानों की हत्या में शामिल थीं। पिछले 12 वर्षो में ये दोनों टेकलगुड़ा, बुर्कापाल, मिनपा समेत दक्षिण बस्तर की 12 बड़ी घटनाओं में शामिल थीं। दोनों नक्‍सलियों ने आज दंतेवाड़ा CRPF DIG विनय कुमार सिंह एवं SP अभिषेक पल्लव के सामने आत्मसमर्पण किया है।

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ, पढ़ें 4 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Amit Shah का Akhilesh Yadav पर हमला, पूछा- अखिलेश जी आप ‘चश्मा’ कहां से लाते हो?

केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में 'मां शाकुंभरी यूनिवर्सिटी की आधारशीला रखी। इस मौके पर गृह मंत्री शाह ने सहारपुर की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गुंडे और माफियों का शासन था। उससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को मुक्त करवा कर उसका सम्मान लौटाने का काम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है।

फिल्म ‘Tadap’ के प्रीमियर में एक साथ दिखे Athiya Shetty और KL Rahul, लोगों की टिकी निगाहें

अभिनेता अहान शेट्टी (Ahan Shetty) और तारा सुतारिया (Tara Sutaria) अपनी अपकमिंग फिल्म तड़प (Tadap) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। बता दें कि 'तड़प' 3 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। जिसके लिए मुंबई में 1 दिसंबर को 'तड़प' का प्रीमियर हुआ। जहां रिया चक्रवर्ती, काजोल, सलमान खान समेत कई सितारे पहुंचे थे। वहीं अहान की बहन अथिया शेट्‌टी के साथ क्रिकेटर केएल राहुल भी फिल्म के प्रीमियर के दौरान वहां मौजूद रहे। इस बीच सभी की निगाहें केएल राहुल पर टिकी हुई थीं।