विषय Litigation

Tag: litigation

मोदी सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत, पराली जलाने पर नहीं होगा मुकदमा

किसानों के हित में मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। किसानों को अब पराली जलाने के बाद मुकदमे का सामना नहीं...

Most Read

Amethi में बनेंगी 5 लाख AK-203 राइफल्स, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

आत्मनिर्भर भारत (Aatmanirbhar Bhaarat) की तरफ कदम बढ़ाते हुए केंद्र सरकार ने देश के रक्षा क्षेत्र (Defence Sector) को भी मजबूत करने का फैसला किया है। इसी कड़ी में भारतीय सेना में सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाला AK सीरीज का AK-203  का निर्माण अब भारत में किया जाएगा। पहले AK-203 को रसिया (Russia) से मंगवाना पड़ता था लेकिन Make in India प्रोजेक्ट के तहत उत्तर प्रदेश के अमेठी (Amethi) में 5 लाख AK-203 बनाया जाएगा। यह भारत और रसिया का Joint Venture होगा। इसे रसिया की Kalashnikov कंपनी बनाती है। इसलिए AK-203 को AK-203 Kalashnikov भी का जाता है। यह साझेदारी Ordnance Factory Board और रसिया के Rosoboronexport के बीच हुई है। सरकार इस पर काफी सालों से विचार कर रही थी जिसकी 4 दिसंबर को घोषणा कर दी गई है। उत्तर प्रदेश में स्थित अमेठी राजनीतिक गढ़ माना जाता है। यहां के खोरबा प्लांट में 5 लाख Kalashnikov AK-203 बनाया जाएगा।

शादी की खबरों के बीच Katrina Kaif के घर पहुंचे Vicky Kaushal फैंस बोले-‘Sadda Punjabi Dulha’

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) जल्द ही विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। लेकिन वह अपने वर्कआउट सेशन को मिस नहीं कर रही हैं। उन्हें आज 4 दिसंबर को फिर से जिम के लिए निकलते हुए देखा गया। वहीं बीती रात विक्की कौशल को बांद्रा में कैटरीना के घर जाते देखा गया था। जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायद कपड़ोे की फीटिंग के लिए विक्की उनके घर गए हैं। बता दें कि वह आधी रात के बाद घर से निकले थे।

UP Election 2022: दो बार विधायक और एक बार सांसद रहे Dhananjay Singh पर है 25 हजार का इनाम, कई मुकदमे हैं दर्ज

UP Election 2022:  धनंजय सिंह पूर्वांचल का वो नाम है, जो तीन दफे 'माननीय' का तमगा पा चुका है। दो दफे विधायक औऱ एक बार सासंद रहा धनंजय सिंह जब 90 के दशक में तिलकधारी सिंह कॉलेज, जौनपुर में इंटरमीडियट की पढ़ाई करने पहुंचा तो चेहरे पर ठीक से मुंछ की रेख भी नहीं आयी थी, हड्डियों के ढांचे पर शर्ट-पैंट का लबादा ओढ़े हर किसी से भिड़ने को तैयार रहता था।

Chhattisgarh बीजेपी का सीएम Bhupesh Baghel पर आरोप, कोरोना प्रदेश में फैल रहे है और वो बाहर घूम रहे हैं

कोरोना के नये वैरिएंट Omicron के बढ़ते खतरे के मद्देनजर पूरे देश में चिताएं व्याप्त हैं। कोरोना के खतरे के इन्हीं आशंकाओं के मध्य Chhattisgarh भाजपा ने मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel पर हमला किया है।