विषय Lucknow

Tag: Lucknow

Omicron: आदित्य ठाकरे ने लोगों से जल्द-जल्द से Vaccine लगवाने की अपील की, Lucknow में सरकार ने लगाया धारा 144

Omicron: आदित्य ठाकरे ने लोगों से जल्द-जल्द Vaccine लगवाने की अपील की है। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सरकार ने धारा 144 लागू कर दिया है। देश के कई राज्यों में Omicron virus के मिलने पर सरकार की तरफ से सतर्कता की अपील की जा रही है।

IPL 2022 की शुरुआत अप्रैल में, 10 टीमों के साथ बदला हुआ नजर आएगा आईपीएल; मैच की भी हुई बढ़ोतरी

BCCI ने IPL 2022 का शेड्यूल लगभग फाइनल कर लिया है। बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर अभी तारीख नहीं घोषित की हैं। क्रिकबज के अनुसार आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला 2 अप्रैल को खेला जा सकता है। उन्होंने अपने रिपोर्ट में बताया कि सभी फेंचाइजियों को ये बता दिया गया है कि पहला मुकाबला कब शुरू होगा। आईपीएल 2022 के सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स खेलेगी। BCCI सचिव पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि आईपीएल 2022 का सीजन भारत में ही खेला जाएगा।

Lucknow Mahapanchayat से पहले Rakesh Tikait ने बताया किन मुद्दों पर सरकार से करना चाहते हैं बात, कहा- दूध और बीज नीति के भी...

Lucknow Mahapanchayat से पहले किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा है कि वो सरकार से कई अन्य मुद्दों पर भी बात करना चाहते हैं। राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) को बर्खास्त किया जाए। MSP पर क़ानून बनाओ। 750 किसानों की मृत्यु हुई उनका ध्यान रखा जाए। दूध (Milk) के लिए भी एक नीति आ रही है उसके भी हम ख़िलाफ़ है, बीज क़ानून भी है। इन सब पर बातचीत करना चाहते हैं।

UP: महिला सहकर्मी के साथ अश्लील हरकत करने वाला अनुसचिव Ichharam Yadav गिरफ्तार

UP की राजधानी लखनऊ में रसूखदार पद पर रहते हुए साथी महिला कर्मचारी के साथ छेड़छाड़ के मामले में पुलिस ने कड़ी कार्यवाही करते हुए अनुसचिव Ichharam Yadav को गिरफ्तार कर लिया है। अनुसचिव इच्छाराम यादव पर आरोप है कि उसने बापू भवन में संविदा पर तैनात महिला सहकर्मी के साथ अश्लील हरकतें की।

Allahabad High Court : उत्‍तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा निदेशक के खिलाफ जमानती वारंट जारी

Allahabad High Court ने उत्‍तरप्रदेश माध्यमिक शिक्षा लखनऊ के निदेशक को जमानती वारंट जारी किया है और उन्‍हें 8 नवंबर को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सी जे एम लखनऊ को वारंट तामील करने को कहा है।

आगरा जा रही Priyanka Gandhi ने लखनऊ में काफिला रोक हादसे की शिकार महिला का किया फर्स्ट ऐड

बुधवार को लखनऊ से आगरा जाते समय गोमती नगर इलाके में कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी वाड्रा ने हादसे की शिकार एक महिला का फर्स्ट ऐड किया। प्रियंका गांधी आगरा में वाल्मिकी समाज के एक युवक की पुलिस हिरासत में मौत के मामले में पीड़ित परिवार से मिलने जा रही थीं। रास्ते में उन्हें एक महिला के हादसे की शिकार होने की खबर मिली। जिसके बाद उन्होंने अपने काफिले को रुकवाया और महिला का फर्स्ट ऐ़ड किया।

Farmer Protest: किसानों का आज रेल चक्का जाम, लखनऊ पुलिस ने दी NSA लगाने की चेतावनी

Farmer Protest:संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से आज रेल चक्का जाम किया जा रहा है। किसान अजय मिश्र टेनी को मंत्री पद...

AC रूम में बैठकर किसानों पर DNA करने वालों की Kumar Vishwas ने लगाई क्लास, कहा-“सिर्फ फिल्मों में देखा होगा किसान”

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Capital of Uttar Pradesh Lucknow) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हुई हिंसा का मामला अभी ठंडा...

पुलिस ने रोका तो जमीन पर बैठे Chhattisgarh के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel, कहा- बिना किसी आदेश के रोका जा रहा है

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel को आज मंगलवार को लखनऊ (Lucknow) में हवाई अड्डे Airport से बाहर निकलने से रोक दिया गया है।

Lakhimpur Kheri Violence: अजय मिश्रा का बयान, “घटना के वक्त बेटा वहां नहीं था”, Varun Gandhi ने ट्विटर बायो से BJP का नाम हटाया

Lakhimpur Kheri Violence: विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में देश के अन्नदाता पिछले 11 माह से सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं।...

Most Read

Ganesh Ji के हैं भक्त तो, बुधवार को ऐसे करें पूजा, दूर होंगे सारे कष्ट

मान्यता है कि श्री गणेश की पूजा का विशेष दिन है बुधवार। साथ ही, इस दिन बुध ग्रह के निमित्त भी पूजा की जाती है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो बुधवार को गणेश जी का पूरे विधि विधान से पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

आज से शुरु होगी Katrina Kaif-Vicky Kaushal की हल्दी सेरेमनी, कई सेलेब्स भी हो सकते हैं शामिल

विकी कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। कल यानी 7 दिसंबर को मेंहदी का कार्यक्रम हुआ था उसके बाद रात में संगीत का जश्न मनाय़ा गया जिसमें पंजाबी सिंगर गुरदास मान ने पंजाबी गानों से पुरे किले को शुर के ताल से भर दिया था।

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

Omicron Variant पर सख्त हुई योगी सरकार, लखनऊ में 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में 24 नवंबर को मिले कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट से दुनिया दहशत में है। यह वायरस भारत में अब तक 23 लोगों को अपना शिकार बन चुका है। वहीं दुनिया भर में 30 से अधिक देशों में फैल चुका है। ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार सख्त हो गई है। सरकार ने राजधानी लखनऊ में धारा 144 लगा दी है। वहीं घर से निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा। वरना पहले की तरह फाइन भरना पड़ेगा। रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम, स्टेडियम 50% क्षमता के साथ ही खोले जा सकते हैं। साथ ही बंद जगहों पर होने वाले आयोजनों मे 100 अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। यह आदेश तत्काल प्रभाव  से लागू हुआ है।