विषय Madhya Pradesh

Tag: Madhya Pradesh

Madhya Pradesh कैबिनेट का बड़ा फैसला, सूबे में 6 नए मेडिकल कॉलेजों को मंज़ूरी

Madhya Pradesh कैबिनेट ने आज अपनी बैठक में सूबे में 6 नए मेडिकल कॉलेज खोलने को मंजूरी दे दी। यह जानकारी सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने मंगलवार को दी। मिश्रा ने 6 नए मेडिकल कॉलेज खोलने की जानकारी देते हुए कहा कि आजादी के बाद से शिवराज सरकार बनने तक कांग्रेस सरकार में सिर्फ 5 मेडिकल कॉलेज ही थे, शिवराज सरकार में इसकी संख्या 20 हो गई है।

RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- संघ एक सैन्य संगठन नहीं बल्कि एक परिवार है

RSS प्रमुख मोहन भागवत का कहना है कि संघ एक सैन्य संगठन नहीं है, बल्कि एक पारिवारिक माहौल वाला समूह है। उन्होंने कहा,“संघ एक अखिल भारतीय संगीत विद्यालय नहीं है। (इसमें) मार्शल आर्ट के कार्यक्रम होते हैं, लेकिन संघ न तो अखिल भारतीय जिम है और न ही मार्शल आर्ट क्लब। कभी-कभी, संघ को एक अर्धसैनिक (बल) के रूप में वर्णित किया जाता है। लेकिन संघ एक सैन्य संगठन नहीं है, संघ एक पारिवारिक माहौल वाला समूह है।”

Morena के पास Udhampur-Durg Express में लगी आग, दो कोच जलकर खाक, सभी यात्री सुरक्षित

Morena के पास वैष्णों देवी से आ रही दुर्ग-ऊधमपुर ट्रेन में आग लग गई। आग से AC बोगी A-1 और A-2 पूरी तरह जलकर खाक हो गईं। दोनो बोगियों को ट्रेन से अलग कर लिया गया है। 8 फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

Madhya Pradesh के मंत्री बोले- ठाकुर-ठकार अपनी महिलाओं को कोठड़ी में बंद रखते हैं, उन्हें पकड़-पकड़कर…

Madhya Pradesh के मंत्री बिसाहूलाल सिंह अपने बयान को लेकर घिर गए हैं। दरअसल एक कार्यक्रम में मंत्री ने कहा कि ठाकुर-ठकार जैसे जितने बड़े-बड़े लोग हैं, वे लोग अपनी महिलाओं को कोठड़ी में बंद रखते हैं। उनकी महिलाएं बाहर न निकलें तो उन्हें पकड़-पकड़कर बाहर निकालना चाहिए।

Madhya Pradesh के सीएम शिवराज सिंह चौहान तीन सौर ऊर्जा परियोजनाओं का करेंगे भूमिपूजन, 1500 MW बिजली का होगा उत्पादन

Madhya Pradesh के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज राज्य में तीन सौर ऊर्जा परियोजनाओं का भूमिपूजन करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक इन ऊर्जा परियोजनाओं से 1500 MW बिजली का उत्पादन होगा। शाजापुर में 450MW, आगर में 550MW और नीमच में 500MW उत्पादन करने वाली परियोजनाओं की शुरुआत गुरुवार को की जाएगी। साथ ही साथ ऊर्जा साक्षरता अभियान (ऊषा) का शुभारंभ भी किया जाएगा।

Madhya Pradesh में 25 नवंबर से ऊर्जा साक्षरता अभियान, Cabinet की बैठक में लिया गया फैसला

Madhya Pradesh में आगामी 25 नवंबर से ऊर्जा साक्षरता अभियान चलाया जायेगा। मंगलवार को कैबिनेट की हुई बैठक में फैसला लिया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के अध्यक्षता में हुई बैठक में के बाद सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया को इसकी जानकारी दी।

Madhya Pradesh कोरोना से मरने वालों के परिजनों को बड़ी राहत, Death Certificate के बिना मिलेगी 50 हजार की अनुग्रह राशि

Madhya Pradesh सरकार ने कोरोना से हताहत परिवारों को बड़ी राहत प्रदान की है। सरकार ने मृत्यु प्रमाण पत्र में मौत का कारण कोरोना नहीं लिखे होने पर भी महामारी से मौत के शिकार हुए लोगों के परिवार को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने का फैसला लिया है। राज्य की सरकार ने इस बारे में रविवार को आदेश जारी किया है। देश में कोरोना से पहली मौत की अवधि से महामारी से हुई सभी मौत के मामलों को योजना में शामिल किया गया है। जो लोग RTPCR और रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाये गये हों और उसके बाद उनकी मौत हुई तथा ऐसे लोग जिनकी उपचार के दौरान मौत हुई हो या दो डॉक्टर पुष्टि करें कि मौत की वजह कोरोना थी तो ऐसे लोगों के परिजनों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि मिलेगी।

Madhya Pradesh: क्‍या है जल महोत्सव जिसकी शुरुआत सीएम Shivraj Singh Chauhan ने की?

Madhya Pradesh के जल महोत्सव के छठे संस्करण की शुरुआत शनिवार से हो गई है। जल महोत्सव 2021 को लेकर खंडवा प्रशासन ने बहुत अच्‍छी तरह से तैयारियां की हैं। इस साल के महोत्सव का शुभारंभ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chauhan ने किया है। कार्यक्रम में पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, ''जीवन केवल काम करने के लिए नहीं, आनंद के लिए भी है। पर्यटन हमें आनंद के नये अवसर देता है। पर्यटन के लिए हनुवंतिया पधारिये, आपको सुखद अनुभूति होगी। खंडवा में हनुवंतिया टापू के #JalMahotsavMP के छठवें संस्करण का शुभारंभ किया।''

Madhya Pradesh: Khandwa के अधिकारी का अनोखा Experience! कहा- ‘दारू पीने वाला कभी झूठ नहीं बोलता हमारा खुद का अनुभव है’

Madhya Pradesh के Khandwa जिले के आबकारी विभाग ने मंगलवार को बहुत ही अजीबो-गरीबो आदेश जारी किया था। खंडवा जिला आबकारी अधिकारी ने निर्देश दिया था कि शराब की दुकानों पर केवल उन्हीं लोगों को शराब बेची जाएगी जिन्होंने COVID 19 वैक्सीन की दोनों डोज ली हैं। जब पत्रकारों ने उनसे यह सवाल पूछा कि इस चीज का पता कैसा लगेगा कि जो व्यक्ति दुकान में शराब खरीदने जा रहा है उसने वैक्सीन की डोज ली है कि नहीं तो इस पर अधिकारी ने जवाब दिया, ''हमारा खुद का अनुभव है कि शराब पीने वाला कभी झूठ नहीं बोलता इसलिए वो ईमानदारी से बताएंगे कि उन्‍होंने ठीका लगवाया है कि नहीं।'’

Madhya Pradesh में Amazon की मदद से गांजे की खेप पहुंचाने पर बोले नरोत्तम मिश्रा- अमेजन सहयोग नहीं करती तो होगी कार्रवाई

Madhya Pradesh के भिंड में अमेजन के माध्यम से गांजे की खेप पहुंचाने पर मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि सरकार की ओर से अमेजन से जांच में सहयोग करने की अपील की गयी है अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Most Read

मालदीव में Malaika Arora की साइकिलिंग स्किल्स को लेकर Arjun Kapoor ने किया टीज, देखें वीडियो

बॉलीवुड के फेमस कपल अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) और मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) मालदीव घूमने गए हैं। मलाइका-अर्जुन, दोनों ही अपने- सोशल मीडिया पर मालदीव से अपनी खूबसूरत तस्वीरें और वीडियोज शेयर  (Arjun Kapoor-Malaika Arora Photos & Videos) कर रहे हैं। इसी बीच अर्जुन ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें मलाइका साइकलिंग करती हुई नजर आईं। बता दें कि जब अर्जुन कपूर उनका वीडियो बना रहे हैं तो  इस बात की खबर मलाइका को नहीं थी। इस वीडियो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं।

Maharashtra News: शादी का झांसा देकर लूटने वाला गिरफ्तार, 12 महिलाओं को बना चुका था शिकार

Maharashtra News: देशभर में सोशल मीडिया के माध्यम से लोग अब अपना जीवन साथी ढूंढते हैं और इसी की आड़ में कुछ ऐसे लोग हैं जो महिलाओं के साथ ठगी करते हैं और उन्हें धोखा देते हैं। दरअसल मुंबई की साइबर सेल ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसने 2013 से लेकर अब तक 12 महिलाओं के साथ धोखाधड़ी कर उनसे मोटी रकम लेने का काम करता था। आरोपी महिलाओं से शादी का झूठा वादा भी किया करता था। आरोपी का नाम सतीश गरुड़ है।

UP Election 2022: मथुरा विवाद अब ट्विटर पर छाया, ट्रेंड हो रहा है #मथुराआएंगेमाखन_चढ़ाएंगे

UP Election 2022 से चंद महीने पहले और अयोध्या में विवादित ढांचे के गिराये जाने की बरसी के एख दिन पहले ट्विटर पर मथुरा-मथुरा हो रहा है। ट्विटर पर यूपी की राजनीति में मथुरा का तड़का लगाने का काम सबसे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 1 दिसंबर को किया था।

Chhattisgarh News: भारत माला परियोजना को लेकर BJP के आरोपों को कांग्रेस ने बताया गलत, कहा- भू-अर्जन का काम रमन सरकार में हुआ था

Chhattisgarh News: भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू द्वारा राज्‍य सरकार पर लगाए गए मुआवजा घोटाले के आरोपों को प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता Sushil Anand Shukla ने मनगढ़ंत और झूठा बताया है। उन्‍होंने कहा कि इन दोनों सड़क परियोजनाओं की स्वीकृति तत्कालीन भाजपा की रमन सरकार के समय हुआ था। इसका प्रारंभिक प्रकाशन भी 2018 में हुआ था। उस समय भी भाजपा की रमन सरकार थी। प्रारंभिक प्रकाशन के पश्चात भूस्वामी के नाम तथा भूमि के स्टेटस में किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया गया। किसी के पारिवारिक बंटवारे, फौती आदि की स्थिति को छोड़कर। शुक्ला ने कहा कि मुआवजा प्रकरण में भाजपा नेता जो आरोप लगा रहे हैं उसमें अगर तनिक भी सच्चाई है तो इस गड़बड़ी और घोटाले के लिये भाजपा की रमन सरकार जवाबदार है।