विषय Mahashtami

Tag: mahashtami

Navratri 2021: आज महाष्टमी महागौरी की होती है पूजा, जानें पूजन विधि और मंत्र

Navratri 2021: माँ दुर्गाजी की आठवीं शक्ति का नाम महागौरी है। पति रूप में शिव को प्राप्त करने के लिए महागौरी ने कठोर तपस्या की थी। इसी कारण से इनका शरीर काला पड़ गया लेकिन तपस्या से प्रसन्न होकर भगवान शिव ने इनके शरीर को गंगा के पवित्र जल से धोकर कांतिमय बना दिया। उनका रूप गौर वर्ण का हो गया। इसीलिए यह महागौरी कहलाईं।कहते है जो स्त्री मां की पूजा भक्ति भाव सहित करती हैं उनके सुहाग की रक्षा देवी स्वंय करती हैं।

Most Read

Ranveer Singh और Deepika Padukone की फिल्म “83” का ट्रेलर आउट, असल कहानी पर आधारित है फिल्म

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म 83 का ट्रेलर रिलीज हो गया। इस फिल्म के ट्रेलर का फैंस काफी समय से इंतजार कर रहे थे। दर्शकों की बेचैनी को देखते हुए मेकर्स ने 29 नवंबर को ट्रेलर को Reliance Entertainment के YouTube चैनल पर रिलीज कर दिया है। भारत की पहली क्रिकेट विश्वकप जीत पर आधारित यह फिल्म उन असली हीरों के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने देश के सपने को साकार किया था। ट्रेलर देशभक्ति से सराभोर करने वाला है। रणवीर सिंह के साथ पूरे क्रिकेट टीम का जोश देख फैंस की एक्साइटमेंट फिल्म को लेकर और बढ़ गई है।

Omicron virus: दिल्ली के CM केजरीवाल ने कहा- PM साहिब कृपया उड़ानें तुरंत बंद करें

Omicron virus: दुनिया भर में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर दहशत का माहौल है। भारत में सरकार की तरफ से लोगों को सतर्क रहने की अपी ल की गयी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री से विदेश से आने वाले विमानों को बंद करने की अपील की है।

Admiral R Hari Kumar ने संभाला Navy Chief का पद

Admiral R Hari Kumar ने मंगलवार को दिल्ली में नये नौसेना प्रमुख बने। नौसेना ने एडमिरल आर हरी कुमार को पदभार ग्रहण करने से पहले गार्ड ऑफ ऑनर दिया। गार्ड ऑफ ऑनर लेने के बाद एडमिरल कुमार सीधे अपनी मां के पास गये और उनका पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

Shweta Tiwari के बेटे Reyansh Kohli का 5वां जन्मदिन, Palak Chaudhary ने शेयर की तस्वीर

टीवी की बेहद सुंदर अभिनेत्री श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) अपने दोनों बच्चों के काफी करीब हैं। श्वेता अपने बेटे रेयांश कोहली (Reyansh Kohli) और बेटी पलक चौधरी (Palak Chaudhary) की हर छोटी बड़ी खुशियों का ख्याल रखती हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने लाडले बेटे रेयांश का 5वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। श्वेता ने प्यारे अंदाज में इंस्टा ट्रेंड के साथ बेटे को जन्मदिन की बधाई दी। मां श्वेता, रेयांश को जितना प्यार करती हैं उतना ही पलक भी करती हैं। पलक  ने भाई के साथ अपने इंस्टाग्राम पर कई तस्वीरों को शेयर किया है।