विषय Mohan Bhagwat

Tag: Mohan Bhagwat

RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- संघ एक सैन्य संगठन नहीं बल्कि एक परिवार है

RSS प्रमुख मोहन भागवत का कहना है कि संघ एक सैन्य संगठन नहीं है, बल्कि एक पारिवारिक माहौल वाला समूह है। उन्होंने कहा,“संघ एक अखिल भारतीय संगीत विद्यालय नहीं है। (इसमें) मार्शल आर्ट के कार्यक्रम होते हैं, लेकिन संघ न तो अखिल भारतीय जिम है और न ही मार्शल आर्ट क्लब। कभी-कभी, संघ को एक अर्धसैनिक (बल) के रूप में वर्णित किया जाता है। लेकिन संघ एक सैन्य संगठन नहीं है, संघ एक पारिवारिक माहौल वाला समूह है।”

AIMIM नेता असदु्द्दीन ओवैसी ने मोहन भागवत पर बोला तीखा हमला, कहा- आपको RSS का भारत के साथ विश्वासघात चाहिए या गांधी की…

AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने विजयदशमी के मौके पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा दिए गए उनके भाषण के लिए जमकर हमला बोला।

RSS प्रमुख Mohan Bhagwat ने एक बार फिर उठाया जनसंख्या नियंत्रण का मुद्दा

RSS संघ प्रमुख Mohan Bhagwat ने दशहरा के मौके पर अपने संबोधन में बढ़ती जनसंख्या को लेकर एक बार फिर बोला। संघ प्रमुख नागपुर के रेशमबाग मैदान में वार्षिक विजयादशमी रैली को संबोधित कर रहे थे। #mohanbhagwat #RSS

Vijaya Dashami 2021: तस्वीरों में देखें RSS का शस्त्र पूजन, Mohan Bhagwat ने कहा- ‘OTT प्लेटफॉर्म पर कोई नियंत्रण नहीं है’

Vijaya Dashami 2021: विजय दशमी के दिन ही साल 1925 में आरएसस की स्थापना की गयी थी। इस अवसर पर हर साल...

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने दशहरा पर कहा, जनसंख्या नीति पर गंभीरता से विचार करना चाहिए

दशहरे के मौके पर संघ प्रमुख भागवत ने कहा कि देश की जनसंख्या तेजी से बढ़ती ही जा रही है तो अब आवश्यक है कि हमें जनसंख्या नीति पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। हमें ऐसी जनसंख्या नीति बनानी चाहिए जो 50 साल आगे को ध्यान में रखकर बने और उसे सब पर समान रूप से लागू करना चाहिए।

RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले, ‘ जो मुसलमान भारत से भागकर पाकिस्‍तान गए उनकी वहां कोई इज्‍जत नहीं’

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को कहा कि सभी भारतीयों के पूर्वज एक जैसे हैं और कहा कि पाकिस्तान चले गए मुसलमानों का उस देश में कोई सम्मान नहीं है। 'वीर सावरकर: द मैन हू कैन्ड प्रिवेंटेड पार्टिशन' पुस्तक के विमोचन के अवसर पर भागवत ने कहा कि भारत के उदार मूल्य हिंदू धर्म की संस्कृति हैं।

Rajnath Singh ने सावरकर को बताया देश का पहला रक्षा विशेषज्ञ, शेर से की तुलना

Rajnath Singh ने सावरकर को देश का पहला रक्षा विशेषज्ञ बताया है। उन्होंने कहा है कि वीडी सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) ने...

RSS Chief Mohan Bhagwat ने कहा, पहले सावरकर को बदनाम किया गया, अब स्वामी विवेकानंद, दयानंद सरस्वती और श्रीअरविंद का नंबर है

RSS Chief Mohan Bhagwat ने विनायक दामोदर सावरकर यानी वीर सावरकर पर लिखी एक पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम में कहा कि स्वतंत्रता के बाद बदली हुई परिस्थितियों में वीर सावरकर को बदनाम करने के लिए, उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए बहुत से प्रयास किये गये।

Madhya Pradesh के सब इंजीनियर का दावा, ‘पिछले जन्म में Asaduddin Owaisi थे मेरे सखा’ ; खूब वायरल हो रहा है पत्र

सब-इंजीनियर राज कुमार यादव (Raj Kumar Yadav) ने दावा किया कि पिछले जन्‍म में सांसद और AIMIM के प्रमुख Asaduddin Owaisi उनके दोस्‍त और RSS प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) उनके मामा थे।

RSS प्रमुख मोहन भागवत के लिए रोकी गई थी ट्रैफिक, जज Sujay Paul को पैदल जाना पड़ा

मध्‍यप्रदेश (Madhya Pradesh) के Indore High Court के प्रशासनिक जज सुजय पॉल Sujay Paul ने अपनी सहजता एवं सादगी की जो मिसाल कायम की वो अब इंदौर में जनचर्चा बन चुकी है क्या आम क्या खास इस वाकये को वायरल करने में भागीदारी निभा रहे है।

Most Read

UP Election 2022: मथुरा विवाद अब ट्विटर पर छाया, ट्रेंड हो रहा है #मथुराआएंगेमाखन_चढ़ाएंगे

UP Election 2022 से चंद महीने पहले और अयोध्या में विवादित ढांचे के गिराये जाने की बरसी के एख दिन पहले ट्विटर पर मथुरा-मथुरा हो रहा है। ट्विटर पर यूपी की राजनीति में मथुरा का तड़का लगाने का काम सबसे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 1 दिसंबर को किया था।

Chhattisgarh News: भारत माला परियोजना को लेकर BJP के आरोपों को कांग्रेस ने बताया गलत, कहा- भू-अर्जन का काम रमन सरकार में हुआ था

Chhattisgarh News: भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू द्वारा राज्‍य सरकार पर लगाए गए मुआवजा घोटाले के आरोपों को प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता Sushil Anand Shukla ने मनगढ़ंत और झूठा बताया है। उन्‍होंने कहा कि इन दोनों सड़क परियोजनाओं की स्वीकृति तत्कालीन भाजपा की रमन सरकार के समय हुआ था। इसका प्रारंभिक प्रकाशन भी 2018 में हुआ था। उस समय भी भाजपा की रमन सरकार थी। प्रारंभिक प्रकाशन के पश्चात भूस्वामी के नाम तथा भूमि के स्टेटस में किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया गया। किसी के पारिवारिक बंटवारे, फौती आदि की स्थिति को छोड़कर। शुक्ला ने कहा कि मुआवजा प्रकरण में भाजपा नेता जो आरोप लगा रहे हैं उसमें अगर तनिक भी सच्चाई है तो इस गड़बड़ी और घोटाले के लिये भाजपा की रमन सरकार जवाबदार है।

Team India के सलामी बल्लेबाज Mayank Agarwal ने किया कमाल, विराट और रोहित को भी इस मामले में छोड़ा पीछे

Team India के सलामी बल्लेबाज Mayank Agarwal ने New Zealand के खिलाफ खेलते हुए एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। मंयक अग्रवाल ने मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में मंयक ने पहली पारी ने 150 रन और दूसरी पारी में 62 रन बनाते ही विराट कोहली और रोहित शर्मा को एक खास मामले में पीछे छोड़ दिया। मयंक के नाम अब आईसीसी टेस्ट वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत की तरफ से एक टेस्ट में सबसे ज्यादा बार 200 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Bollywood News Updates: Katrina Kaif की शादी से पहले एक्ट्रेस का परिवार पहुंचा मुंबई, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ शादी से पहले कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) का परिवार मुंबई पहुंच गया है। बीते रात कैटरीना के भाई सेबेस्टियन लॉरेंट मिशेल को एक्ट्रेस के घर के बाहर देखा गया। उसी कार में कटरीना कैफ की बहन और भी थीं। बता दें कि विक्की और कैटरीना 9 दिसंबर को राजस्थान में शादी के बंधन में बंधेंगे।