विषय Mulayam Singh Yadav

Tag: Mulayam Singh Yadav

UP Election 2022: पूर्वांचल की राजनीति में बाहुबलियों की धमक और सत्ता का विमर्श

UP Election 2022: वर्तमान राजनीति में अगर अब सुचिता, ईमानदारी और निष्पक्षता की उम्मीद की जाए तो शायद यह खुद से बेइमानी करने जैसा मामला होगा। स्वच्छ और स्वस्थ्य राजनीति के किस्से अब बीते दशकों की बात हो चुके हैं, जिन्हें हम केवल किताबों में पढ़कर संतोष कर सकते हैं।

Mulayam Singh ने घरवालों के जुटने पर कहा- अच्छा लगा, सब एक साथ हैं

Mulayam Singh के समाजवादी कुनबे का एक कार्यक्रम लखनऊ में आयोजित हुआ। मौका था मुलायम परिवार के इकलौते प्रोफेसर राम गोपाल यादव के जीवन पर लिखी किताब 'राजनीति के उस पार' का विमोचन था। इस कार्यक्रम में पूरा यादव परिवार वर्षों बाद मुलायम सिंह के सानिध्य में जमा हुआ।

Akhilesh-Mulayam के बीच कभी दीवार रहे Gayatri Prajapati रेप के मामले में दोषी करार

Akhilesh सरकार में मंत्री रहे खनन माफिया Gayatri Prajapati रेप के आरोप में दोषी करार दिये गये हैं। एमपी-एमएलए कोर्ट ने गायत्री प्रजापति को चित्रकूट की महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म और पीड़िता की नाबालिग बेटी के साथ अश्लील हरकत के आरोपी सहयोगी आशीष शुक्ला और अशोक तिवारी को दोषी ठहराया है। इस मामले में सुनवाई करते हुए विशेष न्यायाधीश पवन कुमार राय सभी दोषियों की सजा का एलान 12 नवंबर को करेंगे।

UP Election 2022: Akhilesh Yadav का BJP पर हमला, कहा- बर्बाद कर दिया पूरे प्रदेश को

UP Election 2022 के मद्देनजर पक्ष-प्रतिपक्ष के बीच जोरों से चल रहा आरोप-प्रत्यारोप का दौर। कभी सत्ताधारी भाजपा सैफई को निशाना बनाती है तो कभी सपा भाजपा पर सियासी छलावे का आरोप लगाती है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज प्रेस कांफ्रेंस करके योगी सरकार को निशाने पर लिया। यूपी में चुनाव का समय जैसे जैसे नजदीक आ रहा है, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव वैसे वैसे भाजपा के प्रति आक्रामक होते जा रहे हैं।

UP Election 2022: Akhilesh Yadav ने ठोंकी ताल, चाचा Shivpal Yadav संग मिलकर लड़ेंगे चुनाव

UP Election 2022 में समाजवादी पार्टी सभी क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन करेगी। इस बात की घोषणा करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने साथ में यह भी स्पष्ट कर दिया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में सपा, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) से भी गठबंधन करेगी।

UP election 2022: शिवपाल यादव का दावा, मुलायम सिंह करेंगे उनका चुनाव प्रचार

UP election 2022: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) ने दावा किया है कि अगर मुलायम सिंह यादव आने वाले विधानसभा चुनाव में उनका प्रचार करेंगे। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि मैंने नेताजी(मुलायम सिंह यादव) (Mulayam Singh Yadav) से बात की, उन्होंने पूछा कब एक हो रहे हो? मैंने कहा अखिलेश को बुला लो हम 3 लोग बात कर लेंगे। नेताजी ने कहा कि अगर वे (अखिलेश यादव) मान लेंगे तो ठीक है नहीं तो मैं आपका प्रचार करूंगा।

Shivpal Yadav ने साधा अखिलेश पर निशाना, ‘श्रीकृष्‍ण को 5 गांव भी नहीं दे पाया था दुर्योधन’

उत्‍तरप्र‍देश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के भाई और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख Shivpal Yadav ने महाभारत का उदाहरण दे कर भतीजे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर निशाना साधा है।

UP Election: अखिलेश यादव मिले फूलन देवी की मां से, निषाद वोटों पर है निशाना

UP Election में समाजवादी पार्टी इस बार अपने हर दाव को आजमा रही है। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर से अपनी चुनावी रथयात्रा की शुरूआत की। उससे पहले वो दिल्ली में सपा संरक्षक और अपने पिता मुलायम सिंह से आशीर्वाद भी लेने गये थे।

UP Election: चुनावी जंग में अखिलेश यादव और शिवपाल यादव हुए आमने-सामने

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अब बस कुछ ही महीने बचे हैं। ऐसे में राजनीति दल एक-दूसरे से भिड़ंत को आमने-सामने तैयार है। समाजवादी पार्टी ने इस बार अपने चुनावी अभियान की शुरूआत कानपुर से की है। वहीं उनके चाचा शिवपाल यादव ने कृष्ण की नगरी से अपने चुनावी रथ को दौड़ा दिया है। दोनों ही नेता मुलायम सिंह की राजनैतिक विरसत पर अपना दावा कर रहे हैं। अब देखना है कि जनता किसे मुलायम सिंह का वारिस मानते हुए अपना वोट देती है।

UP Election: अखिलेश यादव की “समाजवादी विजय यात्रा” के जवाब में शिवपाल ने निकाली “सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा”

अखिलेश यादव के "समाजवादी विजय यात्रा" के जवाब में शिवपाल ने निकाली "सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा"। यह मुलायम सिंह का दुर्भाग्य ही कहा जाएगा कि पूरे सूबे में पिछड़ी जाति और खासकर यादवों को एक खूटें से बाधने के बावजूद वो अपने परिवार को नहीं बांध पाये।

Most Read

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।

Jawad Cyclone Live Tracking: ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है Jawad, PM मोदी ने चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान Jawad से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। पीएम ने लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकालने, आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने और व्यवधान के मामलों में तेजी से बहाली के निर्देश दिए हैं।