विषय NEET exam

Tag: NEET exam

SC ने NEET UG 2021 के भौतिकी पेपर के विवादित हिंदी अनुवाद मामले में जांच समिति बनाने का आदेश दिया

सुप्रीम कोर्ट ने NEET UG 2021 के भौतिकी के प्रश्नपत्र में पूछे गये एक सवाल को लेकर तीन विशेषज्ञों की समिति बनाने का आदेश दिया है, जो इस त्रुटि की जांच करेगी।

SC ने NEET-PG Counseling पर लगाई रोक, EWS-OBC आरक्षण को चुनौती पर सुनवाई करेगा कोर्ट

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने आज से शुरू होने वाली NEET PG काउंसलिंग को स्थगित कर दिया है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट के आगे लंबित अदालती मामले के कारण काउंसलिंग को रोक दिया गया है। NEET-PG की काउंसलिंग तब तक शुरू नहीं होगी जब तक शीर्ष अदालत ओबीसी के लिए 27 फीसदी आरक्षण और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 10 फीसदी आरक्षण को लेकर दी गयी चुनौती पर फैसला नहीं कर लेती है।

NEET (UG) -2021: एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए ओपन की गयी विंडो, 26 अक्टूबर तक कर सकते हैं सुधार

NEET (UG) -2021 के लिए National Testing Agency ने ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म में फिर से जानकारी के दूसरे सेट को भरने के लिए विंडो ओपन की है। इसके तहत पहले और दूसरे फेज की जानकारियों को उम्मीदवार सही या एडिट कर सकते हैं। मालूम हो कि ये विंडो 26 अक्टूबर तक खुली रहेगी।

NEET परीक्षा में हुई धांधली के मामले में स्टेटस रिपोर्ट मांगने वाली याचिका SC ने की खारिज

NEET UG 2021 परीक्षा में हुई धांधली के मामले में स्टेटस रिपोर्ट मांगने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। याचिका खारिज करते हुए जस्टिस एल नागेश्वर राव ने कहा कि इस मामले में हस्तक्षेप किए जाने से परीक्षा के बारे में भ्रम और संदेह पैदा होगा और यह छात्रों के हित में नहीं होगा।

Supreme Court में NEET परीक्षा को रद्द करने को लेकर याचिका दाखिल, फिर से परीक्षा कराई जाने की मांग की

इस महीने के 12 सितंबर को NEET-UG परीक्षा को रद्द करने को लेकर Supreme Court में याचिका दाखिल की गई है। याचिका में पेपर लीक होने और परीक्षा में कदाचार का आरोप लगाया गया है। साथ ही फिर से नए सिरे से NEET की परीक्षा कराई जाने की मांग भी की।

NEET Exam में बैठने के लिए न्यूनतम आयु सीमा घटाने की मांग को दिल्ली हाईकोर्ट ने किया खारिज

दिल्ली हाईकोर्ट ने नीट परीक्षा में बैठने के लिए न्यूनतम आयु सीमा घटाने की मांग को खारिज कर दिया है। चीफ जस्टिस...

Most Read

Mahaparinirvan Diwas 2021: पुण्यतिथि पर राष्ट्र ने बाबा साहेब अंबेडकर को किया याद, राष्ट्रपति कोविंद ने अर्पित की श्रद्धांजलि

Mahaparinirvan Diwas 2021:भारत के संविधान निर्माता Babasaheb Dr B.R. Ambedkar की पुण्‍यतिथि पर आज पूरा देश उन्हें याद कर रहा है। बाबा...

Wasim Rizvi ने इस्लाम छोड़ अपनाया हिंदू धर्म, Yeti Narasimhanand Giri Maharaj ने ग्रहण करवाया सनातन धर्म

इस्लाम पर उंगली उठाने वाले और कुरान में 26 आयतों की खिलाफत करने वाले शिया सेट्रल वफ्क बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (Wasim Rizvi, Former Chairman of the Shia Central Waqf Board) ने इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म अपना लिया है। रिजवी को डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज (Yeti Narasimhanand Giri Maharaj) ने 10 बजे सनातन धर्म ग्रहण करवाया। पूरे विधि विधान से रिजवी हिंदू धर्म में शामिल हो गए हैं। उन्होंने बताया था कि उन्हें इस्लाम से बाहर कर दिया है, जिसके बाद हिंदू धर्म अपना रहे हैं। जाहिर है अभी कुछ दिन पहले ही वसीम रिजवी ने वसीयत जारी कर कहा था कि उन्हें निधन के बाद दफनाया न जाए बल्कि हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया जाए। उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी चिता को महंत यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज अग्नि दें।

Bigg Boss 15: Salman Khan के शो पर पहुंचीं Sara Ali Khan, ‘चका-चक’ गाने पर करवाया भाईजान को डांस

Bigg Boss 15: सारा अली खान (Sara Ali Khan) रविवार को बिग बॉस 15 के वीकेंड का वार एपिसोड में अपनी आगामी रिलीज अतरंगी रे का प्रचार करने पहुंची। बता दें कि एपिसोड से पहले कलर्स टीवी ने एक प्रोमो जारी किया जिसमें सलमान खान सारा के साथ मस्ती करते नजर आ रहे हैं।

Wasim Rizvi इस्लाम छोड़ अपनाने जा रहे हैं हिंदू धर्म, 10 बजे पहुंचेंगे डासना देवी मंदिर

शिया सेट्रल वफ्क बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (Wasim Rizvi, Former Chairman of the Shia Central Waqf Board) इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म अपनाने जा रहे हैं। वसीम रिजवी को डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज (Yeti Narasimhanand Giri Maharaj) सनातन धर्म ग्रहण करवाएंगे। आज सुबह 10.30 बजे रिजवी डासना देवी मंदिर पहुंचेंगे। मिली जानकारी के अनुसार वसीम रिजवी को आज सुबह 10.30 बजे नरसिंम्हानंद पूरे विधि विधान से हिंदू धर्म ग्रहण करवाएंगे। जाहिर है अभी कुछ दिन पहले ही वसीम रिजवी ने वसीयत जारी कर कहा था कि उन्हें निधन के बाद दफनाया न जाए बल्कि हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया जाए। उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी चिता को महंत यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज अग्नि दें।