विषय PM Narendra Modi

Tag: PM Narendra Modi

Infinity Forum: प्रधानमंत्री Narendra Modi ने कहा- Digital Bank आज की वास्तविकता है

Infinity Forum के उद्घाटन के अवसर पर बोलते हुए प्रधानमंत्री Narendra Modi ने कहा Digital Bank आज की वास्तविकता है। पीएम मोदी ने कहा कि मुद्रा के इतिहास में ज़बरदस्त विकास देखने को मिलता है। जैसे-जैसे मनुष्य सभ्यता की ओर बढ़ा, वैसे-वैसे लेन-देन के तरीके में भी परिवर्तन आया।

PM Modi का SPG कमांडो बना जेबकतरों का शिकार, सुरक्षाकर्मी का हुआ पर्स चोरी

Prime Minister Narendra Modi की सुरक्षा में चूक की कोई गुंजाइश नहीं होती क्‍योंकि उनकी सुरक्षा में SPG कमांडो के बेहद प्रतिभाशाली और होनहार जवान लगे होते हैं। लेकिन मुंबई में पीएम मोदी की सुरक्षा करने वाला एक एसपीजी कमांडो खुद जेबकतरों का शिकार बन गया। जी हां आप बिलकुल सही सुन रहे हैं। दरअसल एसपीजी कमांडो सुभाष चंद्रा का पर्स जेबकतरों ने तब मार लिया जब वो मुंबई के विले पार्ले स्टेशन से महालक्ष्मी के बीच लोकल ट्रेन में यात्रा कर रहा था। हालांकि बाद में चोर को पकड़ लिया गया। अंधेरी रेलवे पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरक्षक दत्तात्रेय निकम ने इस मामले की पूरी जानकारी दी है।

Constitution Day 2021 के मौके पर Asaduddin Owaisi ने बताई संविधान की ताकत, बोले- ये है अन्याय से लड़ने की शक्ति

Constitution Day 2021: भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। शुक्रवार को संविधान दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के कई बड़े राजनेताओं ने देशवासियों को इसकी बधाई दी। संविधान दिवस के अवसर पर AIMIM के प्रमुख और सांसद Asaduddin Owaisi ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा ''26 नवंबर 1949 को हमारे बुजुर्गों ने भारतीय संविधान को अपनाया। संविधान सपनों का एक दस्तावेज है जो हमारे बुजुर्गों ने हमारे लिए देखा था। इसने पुरुषों के शासन को कानून के शासन से बदल दिया। पहली बार एक औपचारिक पाठ ने हमें न केवल राज्य की ज्यादतियों से बल्कि बहुसंख्यकवाद से भी बचाया।''

Constitution Day 2021: संविधान दिवस के मौके पर Dushyant Kumar की पंक्ति शेयर कर Kumar Vishwas ने दी लोगों को बधाई

Constitution Day 2021: भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। शुक्रवार को संविधान दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के कई बड़े राजनेताओं ने देशवासियों को इसकी बधाई दी। संविधान दिवस के अवसर पर हिंदी के मशहूर कवि Kumar Vishwas ने हिंदी के सबसे महान कवियों में से एक दुष्‍यंत कुमार की एक पंक्ति सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर की है। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, “सामान कुछ नहीं है फटेहाल है मगर झोले में उसके पास कोई संविधान है” (दुष्यंत कुमार) वैविध्य भरे हमारे देश ने आज के दिन, 26 नवंबर 1949 को स्वयं के लिए विश्व की सबसे लंबी लिखित व्यवस्था सौंपी। लोकतंत्र की आधारशिला के इस विशेष दिन “भारतीय संविधान दिवस” की शुभकामनाएँ।''

क्या है One Nation One Legislative Platform?

One Nation One Legislative Platform: प्रधानमंत्री ने बुधवार को ‘वन नेशन वन लेजिस्लेटिव प्लेटफॉर्म’ की चर्चा की। उन्होंने कहा कि मेरा एक विचार ‘वन नेशन वन लेजिस्लेटिव प्लेटफॉर्म’ का है। एक ऐसा पोर्टल जो न केवल हमारी संसदीय व्यवस्था को जरूरी technological boost दे, बल्कि देश की सभी लोकतान्त्रिक इकाइयों को जोड़ने का भी काम करे।

Bhopal में PM Narendra Modi बोले- पद्म पुरस्कार लेने जब जनजातीय समाज के लोग पहुंचे तो दुनिया हैरान रह गई

प्रधानमंत्री Narendra Modi 15 नवंबर को आदिवासी सम्मेलन ‘Janjatiya Gaurav Divas’ में भाग लेने के लिए मध्य प्रदेश के भोपाल में हैं। PM Narendra Modi 'जनजातीय गौरव दिवस’ के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। भोपाल में विपक्षियों पर वार करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ''मैं देख रहा था कि कैसे कुछ राजनीतिक दलों ने आदिवासी समाज को सभी सुविधाओं से वंचित रखा। सभी मुद्दों से निजात दिलाने के लिए वोट मांगे गए। वे सत्ता में आए लेकिन जो करने की जरूरत थी वह नहीं किया गया। उनके समाज को छोड़ दिया गया था।

प्रधानमंत्री Narendra Modi के महज 4 घंटे के Bhopal दौरे पर Shivraj Government खर्च कर रही है 23 करोड़ रुपये

प्रधानमंत्री Narendra Modi आगामी 15 नवंबर को आदिवासी सम्मेलन ‘जनजातीय गौरव दिवस’ में भाग लेने के लिए मध्य प्रदेश के भोपाल जाएंगे। इस मौके पर Shivraj government ने भोपाल आने-जाने वाली गाड़ियों को टोल टैक्स में छूट दे दी है।

Rajnath Singh ने कहा, PM Modi ने नेताओं पर कम होते विश्वास के बीच अच्छा काम किया है

देश के रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने नेताओं की खत्म होती साख पर टिप्पणी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस संकट में उबारने वाला और क्षमतावान व्यक्तित्व वाला श्ख्स बताया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देश की राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारतीय राजनीति में सरकार के मुखिया के रूप में दो दशक पूरा होने पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया।

G-20 Summit: प्रधानमंत्री Narendra Modi पांच दिनों की विदेश यात्रा पर

G-20 Summit में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री Narendra Modi पांच दिनों की विदेश यात्रा पर गये हैं। इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार की देर रात इटली के लिए रवाना हुए।

प्रशांत किशोर बोले- “दशकों” तक सत्ता से कहीं नहीं जाने वाली BJP, राहुल गांधी को PM मोदी की ताकत का एहसास नहीं

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बुधवार को गोवा में कहा कि बीजेपी "कई दशकों" तक सत्ता से कहीं नहीं जा रही है और राहुल गांधी के साथ समस्या यह है कि उन्हें इसका एहसास नहीं है। प्रशांत किशोर के इस बयान से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कांग्रेस और गांधी परिवार के बीच बातचीत विफल रही है। इससे पहले अटकलें लगाई जा रही थीं कि प्रशांत कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

Most Read

UP Election 2022: सांसद Varun Gandhi ने फिर साधा योगी आदित्यनाथ पर निशाना, ट्वीट करके बोले- मां भारती के लाल पर लाठीचार्ज

UP Election 2022 के पहले हो सकता है भारी लटफेर क्योंकि जिस तरह से भाजपा सांसद वरुण गांधी यूपी की योगी सरकार पर लगातार हमलावर हैं। उससे आसार कुछ ठीक नहीं नजर आ रहे् हैं। बहुत हद तक मुमकिन है कि चुनाव से पहले वरुण गांधी कोई और रास्ता अख्तियार कर लें।

Cricket News Updates: अश्विन ने 3 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन, न्यूजीलैंड 55 पर 3, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे मुंबई टेस्ट में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 276 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम की कुल बढ़त 539 रन हो गई। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 540 रनों का लक्ष्य दिया गया है। इससे पहले टीम इंडिया को पहली पारी में 325 पर ऑलआउट करने के बाद न्यूजीलैंड मात्र 62 के स्कोर पर सिमट गई थी।

भारत में 50% आबादी का हो चुका टीकाकरण, Himachal Pradesh बना 100 फीसदी Vaccinations वाला पहला राज्य

जहां भारत में Omicron धीरे-धीरे पैर पसार रहा है। इसी बीच एक राहत भरी खबर यह है की भारत में 50 फीसदी योग्य आबादी का vaccination पूरा हो चुका है। इस बात की जानकारी देश के स्वास्थ्य मंत्री Mansukh mandviya ने रविवार को दी। उन्होंने बताया कि भारत में अब तक कुल 1 अरब 27 करोड़ 61 हजार वैक्सीन डोज  दी जा चुकी है। देश में इसी साल covishield और covaxin टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था, और अब तक देश में कोविड टीकाकरण 128 करोड़ के करीब पहुंच चुका है।

Maharashtra News: Crime Branch ने पालघर से Beef से भरा कंटेनर किया बरामद, 21,018 KG मांस जब्त

Maharashtra News: Crime Branch पालघर की टीम ने गोवंश मांस से भरा कंटेनर बरामद किया है। Crime Branch ने कुल 21,018 किलोग्राम मांस जब्त किया और इसकी कीमत करीबन 20.6 लाख रुपये है। इस मामले में तमिलनाडु के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो इसे एक कंटेनर ट्रक में रखकर ले जा रहे थे।