विषय PMO India

Tag: PMO India

Constitution Day 2021: संविधान दिवस के मौके पर Dushyant Kumar की पंक्ति शेयर कर Kumar Vishwas ने दी लोगों को बधाई

Constitution Day 2021: भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। शुक्रवार को संविधान दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के कई बड़े राजनेताओं ने देशवासियों को इसकी बधाई दी। संविधान दिवस के अवसर पर हिंदी के मशहूर कवि Kumar Vishwas ने हिंदी के सबसे महान कवियों में से एक दुष्‍यंत कुमार की एक पंक्ति सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर की है। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, “सामान कुछ नहीं है फटेहाल है मगर झोले में उसके पास कोई संविधान है” (दुष्यंत कुमार) वैविध्य भरे हमारे देश ने आज के दिन, 26 नवंबर 1949 को स्वयं के लिए विश्व की सबसे लंबी लिखित व्यवस्था सौंपी। लोकतंत्र की आधारशिला के इस विशेष दिन “भारतीय संविधान दिवस” की शुभकामनाएँ।''

Prime Minister Narendra Modi सुबह में 10 बजे देश को संबोधित करेंगे

Prime Minister Narendra Modi देश को सुबह 10 बजे संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालाय की ओर से इस संबंध में जारी दी गई है।

Delhi High Court: PM cares मामले में अगली सुनवाई 22 अक्टूबर को होगी

Delhi High Court में PM cares मामले में आज सुनवाई हुई। जिसमें केंद्र सरकार ने कोर्ट को बताया कि PM cares फंड में आने वाला पैसा भारत के संयुक्त खाते में नही आता है। इसलिए यह कोई सरकारी फंड नही है। मामले में कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 22 अक्टूबर तय की है।

PM Modi का ऐलान 5 लाख पर्यटकों को मिलेगा मुफ्त वीजा, PMO India ने दी जानकारी

पीएम मोदी ने आज ऐलान करते हुए कहा कि देश में पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए सरकार 5 लाख पर्यटकों को मुफ्त वीजा देगी। पीएमओ इंडिया ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

Most Read

24 घंटों में सामने आए Corona के 8,318 मामले, कल से 21.1% घटे केस

कोरोना (Corona) के मामले देश में फिर तेजी से पैर पसार रहे हैं। बीते 24 घंटे के भीतर कोरोना के 8,318 मामले सामने आए हैं। साथ ही इस बीच 10,967 लोग ठीक हुए हैं, जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्‍या बढ़कर 3,39,88,797 तक पहुंच गई है। दैनिक मामलों के कम होने और ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या बढ़ने के कारण सक्रिय मामलों की संख्‍या में भी काफी कमी आई है। अब देश में 1,07,019 सक्रिय मामले बचे हैं। यह पिछले 541 दिनों में सबसे कम हैं।

Happy Birthday Suresh Raina: तीनों फॉर्मेट में शतक बनाने वाले बने थे पहले खिलाड़ी, द्रविड़ को मानते हैं अपना आदर्श

Team India के पूर्व बल्लेबाज Suresh Raina का जन्म 27 नवंबर 1986 को गाजियाबाद में हुआ था। सुरेश रैना आज शनिवार को 35 साल के हो गए। भारत के लिए खेलते हुए रैना ने अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। रैना ने तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने थे।

UP: दलित परिवार के सामूहिक हत्याकांड में फंसी Yogi government, विपक्षी दल हुए आक्रामक

UP के प्रयागराज के फाफामऊ थाना क्षेत्र के मोहनगंज फुलवरिया गोहरी गांव में एक दलित परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में योगी आदित्यनाथ की सरकार चारों तरफ से घिरती जा रही है। विपक्षी दल लगातार इस मामले में आक्रामक होकर घचना के लिए प्रशासन को दोषी ठहरा रहे हैं।

South Africa में मिले कोरोना के नए वेरिएंट को WHO ने Omicorn नाम दिया, यूरोपीय देशों ने रद्द की Flights

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बोत्सवाना (Botswana) में कोरोना के रुप B.1.1529 मिले नए वेरिएंट को काफी खतरनाक बाताय जा रहा है। जानकारों का कहना है कि यह अब तक का सबसे खतरनाक वेरिएंट है। अब इसे विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने भी वेरिएंट ऑफ कंसर्न घोषित कर दिया है। डब्ल्यूएचओ ने इस वेरिएंट को Omicorn नाम दिया है।