विषय Rajasthan news

Tag: rajasthan news

Rajasthan: मंत्री बोले- सड़कें Katrina Kaif के गाल जैसी बननी चाहिए, देखें VIDEO

Rajasthan: बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव का बयान, 'सड़कें हेमा मालिनी के गाल जैसी होनी चाहिए' , को टक्कर देने के लिए राजस्थान सरकार के मंत्री ने एक नया बयान दे दिया है। दरअसल राजस्थान सरकार में मंत्री ने एक जनसभा में कह दिया कि सड़कें अभिनेत्री कैटरीना कैफ के गाल जैसी बननी चाहिए। मंत्री राजेन्द्र गुढा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, 'सड़कें कैटरीना कैफ के गाल जैसी बननी चाहिए।'

Rajasthan: Ashok Gehlot के 15 मंत्रियों ने राजभवन में ली पद और गोपनीयता की शपथ

Rajasthan में अशोक गहलोत सरकार के नये मंत्रिमंडल के 15 मंत्रियों को राज्यपाल कलराज मिश्रा ने जयपुर स्थित राजभवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री श्री चरणजीत सिंह चन्नी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अजय माकन, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी जी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा जी भी मौजूद रहे।

Rajasthan मंत्रिपरिषद के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, बुलाई गई प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक

Rajasthan मंत्रिपरिषद के सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। इस बीच कल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक बुलाई गयी है। मिली जानकारी के मुताबिक रविवावर शाम को नए मंत्रियों को शपथ दिलायी जाएगी। फिलहाल ये तयशुदा तौर पर नहीं कहा जा सकता कि किन नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। हालांकि कांग्रेस विधायक सूबे की राजधानी जयपुर पहुंच गए हैं।

Rajasthan में कैबिनेट फेरबदल को लेकर बढ़ी हलचल, गोविंद सिंह डोटासरा ने दिया इस्तीफा, रविवावर को नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण

Rajasthan में कैबिनेट फेरबदल को लेकर हलचल बढ़ गयी है। इस बीच राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक रविवावर शाम को नए मंत्रियों को शपथ दिलायी जाएगी। फिलहाल ये तयशुदा तौर पर नहीं कहा जा सकता कि किन नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। हालांकि कांग्रेस विधायकों का सूबे की राजधानी जयपुर में शुक्रवार शाम से ही पहुंचना शुरू हो गया है।

Farooq Abdullah का Modi Government पर हमला, बोले- देश में मुसलमानों की हत्याएं हो रही हैं, मस्जिदों को नष्ट किया जा रहा है

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांप्रेंस के वरिष्ठ नेता Farooq Abdullah ने एक बार फिर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। राजस्थान के जयपुर में एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे अब्दुल्ला ने कहा कि पूरे देश में मुसलमानों पर हमले किये जा रहे हैं और हमारी मस्जिदों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

राजस्थान में Asaduddin Owaisi की एंट्री, 2023 में विधानसभा चुनाव लड़ेगी AIMIM

AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि वे जल्द ही राजस्थान में पार्टी की इकाई को लॉन्च करेंगे। पार्टी का लक्ष्य 2023 का विधानसभा चुनाव है।

Rajasthan: बाड़मेर में बस और ट्रॉली की टक्कर, 8 लोगों ने गंवाई जान, 23 घायल

Rajasthan के बाड़मेर जिले से एक दुखद हादसे की सूचना मिल रही है। जानकारी के मुताबिक जोधपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बस और ट्राली की आमने-सामने भीषण टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी की दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गये। इस दुर्घटना में कुल 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं कुछ बुरी तरह से घायल बताये जा रहे हैं।

Vasundhara Raje ने कहा, अगला CM वही होगा, जिसे छत्तीस कौम का प्यार मिलेगा

वसुंधरा राजे ने सीएम पद को लेकर चल रहे अंधरूनी जंग के बीच कुछ अहम टिप्पणी की है। वसुंधरा राजे ने कहा, 'ऐसा सिर्फ चाहने से ही नहीं होता है। राज्य का अगला सीएम वही होगा, जिसे छत्तीस कौम का प्यार मिलेगा।'

Rajasthan: Ashok Gehlot ने ‘राजस्थान अनिवार्य विवाह पंजीकरण (संशोधन) विधेयक’ को लिया वापस

Rajasthan की अशोक गहलोत की सरकार ने विवादास्पद 'राजस्थान अनिवार्य विवाह पंजीकरण (संशोधन) विधेयक को वापस लेने की घोषणा की है। इस विवादित विधेयक के लिए गहलोत सरकार की काफी निंदा हो रही थी।

Rajasthan High Court: पति-पत्नी बिना तलाक के भी रह सकते हैं लिव-इन-रिलेशनशिप में

Rajasthan High Court ने एक फैसले में कहा कि पति-पत्नी बिना तलाक के भी लिव-इन- रिलेशनशिप में रह सकते हैं। गौरतलब है कि इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट इसी मामले में राजस्थान हाईकोर्ट से उलट फैसला सुना चुका है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि शादीशुदा पत्नी-पत्नी लिव-इन-रिलेशनशिप में नहीं रह सकते हैं।

Most Read

Wasim Rizvi ने इस्लाम छोड़ अपनाया हिंदू धर्म, Yeti Narasimhanand Giri Maharaj ने ग्रहण करवाया सनातन धर्म

इस्लाम पर उंगली उठाने वाले और कुरान में 26 आयतों की खिलाफत करने वाले शिया सेट्रल वफ्क बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (Wasim Rizvi, Former Chairman of the Shia Central Waqf Board) ने इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म अपना लिया है। रिजवी को डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज (Yeti Narasimhanand Giri Maharaj) ने 10 बजे सनातन धर्म ग्रहण करवाया। पूरे विधि विधान से रिजवी हिंदू धर्म में शामिल हो गए हैं। उन्होंने बताया था कि उन्हें इस्लाम से बाहर कर दिया है, जिसके बाद हिंदू धर्म अपना रहे हैं। जाहिर है अभी कुछ दिन पहले ही वसीम रिजवी ने वसीयत जारी कर कहा था कि उन्हें निधन के बाद दफनाया न जाए बल्कि हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया जाए। उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी चिता को महंत यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज अग्नि दें।

Bigg Boss 15: Salman Khan के शो पर पहुंचीं Sara Ali Khan, ‘चका-चक’ गाने पर करवाया भाईजान को डांस

Bigg Boss 15: सारा अली खान (Sara Ali Khan) रविवार को बिग बॉस 15 के वीकेंड का वार एपिसोड में अपनी आगामी रिलीज अतरंगी रे का प्रचार करने पहुंची। बता दें कि एपिसोड से पहले कलर्स टीवी ने एक प्रोमो जारी किया जिसमें सलमान खान सारा के साथ मस्ती करते नजर आ रहे हैं।

Wasim Rizvi इस्लाम छोड़ अपनाने जा रहे हैं हिंदू धर्म, 10 बजे पहुंचेंगे डासना देवी मंदिर

शिया सेट्रल वफ्क बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (Wasim Rizvi, Former Chairman of the Shia Central Waqf Board) इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म अपनाने जा रहे हैं। वसीम रिजवी को डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज (Yeti Narasimhanand Giri Maharaj) सनातन धर्म ग्रहण करवाएंगे। आज सुबह 10.30 बजे रिजवी डासना देवी मंदिर पहुंचेंगे। मिली जानकारी के अनुसार वसीम रिजवी को आज सुबह 10.30 बजे नरसिंम्हानंद पूरे विधि विधान से हिंदू धर्म ग्रहण करवाएंगे। जाहिर है अभी कुछ दिन पहले ही वसीम रिजवी ने वसीयत जारी कर कहा था कि उन्हें निधन के बाद दफनाया न जाए बल्कि हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया जाए। उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी चिता को महंत यति नरसिंम्हानंद गिरी महाराज अग्नि दें।

India Covid-19 Update : पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 8,895 नए मामले आए, Omicron के मिले 17 नए केस

India Covid-19 Update : स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में 8,895 नए कोरोना संक्रमण के मामले...