विषय Rakesh Tikait

Tag: Rakesh Tikait

UP Election 2022: सपा गठबंधन को समर्थन देने की बात से टिकैत परिवार का U-Turn, Rakesh Tikait ने योगी पर कसा तंज

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार बनते बिगड़ते समीकरण के बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत...

UP Assembly Election 2022: Sanjay Raut और Rakesh Tikait की मुलाकात, जानें क्या है सियासी मायने?

UP Assembly Election 2022: शिवसेना नेता संजय राउत और भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत के बीच गुरुवार को मुलाकात हुई है।

PM Security Breach पर Rakesh Tikait ने पूछा, ‘प्रधानमंत्री वहां गए क्यों थे?’

PM Security Breach: पीएम नरेंद्र मोदी की पंजाब के फिरोजपुर में सुरक्षा में चूक को लेकर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का कहना है कि इस पूरे प्रकरण की जांच होनी चाहिए जिसमें पंजाब सरकार के अधिकारियों की भी जांच होनी चाहिए कि उनके क्या सुरक्षा इंतजाम थे।

Rakesh Tikait ने कहा, ‘मोदी सरकार ने वादे पूरे नहीं किये तो किसान दोबारा आंदोलन करेंगे’

भारतीय किसान यूनियन के नेता Rakesh Tikait ने एक बार फिर कहा कि किसान आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ है।

UP Election 2022: Akhilesh Yadav ने Rakesh Tikait को साथ आने का दिया न्योता

UP Election 2022: यूपी के चुनावी मैदान में अब हर रोज नए समीकरण बनाने की कोशिश की जा रही है।

किसान कर रहे हैं गाजीपुर बॉर्डर से घर वापसी, Naresh Tikait आज मना रहे हैं 58 वां जन्मदिन

Naresh Tikait आज 15 दिसंबर को अपना 58 वां जन्मदिन (Naresh Tikait Birthday) मना रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत पिता की मौत के बाद से लगातार किसानों के लिए संघर्ष करते रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन (BKU) की तरफ से ट्वीट किया गया है कि किसानों उन्नयन-उत्कर्ष हेतु पूर्ण समर्पित-संकल्पित राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत जी को किसान परिवार की ओर से जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके कुशल नेतृत्व में किसान हितों की लड़ाई सदैव प्रगतिपथ पर अग्रसर रहे।

दिल्‍ली का Ghazipur Border कब होगा खाली, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा…

किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि बड़ी संख्या में किसान रविवार सुबह गाजीपुर बॉर्डर खाली कर देंगे। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों का एक बड़ा समूह रविवार सुबह 8 बजे क्षेत्र बॉर्डर खाली कर देगा। आज की बैठक में, हम बात करेंगे, प्रार्थना करेंगे और उन लोगों से मिलेंगे जिन्होंने हमारी मदद की। लोगों ने खाली करना भी शुरू कर दिया है, इसमें 4-5 दिन लगेंगे। 15 दिसंबर को खुद यहां से निकलूंगा।

Rakesh Tikait ने CDS General Bipin Rawat को दी श्रद्धांजलि

सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) के निधन के बाद से पूरा देश मर्माहत है। अलग-अलग क्षेत्रों के लोग अपने-अपने तरीकों से बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। उन्होंने देश के पहले सीडीएस के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए। विदित हो कि राकेश टिकैत पिछले साल से शुरू हुए किसान आंदोलन से चर्चा में रहे हैं। एक तरह से टिकैत किसान आंदोलन का चेहरा रहे। हालांकि किसानों और सरकार के बीच किसान आंदोलन को खत्म करने के लिए सहमति बन चुकी है। संसद से कृषि कानून वापसी विधेयक पारित हो चुका है और सरकार ने एमएसपी पर कमेटी भी बना दी है जिसमें किसान संगठनों के प्रतिनिधि होंगे। किसानों ने घर वापसी भी शुरू कर दी है।

Farmers Protest: सरकार और किसानों के बीच बनी सहमति, आंदोलन हुआ खत्म, शनिवार से घर लौटेंगे किसान

Farmers Protest: केंद्र सरकार और संयुक्त किसान मोर्चे (SKM) के बीच सहमति बन गई है। केंद्र सरकार के साथ बातचीत के बाद तैयार प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। अब सरकार की तरफ से इसे मानने के लिए अधिकारिक चिट्‌ठी भेज दी जाएगी। इस बीच मोर्चे की मीटिंग चल रही है और किसानों की घर वापसी का एलान हो सकता है।

Farmers Protest खत्म होने की संभावना, सरकार ने आंदोलनकारियों को भेजे 5 प्रस्ताव; SKM बुधवार को ले सकता है बड़ा फैसला

Farmers Protest: एक साल से भी अधिक समय से चल रहे है किसान आंदोलन के खत्म होने की उम्मीद है। सिंधु बॉर्डर (Sindhu Border) पर किसानों की मंगलवार को बैठक हुई। बुधवार को भी अब किसानों की बैठक होगी जिसके बाद ही फैसला लिया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि किसानों की मांग पर सरकार की तरफ से कुछ फैसले लिए जा सकते हैं। जानकारी के अनुसार सरकार की तरफ से 5 प्रस्ताव भेजे गए हैं।

Most Read

APN News Live Updates: Aparna Yadav BJP में हुई शामिल, संघमित्रा मौर्य बीजेपी से हुई नाराज, पढ़ें 19 जनवरी की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मुलायम परिवार को आज झटका लग सकता है।

Cricket News Updates: धवन ने बनाया अर्धशतक, भारत ने 100 का स्कोर किया पार, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: India और South Africa के बीच आज से शुरू होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पार्ल के मैदान पर खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने पहला दे दिया है। जानेमन मलान को जसप्रीत बुमराह ने चलता किया। 19 के स्कोर पर अफ्रीका को पहला झटका लगा।

Bollywood News Updates: Aryan Khan केस के बाद Shah Rukh Khan ने शेयर किया पहला पोस्ट, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने बीते कई दिनों से सोशल मीडिया से दूरी बना ली थी।

India की टेनिस स्टार Sania Mirza ने किया संन्यास का ऐलान, 2022 का सीजन होगा आखिरी

India की टेनिस स्टार Sania Mirza ने 19 जनवरी 2022 को संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन में हार के बाद संन्यास का फैसला किया है। सानिया ने कहा कि 2022 का सीजन मेरा आखिरी सीजन होगा। उन्होंने कहा कि अब उनका शरीर थकने लगा है। अब उतनी उर्जा भी नहीं रही, इसलिए यह सीजन आखिरी सीजन होगा।