विषय Records

Tag: Records

Cricket News Updates: Team India के कोच ने बताया, टीम को कहां सुधार करने की है जरूरत, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: Team India के हेड कोच Rahul Dravid ने रविवार को दूसरा टेस्ट मैच से पहले पहले प्रेस कॉन्फेंस को संबोधित किया। द्रविड़ ने प्री मैच कॉनफ्रेंस में टेस्ट में भारत के ओवर रेट को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि ये एक ऐसा फील्ड है जिस पर हमें काम करने की जरूरत है। उन्होंने ये भी कहा कि घरेलू परिस्थितियों में यह कोई बड़ी चिंता नहीं है लेकिन जब विदेशी दौरे की बात आती है तो उन्हें इस पर गौर करने की जरूरत है।

SA vs IND: Virat Kohli जोहान्सबर्ग में बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बनेंगे

SA vs IND: South Africa और India के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। सेंचुरियन में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 113 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। वहीं भारतीय टीम की नजर अब इस मुकाबले में जीत पर होगी। इस मुकाबले को जीतते ही भारतीय टीम इतिहास रच देगी। जोहान्सबर्ग में भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान Virat Kohli का रिकॉर्ड शानदार रहा है।

Pakistan के बल्लेबाज Mohammad Rizwan ने रचा इतिहास, टी20 में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

Pakistan के बल्लेबाज Mohammad Rizwan ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में इतिहास रच दिया है। रिजवान ने टी20 में एक कैलेंडर वर्ष में 2000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए यह मुकाम हासिल किया। रिजवान ने एक कैंले़डर वर्ष में 55 से अधिक की औसत से 45 पारियों में 2000 रन बनाए हैं।

Ashes 2021: Joe Root ने माइकल वॉन को पीछे छोड़कर बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बने

Ashes 2021: ब्रिसबेन के गाबा में खेले जा रही Ashes सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन England ने शानदार वापसी की। इस दौरान इंग्लैंड के कप्तान Joe Root ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। रुट ने इंग्लैंड की और से एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक रन बनाने का नया रिकॉर्ड बनाया है। वह 2021 में अभी तक 1541 रन बना चुके है। उन्होंने इस मामले में माइकल वॉन के 2002 में बनाए गए 1481 रन बनाए थे, जिसका रिकॉर्ड रुट ने तोड़ दिया। इससे पहले रुट ने 2016 में 1477 और 2015 में 1385 रन बनाए थे।

IND vs NZ: Ashwin ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, कई दिग्गज को छोड़ा पीछे

India और New Zealand के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने और कई टूटे भी। इस टेस्ट मैच में एजाज पटेल ने एक पारी में 10 विकेट लेने का भी कारनामा किया। वहीं Ashwin ने इस साल 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसके साथ ही अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में एक नया इतिहास रच दिया है। अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में एक साल में चौथी बार 50 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं, जोकि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में किसी भी भारतीय गेंदबाज का ​एक रिकॉर्ड है। अश्विन ने इस मामले में अनिल कुंबले और कपिल देव जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया है।

अपना रिकॉर्ड तोड़ने पर Harbhajan Singh ने दी Ashwin को बधाई, कपिल देव का रिकॉर्ड भी ज्यादा दूर नहीं

Team India के प्रमुख स्पिनर Ravichandran Ashwin ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में अश्विन ने 3 विकेट लेकर वसीम अकरम को पीछे छोड़ा था। वहीं दूसरी पारी में अश्विन ने यंग और लाथम को आउट करते ही हरभजन सिंह का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। अश्विन के इस बड़े रिकॉर्ड पर खुद हरभजन सिंह ने उन्हें बधाई दी है और आगे भी इसी प्रकार के प्रदर्शन की उम्मीद की है।

Ashwin ने तोड़ा हरभजन सिंह का रिकॉर्ड, कपिल देव का रिकॉर्ड महज 16 विकेट दूर

Team India के प्रमुख स्पिनर Ravichandran Ashwin ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में अश्विन ने 3 विकेट लेकर वसीम अकरम को पीछे छोड़ा था। वहीं दूसरी पारी में अश्विन ने यंग और लाथम को आउट करते ही हरभजन सिंह का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

Ravichandran Ashwin एक और विकेट लेते ही हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि, अपने ही साथी खिलाड़ी को छोडेंगे पीछे

Team India के प्रमुख स्पिनर Ravichandran Ashwin ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह की बराबरी कर ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में अश्विन ने 3 विकेट लेकर वसीम अकरम को पीछे छोड़ा था। वहीं दूसरी पारी में अश्विन ने यंग को आउट करते ही हरभजन सिंह की बराबरी कर ली।

Cricket News Updates: Corona के नए वैरिएंट की वजह से ICC ने रद्द किया महिला क्रिकेट वर्ल्‍ड कप क्‍वालिफायर, पढ़ें अभी तक की सभी...

दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के तेजी से प्रसार के कारण ICC ने पड़ोसी देश जिम्‍बाब्‍वे में चल रहे महिला क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के क्‍वालिफायर को रद्द कर दिया है। ICC ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। हरारे में खेले जा रहे क्वालिफायर में बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को ICC रैकिंग में टॉप टीम होने के कारण वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई घोषित कर दिया गया है।

Shreyas Iyer ने डेब्यू में शतक लगाकर रचा इतिहास, कई रिकार्ड्स अपने नाम की

Shreyas Iyer डेब्यू टेस्ट में शतक बनाने वाले 16 भारतीय खिलाड़ी बने। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में श्रेयस अय्यर ने यह कृतिमान हासिल किया। श्रेयस अय्यर ने अपने टेस्ट में डेब्यू में मात्र 158 गेंदों में शतक पूरा कर लिया। इसमें उन्होंने 12 चौके और 2 छक्के लगाए है।

Most Read

Virender Singh के ट्वीट पर खेल निदेशक ने दिया जवाब, गूंगा पहलवान ने ट्वीट कर की थी ये मांग

Virender Singh उर्फ गूंगा पहलवान ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से राज्य के बधिर खिलाड़ियों को पैरा-एथलीट के रूप में मान्यता देने की मांग करते...

APN News Live Updates: Nishad Party ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का किया ऐलान, पढ़ें 16 जनवरी की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: हरिद्वार धर्म संसद में हुई हेट स्पीच (Hate Speech) के मामले में उत्तराखंड पुलिस ने यति नरसिंहानंद को गिरफ्तार कर लिया।

Bollywood News Updates: ‘पुष्पा’ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, हिंदी वर्जन में कमाए 300 करोड़ रुपये, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: साउथ सुपर स्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की पुष्पा (Pushpa) ने सिनेमाघरों में धूम मचाई हुई हैं।

UP Election 2022 के लिए AAP ने जारी की पहली सूची, 150 उम्‍मीदवारों को मिली टिकट

UP Election 2022: 5 राज्यों समेत उत्‍तरप्रदेश में भी कुछ दिनों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी AAP की नजर भी...