विषय RSS

Tag: RSS

RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- संघ एक सैन्य संगठन नहीं बल्कि एक परिवार है

RSS प्रमुख मोहन भागवत का कहना है कि संघ एक सैन्य संगठन नहीं है, बल्कि एक पारिवारिक माहौल वाला समूह है। उन्होंने कहा,“संघ एक अखिल भारतीय संगीत विद्यालय नहीं है। (इसमें) मार्शल आर्ट के कार्यक्रम होते हैं, लेकिन संघ न तो अखिल भारतीय जिम है और न ही मार्शल आर्ट क्लब। कभी-कभी, संघ को एक अर्धसैनिक (बल) के रूप में वर्णित किया जाता है। लेकिन संघ एक सैन्य संगठन नहीं है, संघ एक पारिवारिक माहौल वाला समूह है।”

BLOG: अगर लोकतंत्र बचाने के लिए आप Mamta Banerjee के साथ जा रहे हैं…तो शायद आप झूठ बोल रहे हैं

TMC तेजी से AITMC बनती जा रही है। गोवा से लेकर मेघालय तक कांग्रेस और अन्य पार्टी से नेता टीएमसी में शामिल हो रहे हैं। आज ही मेघालय (Meghalaya) के पूर्व सीएम मुकुल संगमा लगभग 1 दर्जन विधायकों के साथ टीएमसी में शामिल हो गए। भाजपा के पूर्व सांसद और कांग्रेस के नेता कीर्ति आजाद (Kirti Azad), जदयू नेता पवन वर्मा ये कुछ नाम हैं जिन्होंने पिछले 1-2 दिनों में टीएमसी का दामन थामा है।

Mehbooba Mufti ने कहा, RSS और BJP ने हिंदुत्व को हाईजैक कर लिया है

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष Mehbooba Mufti ने शनिवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि आरएसएस और भाजपा है जो देश में लोगों को लड़ाना चाहती है। उन्होंने हिंदुत्व को हाईजैक कर लिया है, उन्हें लगता है कि हिंदुत्व और हिंदू धर्म का मतलब भाजपा और आरएसएस है, जो की नहीं है।

UP Election 2022: संजय निषाद के बयान पर Asaduddin Owaisi ने मोहन भागवत को घेरा, कहा- डीएनए के विशेषज्ञ सफाई दें

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि सरसंघचालक मोहन भागवत को निषाद पार्टी नेता संजय निषाद के बयान पर जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा, 'आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, जो डीएनए के विशेषज्ञ हैं, को निषाद पार्टी प्रमुख के बयान को स्पष्ट करना चाहिए। बीजेपी और आरएसएस के प्रमुख नेताओं को इस पर बोलना चाहिए।' मालूम हो कि निषाद पार्टी के नेता ने कहा था कि भगवान राम का जन्म एक निषाद परिवार में हुआ था और वह राजा दशरथ के पुत्र नहीं थे।

Sonia Gandhi ने कहा- हमें वैचारिक रूप से BJP,RSS के शैतानी अभियान से लड़ना चाहिए

Sonia Gandhi ने भारतीय जनता पार्टी(BJP) और आरएसएस (RSS) पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि हमें वैचारिक रूप से भाजपा/आरएसएस...

Satya Pal Malik का U Turn, RSS से मांगी माफी, कहा- रिश्वत के ऑफर वाले मामले का संघ परिवार से कोई मतलब नहीं

Satya Pal Malik ने आरएसएस को लेकर दिया गया अपना बयान वापस ले लिया है। हाल ही में उन्होंने कहा था कि जम्मू कश्मीर में जब वो गवर्नर थे तो उन्हें आरएसएस से जुड़े एक व्यक्ति ने रिश्वत का ऑफर दिया था। उनके इस बयान के बाद लोगों ने आरएसएस पर सवाल खड़ा किया था।

Happy Birthday Amit Shah: जीवन के पहले चुनाव से लेकर अब तक अजेय रहे हैं बीजेपी के ‘चाणक्य’, वाजपेयी के चुनाव प्रचार का भी...

Happy birthday Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष Amit Shah का आज जन्मदिन है। राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह को आज उनके जन्मदिन के अवसर पर कई लोगों ने बधाई दी है। देश के गृहमंत्री के करियर की बात करें तो उन्होंने एक आम कार्यकर्ता के तौर पर शुरूआत करके बीजेपी के अध्यक्ष पद तक पहुंचे। तो चलिए आज उनके जन्मदिन के अवसर पर जानते है उनके बारे में सबकुछ।

Satyapal Malik का खुलासा, कश्मीर में अंबानी और RSS की तरफ से रिश्वत की हुई थी पेशकश

Satyapal Malik ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि जब वो कश्मीर (Kashmir) में राज्यपाल बनाए गए थे तब उनके पास 150-150 करोड़ रुपये रिश्वत की पेशकश आयी थी। उन्होंने कहा कि एक पेशकश अंबानी की तरफ से और एक आरएसएस (RSS) के एक अधिकारी की तरफ से की गयी थी।

AIMIM नेता असदु्द्दीन ओवैसी ने मोहन भागवत पर बोला तीखा हमला, कहा- आपको RSS का भारत के साथ विश्वासघात चाहिए या गांधी की…

AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने विजयदशमी के मौके पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा दिए गए उनके भाषण के लिए जमकर हमला बोला।

RSS प्रमुख Mohan Bhagwat ने एक बार फिर उठाया जनसंख्या नियंत्रण का मुद्दा

RSS संघ प्रमुख Mohan Bhagwat ने दशहरा के मौके पर अपने संबोधन में बढ़ती जनसंख्या को लेकर एक बार फिर बोला। संघ प्रमुख नागपुर के रेशमबाग मैदान में वार्षिक विजयादशमी रैली को संबोधित कर रहे थे। #mohanbhagwat #RSS

Most Read

Maharashtra News: शादी का झांसा देकर लूटने वाला गिरफ्तार, 12 महिलाओं को बना चुका था शिकार

Maharashtra News: देशभर में सोशल मीडिया के माध्यम से लोग अब अपना जीवन साथी ढूंढते हैं और इसी की आड़ में कुछ...

UP Election 2022: मथुरा विवाद अब ट्विटर पर छाया, ट्रेंड हो रहा है #मथुराआएंगेमाखन_चढ़ाएंगे

UP Election 2022 से चंद महीने पहले और अयोध्या में विवादित ढांचे के गिराये जाने की बरसी के एख दिन पहले ट्विटर पर मथुरा-मथुरा हो रहा है। ट्विटर पर यूपी की राजनीति में मथुरा का तड़का लगाने का काम सबसे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 1 दिसंबर को किया था।

Chhattisgarh News: भारत माला परियोजना को लेकर BJP के आरोपों को कांग्रेस ने बताया गलत, कहा- भू-अर्जन का काम रमन सरकार में हुआ था

Chhattisgarh News: भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू द्वारा राज्‍य सरकार पर लगाए गए मुआवजा घोटाले के आरोपों को प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता Sushil Anand Shukla ने मनगढ़ंत और झूठा बताया है। उन्‍होंने कहा कि इन दोनों सड़क परियोजनाओं की स्वीकृति तत्कालीन भाजपा की रमन सरकार के समय हुआ था। इसका प्रारंभिक प्रकाशन भी 2018 में हुआ था। उस समय भी भाजपा की रमन सरकार थी। प्रारंभिक प्रकाशन के पश्चात भूस्वामी के नाम तथा भूमि के स्टेटस में किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया गया। किसी के पारिवारिक बंटवारे, फौती आदि की स्थिति को छोड़कर। शुक्ला ने कहा कि मुआवजा प्रकरण में भाजपा नेता जो आरोप लगा रहे हैं उसमें अगर तनिक भी सच्चाई है तो इस गड़बड़ी और घोटाले के लिये भाजपा की रमन सरकार जवाबदार है।

Team India के सलामी बल्लेबाज Mayank Agarwal ने किया कमाल, विराट और रोहित को भी इस मामले में छोड़ा पीछे

Team India के सलामी बल्लेबाज Mayank Agarwal ने New Zealand के खिलाफ खेलते हुए एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। मंयक अग्रवाल ने मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में मंयक ने पहली पारी ने 150 रन और दूसरी पारी में 62 रन बनाते ही विराट कोहली और रोहित शर्मा को एक खास मामले में पीछे छोड़ दिया। मयंक के नाम अब आईसीसी टेस्ट वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत की तरफ से एक टेस्ट में सबसे ज्यादा बार 200 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।