विषय Samajwadi Party

Tag: Samajwadi Party

UP Election 2022: Akhilesh Yadav और Jayant Chaudhary ने किया Meerut में गठबंधन का औपचारिक ऐलान, योगी-मोदी सरकार को लिया निशाने पर

UP Election 2022 के लिए समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल ने औपचारिक तौर से गठबंधन का ऐलान कर दिया। पश्चिमी यूपी के मेरठ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने विशाल रैली करके सत्ताधारी भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी को भी चेतावनी दे दी कि आरएलडी और सपा गठबंधन इस बार यूपी में पूर्ण बहुमत की सरकार बना रही हैं।

UP Election 2022: BJP-SP-BSP सरकार में मंत्री रहे बाहुबली Hari Shankar Tiwari की धमक पूर्वांचल की राजनीति में आज भी है बरकरार

UP Election 2022: 80 के दशक में गोरखपुर में एक शख्स जेल से निर्दलीय विधायक का पर्चा भरता है। नारा गूंजता है 'बमबम शंकर.. जय हरिशंकर'। चुनाव का रिजल्ट आता है और साल 1985 में चिल्लूपार से Hari Shankar Tiwari साइकिल (उस समय तक समाजवादी पार्टी की जन्म नहीं हुआ था) के चुनाव चिन्ह पर जेल में बैठे हुए सारे विरोधियों को चित करते हुए बाजी मार लेते हैं। जी हां, खेल देखिये जीवन में पहली बार विधायक बने औऱ वो भी जेल में रहते हुए।

Azam Khan की जमानत अर्जी पर सुनवाई के बाद Allahabad High Court ने फैसला रखा सुरक्षित

Allahabad High Court ने यूपी की सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खां की जमानत अर्जी पर सुनवाई की और इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया है। सपा सांद के जमानत मामले में बीते दो दिनों से बहस चल रही थी।

SP सांसद के विवादित बयान पर शिकायत दर्ज, राम मंदिर के फैसले को लेकर की थी टिप्‍पणी

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विवादित बयान देने वाले SP सांसद Shafiqur Rahman Barq के खिलाफ दिल्ली में शिकायत दर्ज की गई है। समाजवादी पार्टी के सांसद द्वारा दिए गए कथित विवादित बयान के खिलाफ दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पास शिकायत दर्ज कराई है। वकील विनीत जिंदल ने सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के खिलाफ शिकायत की है। बर्क ने अपने बयान में कहा था कि बाबरी मस्जिद की जगह जो मंदिर बनाया गया है वह कानून और इंसाफ के खिलाफ हुआ है।

UP Election 2022: Akhilesh Yadav ने किया Modi और Yogi सरकार पर हमला, बोले- ‘काशी में ‘अक्षयवट’ को आघात पहुंचाने वालों का ‘क्षय’ निश्चित...

UP Election 2022 के मद्देनजर राजनीति दल दूसरे दल को दलदल में खिंचने में लगे हैं। आरोपों का दौर जारी है और राजनीतिक हमलों की धार भी तेज हो गई है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के प्रमुख Akhilesh Yadav ने एक ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा है।

UP Election 2022: Akhilesh-Jayant के बीच सीटों का हुआ बंटवारा, आरएलडी पश्चिमी यूपी की 32 सीटों पर उतार सकती है प्रत्याशी

UP Election 2022 को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है कि समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमती लगभग-लगभग बन गई है।

UP Election 2022: पूर्वांचल की राजनीति में बाहुबलियों की धमक और सत्ता का विमर्श

UP Election 2022: वर्तमान राजनीति में अगर अब सुचिता, ईमानदारी और निष्पक्षता की उम्मीद की जाए तो शायद यह खुद से बेइमानी करने जैसा मामला होगा। स्वच्छ और स्वस्थ्य राजनीति के किस्से अब बीते दशकों की बात हो चुके हैं, जिन्हें हम केवल किताबों में पढ़कर संतोष कर सकते हैं।

Mulayam Singh Yadav का आज जन्मदिन, लखनऊ में सपा की तरफ से हो रहा है समारोह; PM मोदी ने दी बधाई

am Singh Yadav का आज जन्मदिन है। समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) की तरफ से लखनऊ में इसे लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि इस कार्यक्रम में पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और उनके चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) भी हिस्सा लेंगे। राजनीतिक हलकों में इस बात की चर्चा है कि शिवपाल यादव और अखिलेश यादव में आज समझौता हो जाएगा। बताते चलें कि मुलायम सिंह की इच्छा रही है कि शिवपाल यादव और अखिलेश यादव एक साथ आ जाए।

UP Election 2022: PM ने रखा Yogi Adityanath के कंधे पर हाथ, CM ने फोटो शेयर करते हुए लिखा-…अम्बर से ऊंचा जाना है

UP Election 2022: विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की तरफ से तैयारी तेज हो गयी है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से भी तैयारी जारी है। पीएम मोदी (PM Modi) और योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की 2 तस्वीर सामने आयी है जिसमें पीएम योगी आदित्यनाथ के कंधे पर हाथ रखकर कुछ समझा रहे हैं।

Akhilesh Yadav पर केंद्रीय मंत्री का तंज, कहा- यूपी की धरती उनके परिवार ने बनाई है, उनकी मेहरबानी से ही धरती पर चल रहे...

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसा है। उन्होंने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री पर उस बयान के लिए निशाना साधा, जिसमें अखिलेश यादव ने कहा था कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे समाजवादी पार्टी की देन है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'अखिलेश यादव ने ग़लत कहा है उन्हें कहना चाहिए था उत्तर प्रदेश की धरती उनके परिवार ने बनाई है। उनकी मेहरबानी से उत्तर प्रदेश के लोग धरती पर चल रहे हैं। इन्हें कांग्रेस की बीमारी लग गई है।'

Most Read

India Covid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटों में 8,439 नए मामले सामने आए हैं

India Covid-19 Update: देश में Corona के नए वेरिएंट Omicron के केस बढ़ते जा रहे हैं। ओमिक्रॉन को लेकर सभी राज्यों की सरकारें अलर्ट हो गई हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,439 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 9,525 लोगों की रिकवरी हुईं जबकि 195 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।

Ganesh Ji के हैं भक्त तो, बुधवार को ऐसे करें पूजा, दूर होंगे सारे कष्ट

मान्यता है कि श्री गणेश की पूजा का विशेष दिन है बुधवार। साथ ही, इस दिन बुध ग्रह के निमित्त भी पूजा की जाती है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो बुधवार को गणेश जी का पूरे विधि विधान से पूजा करने से सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

आज से शुरु होगी Katrina Kaif-Vicky Kaushal की हल्दी सेरेमनी, कई सेलेब्स भी हो सकते हैं शामिल

विकी कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। कल यानी 7 दिसंबर को मेंहदी का कार्यक्रम हुआ था उसके बाद रात में संगीत का जश्न मनाय़ा गया जिसमें पंजाबी सिंगर गुरदास मान ने पंजाबी गानों से पुरे किले को शुर के ताल से भर दिया था।

Katrina Kaif-Akshay Kumar स्टारर फिल्म ‘Sooryavanshi’ अब Netflix पर

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) स्टारर फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार की बड़े बजट की फिल्म सूर्यवंशी काफी हिट साबित हुई हैं । रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित, एक्शन 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।