विषय Sankashti chaturthi 2021

Tag: sankashti chaturthi 2021

Angarki Sankashti Chaturthi 2021: मंगलवार की गणेश चतुर्थी होती है शुभ, श्रावण कृष्ण पक्ष की चतुर्थी व्रत से इस तरह भगवान की करें आराधना

श्रावण गणेश चतुर्थी व्रत है। माता-पिता को सर्वाधिक प्रतिष्ठा गणेशजी ने दी है। भगवान गणेश को विवेक कहते है। ‘विद्यावरिधि बुद्धिविधाता’ कहते है। ‘शोकविनाशकारकम’ कहते हैं। गणेश प्रथम पूज्य होते है।

Most Read

APN Live Updates: प्रधानमंत्री आज आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का करेंगे शुभारंभ

APN Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत करेंगे। उत्तर प्रदेश में वो आज 9 मेडिकल कॉलेज...

T20 World Cup : Pakistan ने India को 10 विकेटों से हराकर रचा इतिहास, Babar Azam और Rizwan Khan की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के चौथे मैच में Pakistan ने Team India को हारकर मुकाबला को जीत लिया। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि पाकिस्तान ने भारत को शिकस्त दी है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले को जीत कर इतिहास रच दिया। टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 5 मैच हारने के बाद पाकिस्तान को पहली जीत मिली है। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए मुकाबले को 10 विकेटों से जीत लिया।

T20 World Cup : Pakistan ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, भारत को लगे शुरुआती झटके

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 का चौथा मुकाबला India और Pakistan के बीच खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दुबई में ग्रुप 2 के मुकाबले में भारतीय टीम 20 ओवर में एक बड़ा स्कोर बनाकर पाकिस्तान के सामने मुश्किल लक्ष्य रखना चाहेगी।

BLOG: ‘सरदार खान’ की भाषा क्यों बोलने लगे हैं कन्हैया कुमार?

मनोज झा ने उस दौर में राजद को चुना जब बिहार की एक बहुत बड़ी आबादी लालू प्रसाद और उनकी पार्टी को अछूत की तरह देखती थी। मीडिया में राजद का हस्तक्षेप या जगह शुन्य के बराबर था। भागलपुर दंगों को लेकर मनोज झा ने जितनी लड़ाई लड़ीं वो बातें पब्लिक डोमेन में है। कन्हैया को भक्त चरण दास की भक्ति से पहले यह भी जानना चाहिए था कि वो जैसे यूनिवर्सिटी के छात्र होने पर गर्व करते हैं, वैसे ही यूनिवर्सिटी में मनोज झा अध्यापक हैं। राजनीति के मैदान में भी दोनों की ही तुलना वैसी ही है।