विषय School

Tag: School

Gujarat सरकार ने खोले 1-5 तक के छात्रों के‍े लिए School, Offline Classes हैं Optional

Gujarat: Corona Virus ने पूरी दुनिया में हर क्षेत्र को नुकसान पहुंचाया है। कोरोना महामारी (Corona Pandemic) ने Education और खासकर बच्‍चों की शिक्षा को भी खासा प्रभावित किया है। महामारी के दौरान बच्चों के स्कूल काफी समय के लिए बंद हो गए। हालांकि बच्चों को ऑनलाइन माध्यमों से एजुकेशन देने की कोशिश की गई लेकिन जिस तरह का विकास बच्चों का स्कूल में होता है उस तरह का विकास ऑनलाइन माध्यमों से नहीं हो सकता। महामारी का प्रभाव कम होने के बाद अब धीरे-धीरे स्‍कूल खुलने लगें हैं। Gujarat के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी (Jitu Vaghani) ने बताया कि कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के स्कूली छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं सोमवार से राज्य भर में शुरू होंगी।

School Reopen : Odisha में स्कूल खुलते ही बच्चों में बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण, सरकार ने सख्त किए नियम

School Reopen: कोरोना महामारी (Corona) के बीच अब लगभग सभी राज्यों में स्‍कूलों (School) को खोल दिया गया है लेकिन अभी भी सोशल डिस्‍टेंसिंग (Social Distancing) के मानदंडों का कड़ाई से पालन करना होगा। साथ ही हल्के लक्षणों वाले किसी भी व्यक्ति को स्कूलों में प्रवेश करने पर पाबंदी होगी।

पंजाब, उत्तराखंड और झारखंड समेत कई राज्यों में खुला स्कूल, मास्क में नजर आए छात्र

करीब डेढ़ सालों से देशभर में स्कूल बंद हैं। कोरोना की तीसरी लहर के कारण सरकार स्कूलों को खोलने में झिझक रही है लेकिन 2 अगस्त से कई राज्यों में स्कूल खुल गए हैं। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत स्कूलों को खोल दिया गया है।

स्कूल खोलने के लिए आईआईटी प्रोफेसर, डॉक्टरों, अभिभावकों ने तीन राज्यों को लिखा खुला पत्र, 15% लड़कियों ने पढ़ाई को कहा अलविदा

कोरोना काल में सबसे अधिक प्रभाव बच्चों की पढ़ाई पर पड़ा है। वैसे ऑनलाइन स्कूल तो चल रहा है लेकिन पूरा भारत फोन और लैपटॉप इस्तेमाल करने में सक्षम नहीं है साथ ही आर्थिक रुप से इतना मजबूत भी नहीं है कि फोन खरीद सके। भारत में अभी भी ग्रामीण इलाकों में कई जगह लोग फोन जैसी वस्तू से अनजान हैं।

कोरोना काल में ग्रामीण बच्चे ऑनलाइन नहीं कर पा रहे थे पढ़ाई, टीचर ने स्कूटर पर स्कूल और लाइब्रेरी बनाई

कोरोना काल में ग्रामीण इलाकों में रहने वाले बच्चे पढ़ाई को लेकर कई दिक्कतों का सामना कर रह हैं। गांव में रहने...

अजब स्कूल की गजब कहानी, रेलमंत्री ने भीतरगांव के इस स्कूल क्यूं दिखायी दिलचस्पी, जानिए

कोरोना काल के बाद लोगों की जिंदगियां पटरी पर लौट रही है। धीरे-धीरे सब कुछ सामान्य हो रहा है। सिनेमा घर, कॉलेज...

परिषदीय विद्यालयों में अंतर्जनपदीय तबादला आदेश में संशोधन की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल

परिषदीय विद्यालयों में अंतर्जनपदीय तबादला आदेश में संशोधन की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की गयी।

दिल्ली एनसीआर में खुले स्कूल, कक्षा में 50 फीसदी छात्रों की होगी उपस्थिति

दिल्ली एनसीआर में स्कूल खुल गए हैं। नोएडा और गाजियाबाद के अधिकतर स्कूल खुल गए हैं। पर छात्रों की संख्या में भारी...

असम में नवंबर से मदरसों पर लटकेंगे ताले, 100 संस्कृत स्कूलों का नाम शामिल

"मेरी राय में, कुरान का शिक्षण सरकारी धन की कीमत पर नहीं हो सकता है।” ये बोल असम के शिक्षा मंत्री हिमंत...

कोरोना काल में खुलने वाले हैं स्कूल, अपने लाड़लों को कराएं कुछ खास बातों का ध्यान

कोरोना की चपेट मे कई देश हैं भारत में सबसे अधिक लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में सरकार लगातार...

Most Read

Bollywood News Updates: 9 दिसंबर को Vicky Kaushal की दुल्हनिया बनेंगी Katrina Kaif, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) अपनी शादी को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दोनों कुछ ही दिन में शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में खबर फैली थी कि सलमान खान और उनकी फैमिली राजस्थान में कैटरीना की शादी में शामिल होगी। पर अब India Today की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान की बहन अर्पिता ने इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

कर्नाटक में मिले Omicron वैरिएंट के दो मामले, पढ़ें 2 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: दुनिया भर में Omicron का खौफ देखने को मिल रहा है। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट अब 25 देशों में फैल गया है। दरअसल कोविड के नए स्ट्रेन ने अब अमेरिका (US) और यूएई (UAE) में भी दस्तक दे दी है। भारत में भी कुछ मामले पाए जाने की संभावना है। भारत में भी हाई रिस्क वाले देशों से आए 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Supreme Court ने Tripura और Bengal हिंसा को एक जैसा माना, अब हाईकोर्ट में होगी मामले की सुनवाई

Tripura में हुई हिंसा के मामले की सुनवाई गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ TMC के द्वारा लगाए गए आरोपों को हाईकोर्ट के सामने रखने को कहा है। कोर्ट ने TMC के आरोपों को बंगाल चुनाव के दौरान हुई हिंसा में TMC के खिलाफ लगाए गए आरोपों के समान माना है। बता दें कि TMC और अन्य दलों द्वारा त्रिपुरा हिंसा में जांच को लेकर याचिका दाखिल की गई थी।

Jawad Cyclone Live Tracking: ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है Jawad, PM मोदी ने चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज ओडिशा और आंध्र प्रदेश की ओर आने वाले संभावित चक्रवाती तूफान Jawad से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। पीएम ने लोगों को प्रभावित क्षेत्रों से निकालने, आवश्यक सेवाओं को बनाए रखने और व्यवधान के मामलों में तेजी से बहाली के निर्देश दिए हैं।