विषय Scotland

Tag: Scotland

Pakistan में खेली जाएगी 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी, ICC ने जारी किया 2031 तक का टूर्नामेंट प्लान

ICC ने अपना फ्यूचर प्लान जारी कर दिया है। 2031 तक के टूर्नामेंट के लिए आईसीसी ने मेजबानी देश की घोषणा कर दी है। T20 World Cup 2022 का मेजबानी ऑस्ट्रेलिया पहले से ही कर रही थी। अब उसके बाद आईसीसी टूर्नामेंट में 12 अलग-अलग देशों को मेजबानी दी गई है। टी20 विश्व कप 2024 की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज को दी गई है। वहीं 2025 का चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी Pakistan को दिया गया है। उसके बाद टी20 विश्व कप 2026 की मेजबानी का जिम्मा भारत और श्रीलंका को दिया गया है।

Vidyut Mohan का नवाचार वायु प्रदूषण के लिए हो सकता है गेमचेंजर, PM ने की मुलाकात

भारत के विद्युत मोहन द्वारा निर्मित एक कम लागत वाले पोर्टेबल उपकरण से वायु प्रदूषण से काफी हद तक रक्षा हो सकती है। PM ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा आयोजित जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन में मैकेनिकल इंजीनियर विद्युत मोहन से मुलाकात की।

T20 World Cup: India ने स्कॉटलैंड को बुरी तरह हराया, 6.3 ओवर में जीती भारतीय टीम

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में India ने Scotland को 10 वीकेतोसे हराकर रन रेट में लंबी छलांग लगाई है। स्कॉटलैंड अहले खेलते हुए सिर्फ 85 रन ही बना सकी। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 2 विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य की प्राप्ति कर ली। केएल राहुल ने 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। टी20 में बुमराह भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

T20 World Cup 2021 : Scotland का सामना Namibia से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 का नौवां मुकाबला Scotland और Namibia के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला आज शेख ज़ायेद स्टेडियम, अबू धाबी में शाम को 7:30 बजे से खेला जाएगा। स्कॉटलैंड ने तीनों मुकाबलों को जीतकर सुपर 12 में जगह बनाई थी। वहीं नामीबिया ने तीन में से दो मुकाबलों में जीत हासिल कर सुपर 12 में प्रवेश किया। सुपर 12 के ग्रुप 2 में स्कॉटलैंड और नामीबिया के अलावा अफगानिस्तान, भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम शामिल है। इसमें से टॉप 2 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

T20 World Cup : Afghanistan ने Scotland को 130 रनों से हराकर शानदार आगाज की

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में Afghanistan ने Scotland को 130 रनों के बड़े अंतर से हराया। अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने 5 विकेट चटकाए। पहले खेलते हुए अफगानिस्तान ने 4 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए। नजीबुल्लाह जादरान ने 34 गेंदों में 59 रनों की धुआंधार पारी खेली। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम 60 पर ऑल आउट हो गयी।

T20 World Cup : Afghanistan का सामना Scotland से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 का पांचवां मुकाबला Afghanistan और Scotland के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला शारजाह में खेला जाएगा। अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच अभी तक 6 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले गए हैं, जिसमें अफगानिस्तान ने सभी 6 मैच जीते हैं। टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हुआ है। आज दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार भिड़ेगी। दोनों टीमें जीत के साथ शुरूआत करने की कोशिश करेगी।

T20 World Cup : Scotland ने Oman को हराकर सुपर 12 में जगह बनाई, सुपर 12 में भारत के ग्रुप में पहुंची स्कॉटलैंड

T20 World Cup के क्वालिफाइंग मुकाबले में Scotland ने Oman को 8 विकेट से हराकर सुपर 12 में प्रवेश किया। ओमान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 122 रन बनाए। जवाब में स्कॉटलैंड ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य की प्राप्ति कर ली।

T20 World Cup : Oman का सामना Scotland से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

T20 World Cup के क्वालीफाई मुकाबला आज शाम को 7:30 बजे से Oman और Scotland के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला अल अमीरत, मस्कट में खेला जाएगा। स्कॉटलैंड दोनों मुकाबलों में जीतकर सुपर 12 में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुकी है। वहीं ओमान को पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

T20 World Cup : Scotland ने Papua New Guinea को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की

T20 World Cup के पांचवें मैच में Scotland ने Papua New Guinea को रोमांचक मुकाबले में 17 रनों से हराया। इस जीत के साथ Scotland सुपर-12 के और करीब पहुंच गई है। अल अमीरत, मस्कट में खेले जा रहे ग्रुप बी के मुकाबले में स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पापुआ न्यू गिनी ने सभी विकेट खोकर 148 रन बनाए।

T20 World Cup : Scotland का सामना Papua New Guinea से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

T20 World Cup के पहले राउंड की शुरूआत हो चुकी है। आज दोपहर का मुकाबला Scotland और Papua New Guinea के बीच खेला जाएगा। स्कॉटलैंड और पापुआ न्यू गिनी का मुकाबला अल अमीरत, मस्कट में खेला जाएगा। यह मुकाबला दोपहर को 3:30 बजे शुरू होगा। स्कॉटलैंड इस मुकाबले को जीत कर सुपर-12 में जगह बनाने की कोशिश करेगा। वहीं पापुआ न्यू गिनी को सुपर-12 में बने रहने के लिए आज का मुकाबला जीतना ही होगा।

Most Read

Virender Singh के ट्वीट पर खेल निदेशक ने दिया जवाब, गूंगा पहलवान ने ट्वीट कर की थी ये मांग

Virender Singh उर्फ गूंगा पहलवान ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से राज्य के बधिर खिलाड़ियों को पैरा-एथलीट के रूप में मान्यता देने की मांग करते...

APN News Live Updates: Nishad Party ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का किया ऐलान, पढ़ें 16 जनवरी की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: हरिद्वार धर्म संसद में हुई हेट स्पीच (Hate Speech) के मामले में उत्तराखंड पुलिस ने यति नरसिंहानंद को गिरफ्तार कर लिया।

Bollywood News Updates: ‘पुष्पा’ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, हिंदी वर्जन में कमाए 300 करोड़ रुपये, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: साउथ सुपर स्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की पुष्पा (Pushpa) ने सिनेमाघरों में धूम मचाई हुई हैं।

UP Election 2022 के लिए AAP ने जारी की पहली सूची, 150 उम्‍मीदवारों को मिली टिकट

UP Election 2022: 5 राज्यों समेत उत्‍तरप्रदेश में भी कुछ दिनों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी AAP की नजर भी...