विषय Stubble burning

Tag: stubble burning

क्या है Delhi Air Quality Index, जिसके कारण स्कूल एक हफ्ते के लिए करने पड़े हैं बंद?

केजरीवाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से फटकार खाने के बाद राजधानी के स्कूलों को एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया है। साथ ही सरकारी कार्यालयों को वर्क फ्रॉम होम करने को कहा है लेकिन क्या आपको पता है कि सरकार ने यह फैसला दिल्ली के एयर क्वालिटी इंडेक्स के चलते लिया है। यहां हमको बताएंगे कि एयर क्वालिटी इंडेक्स क्या होता है? साथ ही दिल्ली की अलग-अलग जगहों के इंडेक्स की भी जानकारी देंगे।

मोदी सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत, पराली जलाने पर नहीं होगा मुकदमा

किसानों के हित में मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। किसानों को अब पराली जलाने के बाद मुकदमे का सामना नहीं...

Most Read

UP Election 2022: दो बार विधायक और एक बार सांसद रहा Dhananjay Singh पर है 25 हजार का इनाम, कई मुकदमे हैं दर्ज

UP Election 2022:  धनंजय सिंह पूर्वांचल का वो नाम है, जो तीन दफे 'माननीय' का तमगा पा चुका है। दो दफे विधायक औऱ एक बार सासंद रहा धनंजय सिंह जब 90 के दशक में तिलकधारी सिंह कॉलेज, जौनपुर में इंटरमीडियट की पढ़ाई करने पहुंचा तो चेहरे पर ठीक से मुंछ की रेख भी नहीं आयी थी, हड्डियों के ढांचे पर शर्ट-पैंट का लबादा ओढ़े हर किसी से भिड़ने को तैयार रहता था।

Chhattisgarh बीजेपी का सीएम Bhupesh Baghel पर आरोप, कोरोना प्रदेश में फैल रहे है और वो बाहर घूम रहे हैं

कोरोना के नये वैरिएंट Omicron के बढ़ते खतरे के मद्देनजर पूरे देश में चिताएं व्याप्त हैं। कोरोना के खतरे के इन्हीं आशंकाओं के मध्य Chhattisgarh भाजपा ने मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel पर हमला किया है।

APN News Live Updates:किसान आंदोलन की आगे की रणनीति बनाने के लिए आज करेंगे मीटिंग, पढ़ें 1 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

APN news live updates:किसान नेता राकेश टिकैत ने बताया कि आज बैठक में आंदोलन आगे कैसे बढ़ेगा और सरकार बातचीत करेगी तो कैसे बातचीत करनी है, इसपर चर्चा होगी। हरियाणा में मुख्यमंत्री, अधिकारियों और किसानों की कल बात हुई, जिसमें प्रदर्शन से संबंधित मामलों को वापस लेने पर सहमति बनी परन्तु मुआवजे पर सहमति नहीं बनी।

Cricket News Updates: कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की एजाज पटेल ने, भारत के खिलाफ सभी 10 विकेट चटकाए, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी...

India और New Zealand के बीच मुंबई में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है। दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए अच्छी नहीें रही। खेल शुरू होने के बाद दूसरे ओवर में भारतीय टीम को दो गेंदें में दो झटके लगे। एजाज पटेल ने लगातार दो गेंदों पर ऋद्धिमान साहा (27) और आर अश्विन (0) को आउट कर कीवी टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई। उसके बाद अक्षर पटेल ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर एक साझेदारी की। 7वें विकेट के लिए मयंक और अक्षर के बीच अबतक 61 रनों की साझेदारी हो चुकी है। लंच तक भारत ने 6 विकेट खोेकर 285 रन बनाए। ओपनर मयंक अग्रवाल 146 और अक्षर पटेल 32 रन बनाकर नाबाद हैं। लंच के बाद मंयक 150 के स्कोर पर आउट हो गए। एजाज पटेल ने सभी 7 विकेट चटकाए है।