विषय T20

Tag: T20

Pakistan के बल्लेबाज Mohammad Rizwan ने रचा इतिहास, टी20 में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

Pakistan के बल्लेबाज Mohammad Rizwan ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में इतिहास रच दिया है। रिजवान ने टी20 में एक कैलेंडर वर्ष में 2000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए यह मुकाम हासिल किया। रिजवान ने एक कैंले़डर वर्ष में 55 से अधिक की औसत से 45 पारियों में 2000 रन बनाए हैं।

PAK vs WI: Pakistan दौरे पर गई West Indies टीम पर पड़ा कोरोना का साया, 3 खिलाड़ी और एक सपोर्ट स्टाफ पाए गए पॉजिटिव

PAK vs WI : Pakistan दौरे पर गई West Indies टीम पर कोरोना का साया पड़ गया। वेस्टइंडीज को इस दौरे पर 3 टी20 और 3 वनडे मुकाबले खेलने है। यह दौरा 13 से 22 दिसंबर तक चलेगा। वेस्टइंडीज टीम के तीन खिलाड़ी और एक सपोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी को आइसोलेट कर दिया गया है। कोरोना की चपेट में आने के बाद तीनों खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ 13 दिसंबर से कराची के नेशनल स्टेडियम में शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से बारह कर दिया गया है।

Cricket News Updates: टी20 रैंकिंग में विराट को हुआ नुकसान, राहुल और रोहित को हुआ फायदा, पढ़ें अभी तक की सभी बड़ी खबरें

T20 World Cup और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय ओपनर केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा को ICC की ताजा टी-20 रैंकिंग में फायदा हुआ है। राहुल एक पायदान ऊपर चढ़ते हुए छठे से 5वें स्थान पर आ गए हैं, जबकि हिटमैन दो स्थान की छलांग लगाकर 15वें से 13वें पायदान पर पहुंच गए हैं। हालांकि पूर्व भारतीय टी-20 कप्तान विराट कोहली टॉप-10 से बाहर हो गए हैं। वहीं विराट कोहली को न्यूजीलैंड दौरे में आराम दिया गया था, जिसके बाद विराट कोहली रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर हो गए हैं। इससे पहले कोहली आठवें स्थान पर थे और अब 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 पर Tamil Nadu का कब्जा, रोमांचक मुकाबले में Karnataka को हराया

syed Mushtaq Ali Trophy 2021 का खिताब Tamil Nadu Karnataka ने अपने नाम किए। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे फाइनल मुकाबले में कर्नाटक ने तमिलनाडु को हारकार सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी 2021 का खिताब अपने नाम किया। कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए।

Cricket News Updates: Virat Kohli ने अनुष्का के साथ फोटो किया शेयर, पढ़ें अभी तक की सभी बड़ी खबरें

Team India के दिग्गज बल्लेबाज Virat Kohli अपने घर पर आराम कर रहें हैं। New Zealand के खिलाफ टी20 सीरीज में विराट को शामिल नहीं किया गया। हाल ही में विराट कोहली ने पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ इन्स्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए उन्हें "My Rock" बताया है। भारत के टेस्ट और वनडे कप्तान फिलहाल क्रिकेट से ब्रेक पर हैं। कोहली अप्रैल में आईपीएल 2021 के पहले चरण से नवंबर में टी20 विश्व कप 2021 तक बायो-बबल में रहे हैं, इसलिए उन्हें कुछ समय के लिए ब्रेक दिया गया है।

INDvNZ: Rohit Sharma के नाम जुड़ सकता है एक और उपलब्धि, कोहली को टी20I में पीछे छोड़ सकते हैं रोहित

Team India के कप्तान Rohit Sharma आज के मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। New Zealand के खिलाफ अगर आज रोहित शर्मा तीन छक्का लगा देते हैं तो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके 150 छक्के पूरे हो जाएंगे। वो ऐसा करने वाले विश्व के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। उनसे पहले मार्टिन गप्टिल ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 150 छक्के लगाए हैं। मार्टिन गप्टिल के अभी तक 161 छक्के लगा चुके हैं। रोहित शर्मा के अभी तक 147 छक्के लगाए हैं।

INDvNZ: तीसरे टी20 मुकाबले में नहीं होंगे ज्यादा बदलाव, Rohit Sharma ने दिया संकेत

India T20 टीम के कप्तान Rohit Sharma ने New Zealand के खिलाफ तीसरे मुकाबले में ज्यादा बदलाव नहीं करने के संकेत दिए है। भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए न्यूज़ीलैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 3 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया। इस जीत के साथ भारत ने 2-0 से आगे हो गयी और टी20 सीरीज पर कब्ज़ा जमा लिया है।

INDvNZ: दूसरे टी20 मुकाबले में Harshal Patel बने मैन ऑफ द मैच, डेब्यू मैच में बनाई खास लिस्ट में जगह

India और New Zealand के बीच रांची में खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर टी20 सीरीज पर कब्जा किया। इस मैच में भारतीय टीम के लिए Harshal Patel को डेब्यू करने का मौका मिला। हर्षल ने अपने पहले ही मैच में मैन ऑफ द मैच हासिल किया। ऐसा करने वाले हर्षल तीसरे खिलाड़ी बने।

T20 Series: India ने जीता टॉस, New Zealand करेगी पहले बल्लेबाजी, देंखे दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

India और New Zealand के बीच आज से खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला जयपुर के सवाई मान सिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया। वेंकटेश अय्यर को आज न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू का मौका मिला। भारत की टीम पांच गेंदबाज और एक ऑलराउंडर के साथ उतरी है।

T20 Series : India का सामना New Zealand से, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

T20 World Cup खत्म होने के बाद New Zealand की टीम India के दौरे पर आई है। इस दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। टी20 का पहला मुकाबला आज 17 अक्टूबर को जयपुर में खेला जाएगा। यह मुकाबला शाम को 7:30 बजे से खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच से नए युग की शुरुआत करने जा रही हैं।

Most Read

Virender Singh के ट्वीट पर खेल निदेशक ने दिया जवाब, गूंगा पहलवान ने ट्वीट कर की थी ये मांग

Virender Singh उर्फ गूंगा पहलवान ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से राज्य के बधिर खिलाड़ियों को पैरा-एथलीट के रूप में मान्यता देने की मांग करते...

APN News Live Updates: Nishad Party ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का किया ऐलान, पढ़ें 16 जनवरी की सभी बड़ी खबरें

APN News Live Updates: हरिद्वार धर्म संसद में हुई हेट स्पीच (Hate Speech) के मामले में उत्तराखंड पुलिस ने यति नरसिंहानंद को गिरफ्तार कर लिया।

Bollywood News Updates: ‘पुष्पा’ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, हिंदी वर्जन में कमाए 300 करोड़ रुपये, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: साउथ सुपर स्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की पुष्पा (Pushpa) ने सिनेमाघरों में धूम मचाई हुई हैं।

UP Election 2022 के लिए AAP ने जारी की पहली सूची, 150 उम्‍मीदवारों को मिली टिकट

UP Election 2022: 5 राज्यों समेत उत्‍तरप्रदेश में भी कुछ दिनों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी AAP की नजर भी...