विषय Taliban

Tag: Taliban

Afghan मामलों को लेकर नई दिल्ली में आयोजित हुई सुरक्षा वार्ता, 8 देशों ने लिया हिस्सा

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) ने बुधवार को अफगान संकट पर भारत द्वारा आयोजित आठ देशों के संवाद में कहा, अफगानिस्तान में हाल के घटनाक्रम न केवल उस देश के लोगों के लिए, बल्कि उसके पड़ोसियों और क्षेत्र के लिए भी महत्वपूर्ण हैं।

Afghanistan: काबुल में अस्पताल के बाहर विस्फोट, 19 की मौत, 50 से अधिक घायल

Afghanistan की राजधानी Kabul से बहुत दु:खद हादसे की होने की खबर सामने आ रही है। काबुल के सरदार मोहम्मद दाऊद खान सैन्य अस्पताल के पास मंगलवार को दो विस्फोटों में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हो गए।

Yogi Adityanath बोले- Taliban ने भारत की ओर आंख उठाकर देखा तो PM Modi कर देंगे…

Uttar Pradesh में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। एक बार फिर से राज्य की सत्ता में आने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath लगातार लोगों को संबोधित कर रहे हैं और अपने काम के बारे में उन्‍हें बता रहे हैं। अब योगी आदित्यनाथ ने Taliban पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तारीफ की है।

भारत और अमेरिका ने कहा, आतंकवादियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह के रूप में Afghanistan को इस्तेमाल ना करे Taliban

भारत और अमेरिका ने तालिबान से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि अफगानिस्तान को आतंकवादियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह के रूप में इस्तेमाल ना करे, दोनों देशों के अधिकारियों ने संयुक्त वार्ता की, जिसमें आतंकवाद से निपटने के लिए सहयोग का विस्तार पर भी चर्चा की गई।

America देगा अफगानों की मदद के लिए 144 Million Dollars

America अफगानिस्तान के लोगों की सहायता के लिए 144 मिलियन की राशि देगा, जो तालिबान (Taliban) के कारण गंभीर मानवीय संकट का सामना कर रहे हैं। राज्य सचिव टोनी ब्लिंकन (Tony Blinken) ने वाशिंगटन में इसकी घोषणा की।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Donald Trump का बड़ा एलान, ‘Truth Social’ नाम से लॉन्च करेंगे खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को लॉन्च करने की घोषणा की है। ट्रम्प ने कहा है कि वह बिग टेक कंपनियों को कड़ी स्पर्धा देंगे।

Malala Yousafzai ने Afghanistan में तालिबान से लड़कियों को स्कूल लौटने की इजाजत देने का किया आग्रह

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने अफगानिस्तान में तालिबान से लड़कियों को स्कूल लौटने की इजाजत देने का आग्रह किया है। अगस्त में अफगानिस्तान में सत्ता हथियाने वाले कट्टरपंथी इस्लामी संगठन तालिबान को सत्ता में आए एक महीना हो चुका है। तालिबान द्वारा लड़कियों को स्कूल जाने से रोक दिया गया है जबकि लड़कों को वापस स्कूल भेजने का आदेश दिया गया है। तालिबान ने दावा किया है कि वक्त आने पर वे लड़कियों को स्कूल जाने की इजाजत देंगे। हालांकि कई लोगों को शक है कि तालिबान ऐसा करेगाा या नहीं।

Taliban ने किया ये अच्छा काम, हर तरफ हो रही है सराहना

अफगानिस्तान में तालिबान (Taliban) सरकार अगले महीने 8 तारीख को देश में एंटी पोलियो कैम्पेन (Anti Polio Campaign) के तहत बच्चों को पोलियो की ओरल वैक्सीन (Oral Vaccine) पिलाएगी।

Afghanistan के कंधार में शिया मस्जिद में विस्फोट, 32 मरे, 53 घायल

अफगानिस्तान (Afghanistan) के दक्षिणी शहर कंधार में जुमे की नमाज के दौरान एक शिया मस्जिद में हुए विस्फोटों में कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई और 53 अन्य घायल हो गए। शहर के केंद्रीय मीरवाइस अस्पताल के एक डॉक्टर के मुताबिक, "अब तक 32 शव और 53 घायल लोगों को हमारे अस्पताल लाया गया है।"

Pakistan: पीएम इमरान खान ने पश्तूनों को ‘तालिबान’ कहा, मचा बवाल

Pakistan के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने आतंकी संगठन 'तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान' की तुलना 'पश्तून आंदोलन' से की है। जिसके कारण पाकिस्तान में उनका जमकर विरोध हो रहा है। इस मामले में पाकिस्तान के नेशनल असेंबली के सदस्य मोहसिन दावड़ ने कड़ा विरोध जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने 'पश्तूनों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है' इसके लिए उन्हें सरेआम जनता से माफ़ी मांगनी चाहिए।

Most Read

APN News Live Updates : भारत में Omicron का बढ़ता खतरा, लखनऊ में धारा 144 लागू

APN News Live Updates : देश, दुनिया, खेल, सिनेमा, व्‍यापार जगत की सभी महत्‍वपूर्ण खबरें, फोटो एवं वीडियो एक जगह। 08 December 2021 Breaking News, Photo, Video in Hindi हिंदी समाचार

7 December: Farmers Protest खत्म होने की संभावना, सरकार ने आंदोलनकारियों को भेजे 5 प्रस्ताव, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

APN Live Updates: IIT Mumabi के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि फरवरी 2022 में कोविड-19 की तीसरी लहर देश में फैल सकती है। एक तरफ तो लोगों के बीच कोरोना के नए वैरिएंट Omicron के खतरे को लेकर चिंता थी अब IIT Mumabi की इस रिपोर्ट ने लोगों को और डरा दिया है। लेकिन इस रिपोर्ट में यह राहत की खबर है कि संभावित तीसरी लहर दूसरी लहर से कमजोर रहने वाली है।

Cricket News Updates: Hardik Pandya टेस्ट क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास, पढ़ें दिनभर की सभी बड़े खबरें

पिछले कुछ समय से चोट से परेशान चल रहे टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अब टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे हैं। हार्दिक अपनी पीठ की चोटों के कारण क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट को अलविदा कहना चाहते हैं। ऑलराउंडर चोटों के कारण पिछले कुछ समय से लगातार गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं। आईपीएल 2021 और टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। गेंदबाजी नहीं करने को लेकर उनकी काफी आलोचना भी हुई थी। हार्दिक टी20 वर्ल्ड कप में भी विफल रहे थे। दो मैच में ही उन्होंने गेंदबाजी की थी और इसमें भी उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी।

Omicron: आदित्य ठाकरे ने लोगों से जल्द-जल्द से Vaccine लगवाने की अपील की, Lucknow में सरकार ने लगाया धारा 144

Omicron: आदित्य ठाकरे ने लोगों से जल्द-जल्द Vaccine लगवाने की अपील की है। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सरकार ने धारा 144 लागू कर दिया है। देश के कई राज्यों में Omicron virus के मिलने पर सरकार की तरफ से सतर्कता की अपील की जा रही है।